हालात

यूपी: महात्मा गांधी का अपमान करने वाली हिंदू महासभा की महिला नेता पूजा पांडे पति के साथ टप्पल से गिरफ्तार

अलीगढ़ में 30 जनवरी को पूजा पांडे ने हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं के साथ महात्मा गांधी का अपमान किया था। पूजा पांडे ने बापू का पुतला बनाकर उसके ऊपर एयर पिस्टल से फायरिंग की थी, और नाथूराम गोडसे जिंदाबाद के नारे लगाए थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का अपमान करने के आरोप में पुलिस ने हिंदू महासभा की महिला नेता पूजा पांडे और उसके पति अशोक पांडे को उत्तर प्रदेश के टप्पल से गिरफ्तार कर लिया है। बापू का अपमान करने के बाद काफी दिनों से पूजा पांडे फरार चल रही थी।

Published: 06 Feb 2019, 9:27 AM IST

30 जनवरी को अलीगढ़ में पूजा पांडे ने हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं के साथ महात्मा गांधी का अपमान किया था। पूजा पांडे ने बापू का पुतला बनाकर उसके ऊपर एयर पिस्टल से फायरिंग की थी। इस मौके पर पूजा पांडे समेत हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने नाथूराम गोडसे जिंदाबाद के नारे लगाए थे। इस पूरे घटनाक्रम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था।

हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार के बाद भी पूजा पांडे की गिरफ्तारी नहीं हो पाई थी। तीन दिन पहले पूजा पांड में एक बार फिर मीडिया में आई थी और उसने महात्मा गांधी पर फिर विवादित बयान दिए थे। बापू के पुतले पर एयर पिस्टल से गोलियां चलाने वाली हिंदू महासभा की महिला नेता कहा था, “मैं गांधी को नहीं मानती। क्या बापू ही सिर्फ देश की आजादी के लिए जिम्मेदार हैं, जो नोटों पर उनका फोटो छपता है। अगर गांधीगीरी से देश चल रहा है तो सैनिकों को चरखा थमा दिया जाना चाहिए।”

Published: 06 Feb 2019, 9:27 AM IST

योगी राज में बापू का अपमान करने के बाद पूजा पांडे का खुलेआम घूमना और उसकी गिरफ्तारी नहीं होने पर पुलिस की चौतरफा निंदा हुई थी। कांग्रेस पार्टी ने पूरे देश में विरोध-प्रदर्शन किया था। चौतरफा दबाव बनाए जाने के बाद अब अलीगढ़ पुलिस ने पूजा पांडे को उसके पति के साथ गिरफ्तार किया है।

Published: 06 Feb 2019, 9:27 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 06 Feb 2019, 9:27 AM IST