हालात

कोरोना की दूसरी लहर में गंगा नदी में कितनी लाशें फेंकी गई थीं? सरकार ने राज्यसभा में कहा- नहीं है इसकी कोई जानकारी

सवाल यह है कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान गंगा नदी के किनारे जो लाशें दफनाई गई थीं या फिर नदी में फेंक दी गई थीं, उनकी कितनी संख्या थी? जब यह सवाल राज्यसभा में सरकार से पूछा गया तो सरकार ने कहा कि उसके पास कोई जानकारी नहीं है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कोरोना महमारी की दूसरी लहर ने पूरे देश को हिला कर रख दिया था। लाखों लोगों की जान चली गई थी। दूसरी लहर के दौरान देश के अलग-अलग हिस्सों से जो तस्वीरें सामने आई थीं वह आज भी लोगों के जहन में ताजा हैं। खास तौर पर उत्तर प्रदेश में गंगा नदी के किनारे से जो तस्वीरें सामने आई थीं उसे आज भी कोई भूला नहीं है। कहा जाता है कि जो लोग अंतिम संस्कार नहीं कर पाए उन्होंने लाशों को गंगा नदी के किनारे रेत में दफना दिया था।

Published: 08 Feb 2022, 10:27 AM IST

सवाल यह है कि गंगा नदी के किनारे जो लाशें दफनाई गई थीं या फिर नदी में फेंक दी गई थीं, उनकी कितनी संख्या थी? जब यह सवाल राज्यसभा में सरकार से पूछा गया कि उन लाशों की कितनी संख्या थी, तो सरकार ने कहा कि उसके पास कोई जानकारी नहीं है।

Published: 08 Feb 2022, 10:27 AM IST

राज्यसभा में जल शक्ति राज्य मंत्री बिश्वेश्वर टुडू ने एक लिखित उत्तर में कहा कि कोरोना से संबंधित जिन शवों को गंगा नदी में फेंके जाने का अनुमान है, उनकी संख्या के बारे में जानकारी उपलब्ध नहीं है।

Published: 08 Feb 2022, 10:27 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 08 Feb 2022, 10:27 AM IST