हालात

कोविशील्ड बनाने वाले सीरम इंस्टीट्यूट के प्लांट में भीषण आग, वैक्सीन उत्पादन पूरी तरह सुरक्षित होने का दावा

कोरोना के खिलाफ कोविशील्ड वैक्सीन बनाने वाले पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के नए प्लांट के अंदर एक इमारत में आज भीषण आग लग गई। दमकल की कई गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं और आग बुझाने में लगी हैं। फिलहाल घटना के कारणों का पता नहीं चला है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

महाराष्ट्र के पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) के एक प्लांट के भीतर स्थित एक इमारत में गुरुवार दोपहर भीषण आग लग गई। हालांकि, घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। लेकिन आग इतनी भीषण बताई जा रही है कि मौके पर पुणे फायर ब्रिगेड के कम से कम 10 फायर-टेंडर आग बुझाने की कोशिश में लगे हैं।

Published: 21 Jan 2021, 4:09 PM IST

फिलहाल आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। इस बीच खबर आ रही है कि आग की घटना सीरम इंस्टीट्यूट के नए प्लांट के अंदर एक निर्माणाधीन इमारत में लगी है। बताया जा रहा है कि आग सीरम इंस्टीट्यूट के प्लांट के अंदर टर्मिनल गेट नंबर-1 के पास एसईजेड3 बिल्डिंग की चौथी और पांचवीं मंजिल पर लगी है।

Published: 21 Jan 2021, 4:09 PM IST

कंपनी की पुणे के गोपालपट्टी स्थित एसआईआई परिसर में लगी इस आग पर फिलहाल कंपनी के अधिकारियों ने चुप्पी साध रखी है। सीआईआई के अधिकारियों ने अभी यह बताने से इनकार कर दिया है कि आग लगने की इस घटना से कोविड-19 वैक्सीन का उत्पादन प्रभावित होगा या नहीं। वहीं अपुष्ट सूत्रों से आई खबरों में कहा गया है कि वैक्सीन और वैक्सीन उत्पादन ईकाई पूरी तरह से सुरक्षित हैं।

Published: 21 Jan 2021, 4:09 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 21 Jan 2021, 4:09 PM IST