हालात

कोविड के नए वेरिएंट का खतरा! CM केजरीवाल की PM मोदी से अपील,कहा- रोकी जाएं कोरोना प्रभावित देशों की फ्लाइट्स

दिल्ली सरकार ने पीएम मोदी से आग्रह किया है कि उन देशों से उड़ानें बंद कर दी जाएं, जो नए संस्करण से प्रभावित हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कोरोना वायरस की धीमी होती रफ्तार के बीच एक बार फिर परेशान करने वाली खबर सामने आई है। अफ्रीकी देशों से नए COVID वेरिएंट के खतरे को देखते हुए भारत में भी दहशत का माहौल बनने लगा है। इधर दिल्ली सरकार ने पीएम मोदी से आग्रह किया है कि उन देशों से उड़ानें बंद कर दी जाएं, जो नए संस्करण से प्रभावित हैं।

आपको बता दें, केजरीवाल ने इसके साथ ही कहा कि बड़ी मुश्किल से हमारा देश कोरोना से उबर पाया है। हमें इस नए संस्करण को भारत में प्रवेश करने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए।

Published: undefined

गौरतलब है कि एक दिन पहले ही यानी 26 नवंबर को केंद्र ने कहा कि ब्रिटेन, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, बांग्लादेश, बोत्सवाना, चीन, मॉरीशस, न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे, सिंगापुर, हांगकांग और इजराइल समेत यूरोप के कई देशों को ‘एट रिस्क’ कैटेगरी में रखा गया है।

एट रिस्क श्रेणी के देशों से आ रहे यात्रियों की कोरोना RTPCR रिपोर्ट एयरपोर्ट पर कराई जाए। इस नियम के तहत जेनेटरिंग्स डायग्नोस्टिक सेंटर ‘जोखिम वाले’ देशों से आने वाले सभी यात्रियों की सख्ती से जांच की। इसमें कोई भी यात्री कोरोना के नए वेरिएंट से संक्रमित नहीं मिला।

इधर, वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन ने कोरोना के नए रूप B.1.1529 को ‘वेरिएंट ऑफ कंसर्न’ घोषित किया है। WHO ने द अफ्रीका के बोत्सवाना में सबसे पहले मिले इस वेरिएंट का नाम ओमिक्रॉन रखा है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined