हालात

बीजेपी सरकार में IAS ने लोकतंत्र पर उठाए सवाल, दिया इस्तीफा, CCD मालिक की सुसाइड केस की कर रहे थे जांच

कर्नाटक के आईएएस अधिकारी शशिकांत सेंथिल ने लोकतंत्र का सवाल उठाते हुए आज अपनी पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा जिस प्रकार से लोकतंत्र के संस्थानों को दबाया जा रहा है। वैसें में मै सिविल सर्विस में रहकर काम नहीं कर सकता।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

बीजेपी सरकार में अधिकारियों को इस्तीफे का दौर जारी है। कर्नाटक के एक आईएएस अधिकारी ने इस्तीफा दे दिया है। दक्षिण कन्नड़ जिले में डिप्टी कमिश्नर पर तैनात एस शशिकांत सेंथिल ने आज इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा कि जब अनैतिक तरीके से लोकतंत्र के संस्थानों को दबाया जा रहा हो, ऐसे में मैं सिविल सर्विस में रहना अनैतिक समझता हूं। एस शशिकांत सेंथिल पिछले हफ्ते से छुट्टी पर थे। वह एसएम कृष्णा के दामाद वीजी सिद्धार्थ की आत्महत्या मामले की जांच भी कर रहे थे।

Published: undefined

एस शशिकांत के इस्तीफे के बाद लोकतंत्र पर सीधे पर प्रशन उठ रहे हैं। एस शशिकांत 2009 बैच के आईएएस अधिकारी हैं और वे रहने वाले तमिलनाडु के हैं। उनके कार्यकाल की बात की जाए तो जून 2017 में दक्षिण कन्नड़ जिले के तौर उपायुक्त बनाया गया था। इससे पहले वह 2009 और 2012 में अन्य पद पर कार्यरत रहे हैं।

Published: undefined

इससे पहले अगस्त के महीने में केरल के रहने वाले आईएएस अधिकारी कन्नन गोपिनाथ ने भी जम्मू-कश्मीर से अपना इस्तीफा दे दिया था। 21 अगस्त को गोपीनाथन कन्नन अपना इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने इसके लिए बोलने की आजादी को प्रमुख मुद्दा उठाया था। विशेष तौर पर दानह में 500 आदिवासी कर्मचारियों को नौकरी से निकालने और कश्मीर में लोगों को नजरबंद करने पर आपत्ति जताई थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined