हालात

बढ़ी फीस का विरोध करने पर IIMC ने 12 छात्रों को निलंबित किया, 10 दिन में बढ़ी फीस जमा करने का निर्देश

देश के प्रतिष्ठित पत्रकारिता संस्थानआईआईएमसी ने ऐसे 12 छात्रो को निलंबित कर दिया है जो फीस बढ़ाने का विरोध कर रहे थे। साथ ही संस्थान ने छात्रों को 10 दिन के दर बढ़ी हुई फीस जमा करने का आदेश जारी किया है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

अभी कुछ दिन पहले ही देश के प्रतिष्ठित पत्रकारिता संस्थान इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्यूनिकेशन – आईआईएमसी में पूर्व छात्रों के लिए भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। लेकिन सोमवार को संस्थान ने ऐसे 12 छात्रों को निलंबित कर दिया जो संस्थान की फीस बढ़ाए जाने का विरोध कर रहे थे। यह छात्र शिक्षा में महंगाई के खिलाफ थे। इतना ही नहीं इन छात्रों के साथ ही बाकी छात्रों को ‘सबक सिखाने’ की नीयत से संस्थान ने एक सर्कुलर जारी कर 10 दिन के अंदर बढ़ी हुई फीस जमा करने का निर्देश दिया है।

Published: undefined

आईआईएमसी के नोटिस में कहा गया है कि छात्रों ने संस्थान के अधिकारियों और प्रशासन द्वारा समझाने के बावजूद जानबूझकर परिसर में “अनुशासनहीनता” की है। ध्यान हे कि जेएनयू में फीस बढ़ोत्तरी के मुद्दे पर दिसंबर माह में काफी बवाल हुआ था और उस दौरान आईआईएमस के छात्रों ने भी परिसर में ट्यूशन फीस के साथ ही हॉस्टल और मेस की फीस बढ़ाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था।

Published: undefined

आईआईएमसी ने जिन छात्रों को निलंबित किया है उनमें वे छात्र हैं जिन्होंने बढ़ते शिक्षा खर्च और फीस में बढ़ोत्तरी का विरोध किया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined