हालात

इमरान खान विपक्ष के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगे, पार्टी कार्यकर्ताओं को दिया चुनाव की तैयारी पूरी करने का निर्देश

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को तीन महीने में चुनाव की तैयारी पूरी करने का निर्देश दिया है। इस बीच उन्होंने इशारा किया है कि विपक्षी नेताओं ने देशद्रोह किया है और वे इस बारे में सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे।

फोटो : आईएएनएस
फोटो : आईएएनएस 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के कार्यकर्ताओं को अगले चुनाव की तैयारी करने का निर्देश देते हुए कहा कि चुनाव अगले तीन महीनों में होंगे। गवर्नर हाउस में एक संबोधन के दौरान, इमरान खान ने कहा कि देश के खिलाफ 'विदेशी साजिश' हुई है और जो लोग इसका हिस्सा बने, वे "देशद्रोही हैं जो लोकतंत्र के साथ-साथ आने वाली पीढ़ियों को भी धोखा दे रहे हैं"।

इमरान खान ने विपक्ष की आलोचना करते हुए कहा कि उन्हें देश को धोखा देने के लिए माकूल सजा दी जानी चाहिए ताकि इससे दूसरों को सबक मिले। उन्होंने कहा कि इस बारे में उनकी पार्टी विपक्षी नेताओं के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी।

इमरान खान ने अमेरिका को मैसेज देने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं से हर दिन विरोध करने को कहा।

Published: undefined

इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान के बारे में दूरअंदेशी से सोच रखने वाले लोगों को पार्टी में मौका दिया जाएगा। उन्होने कहा, "हमने अतीत में गलतियां की हैं जो इस बार नहीं दोहराई जाएंगी।" उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी उन्हें टिकट देगी, जिनके पास दूरदृष्टि है। उन्होंने आगे कहा कि देश उन लोगों को चुनाव में खारिज कर देगा, जिन्होंने इस 'विदेशी साजिश' में हिस्सा लिया। इमरान खान ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि "इन देशद्रोहियों को सलाखों के पीछे डाल देना चाहिए।"

एक सवाल के जवाब में इमरान खान ने कहा कि, "यह कैसा लोकतंत्र है, जहां आप सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए सदस्यों को खरीदते हैं।"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined