हालात

लोकसभा चुनाव से पहले यूपी में बीजेपी को बड़ा झटका, दलित सांसद सावित्री फुले ने छोड़ी पार्टी

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को उत्तर प्रदेश में बड़ा झटका लगा है। दलित समाज से आने वाली बहराइच से सांसद सावित्री बाई फुले ने बीजेपी पर समाज को बांटने का आरोप लगाते हुए इस्तीफा दे दिया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश में लोकसबा चुनावों से ठीक पहले बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। दलित समाज से आने वाली बहराइच से बीजेपी सांसद सावित्री बाई फुले ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने पार्टी पर समाज को बांटने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी समाज में बंटवारे की साजिश कर रही है।

Published: 06 Dec 2018, 4:07 PM IST

फुले केंद्र और यूपी की बीजेपी सरकारों पर निशाना साधने के लिए अक्सर सुर्खियों में बनी रहती हैं। आज भी इस्तीफा देने के बाद उन्होंने एक बार फिर पार्टी पर आरोप लगाए। इससे पहले भी दलित उत्पीड़न को लेकर वह अपनी पार्टी की सरकार को कठघरे में खड़ा कर चुकी हैं। हाल ही में उन्होंने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा था।

भगवान हनुमान की जाति पर छिड़े विवाद पर मंगलवार को फुले ने हनुमानजी को दलित बताते हुए मनुवादियों का गुलाम ठहराया था। फुले का यह बयान योगी आदित्यनाथ द्वारा हनुमान जी को दलित बताने वाले बयान पर आया था।

Published: 06 Dec 2018, 4:07 PM IST

गौरतलब है कि सावित्री बाई फुले की पहचान उत्तर प्रदेश में बीजेपी के एक बड़े दलित चेहरे के तौर पर रही है। पिछले लोकसभा चुनाव और फिर विधानसभा चुनाव में भी बड़े पैमाने पर बीजेपी को प्रदेश में दलित समाज का समर्थन मिला था। लेकिन अब प्रदेश का बड़ा दलित चेहरा सावित्री बाई फुले के पार्टी से इस्तीफा देने के बाद आने वाले चुनावों में बीजेपी के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं।

Published: 06 Dec 2018, 4:07 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 06 Dec 2018, 4:07 PM IST