हालात

कोरोना महामारी में भी सीमा पर पाकिस्तान की नापाक हरकत जारी, कश्मीर में LoC पर फिर की गोलीबारी, सेना ने दिया जवाब

जम्मू-कश्मीर में सीम पर पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी पुंछ जिले में की गई। रक्षा प्रवक्ता कर्नल देवेंदर आनंद ने बताया कि किरनी सेक्टर में और खारी करमारा सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

कोरोना माहामारी में भी पाकिस्तान सीमा पर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जम्मू-कश्मीर में शनिवार की शाम नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए फिर अकारण गोलाबारी की। गोलाबारी पुंछ जिले में की गई। रक्षा प्रवक्ता कर्नल देवेंदर आनंद ने बताया कि शनिवार को सुबह में किरनी सेक्टर में और शाम को लगभग 7.45 बजे पुंछ जिले के खारी करमारा सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया।

उन्होंने बताया कि किरनी में दोनों तरफ से लगभग चार घंटों तक गोलाबारी चली, जिस कारण आम नागरिक इलाके को छोड़कर अपनी सुरक्षा के लिए सुरक्षित स्थान पर चले गए।

Published: undefined

इससे पहले 26 मई को भी पाकिस्तान की ओर से सीमा पर गोलीबारी की गई थी। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में पाकिस्तानी सेना ने एलओसी पर सीजफायर का उल्लंघन किया था। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया था कि पाकिस्तान ने बालाकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास छोटे हथियारों से गोलीबारी कर मोर्टार दागे और अकारण संघर्ष विराम का उल्लंघन किया।

Published: undefined

दुनिया भर में जिस समय कोरोना महामारी को मात देने लिए अलग-अलग देश जुटे हुए हैं और अपनी जनता को इस जानलेवा बीमारी से बचाने के लिए कारगर कदम उठा रहे हैं। ऐसे समय में भी बॉर्डर पर पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। एक तरहफ जहां पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है, वहीं दूसरी तरफ बॉर्डर पर पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से सीजफायर का उल्लंघन जारी है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान भारतीय सीमा में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के इरादे से आए दिन नियंत्रण रेखा पर अकारण गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन करता रहता है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined