हालात

क्या ट्रंप अमेरिका में मार्शल लॉ लगाने चाहते हैं? ओवल ऑफिस में हुई हंगामेदार बैठक की जानकारी लीक होने से सनसनी

क्या अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप अमेरिका में मार्शल लॉ लगाना चाहते हैं? खबरों के मुताबिक इस बारे में व्हाईट हाऊस के ओवल ऑफिस में हंगामेदार बैठक हुई जिसके बाद व्हाईट हाऊस स्टाफ में हड़बड़ी मच गई। हालांकि ट्रंप ने इसे फेक न्यूज करार दिया है।

फाइल फोटो
फाइल फोटो 

अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप किसी भी तरह राष्ट्रपति बने रहना चाहते हैं। वे हाल में हुए चुनावों को किसी भी तरह अवैध करार देने पर तुले हुए हैं। इसी क्रम में खबरें आई हैं कि ट्रंप मार्शल लॉ लगाना चाहते हैं। सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक व्हाईट हाऊस के ओवल ऑफिस में इस बारे में जबरदस्त हंगामा हुआ। इस बैठक में ट्रंप भी मौजूद थे और इसमें मार्शल लगाने पर चर्चा हुई। इससे बाद व्हाईट हाऊस स्टाफ सतर्क हो गया है।

गौरतलब है कि निर्वाचित राष्ट्रपति डेमोक्रेट जो बिडेन के शपथ लेने में अब एक महीने का वक्त बचा है, ऐसे में व्हाईट हाऊस से ऐसी खबरें आने से सनसनी फैल गई है। हालांकि प्रेस को बताया गया है कि इस बैठक में ऐसा कुछ खास नहीं हुआ। सिर्फ एक जबरदस्त बहस हुई थी जिसमें देश में मार्शल लॉ लगाने पर चर्चा हुई थी, जिसके बाद ट्रंप प्रशासन के ही कुछ अधिकारियों ने प्रेस को सूचित किया था।

हालांकि ट्रंप ने इन खबरों को निराधार बताते हुए फेक न्यूज करार दिया है।

Published: undefined

ध्यान रहे कि हाल ही में वापस लौटे ट्रंप के नेशनल सिक्यूरिटी एडवाइजर माइकल फ्लिन ने हाल में एक दक्षिणपंथी टीवी चैनल पर कहा था कि ट्रंप देश में मार्शल लॉ लगा सकते हैं। शुक्रवार को ओवल ऑफिस में हुई बैठक में फ्लिन भी शामिल थे। उन्हें विशेष निमंत्रण देकर इस बैठक में बुलाया गया था।

लेकिन सीएनएन का दावा है कि ओवल ऑफिस की इस बैठक में शामिल दो अफसरों ने पुष्टि की है कि मार्शल लॉ पर चर्चा हुई थी। हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि ट्रंप ने इस प्रस्ताव पर हामी भरी है या नहीं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined