हालात

ईडी ऑफिस पहुंची जैकलीन फर्नांडीज, तीसरी बार हो रही पूछताछ

बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज 'पीएमएलए' मामले में तीसरी बार अपना बयान दर्ज कराने ईडी कार्यालय पहुंची हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज 'पीएमएलए' मामले में तीसरी बार अपना बयान दर्ज कराने ईडी कार्यालय पहुंची हैं। इससे पहले उनके वकील ने कहा था कि वह गुरुवार को जांच में शामिल नहीं हो पाएंगी। उनके वकील ने ईडी कार्यालय में आकर कहा था कि शायद जैकलीन जांच में न आएं। बाद में जैकलीन आई और जांच में शामिल हुईं।

ये मामला करोड़पति ठग सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का धन शोधन निवारण से जुड़ा हुआ है, जिसमें जैकलीन अपना बयान दर्ज कर रही है।

बुधवार को, मध्य दिल्ली में एमटीएनएल भवन में ईडी अधिकारियों की एक टीम द्वारा जैकलीन से छह घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई। जिस कमरे में उसका बयान दर्ज किया गया था, उस कमरे में पांच अन्य लोगों के साथ एक महिला अधिकारी भी मौजूद थी।

जैकलीन के अलावा बॉलीवुड की एक और एक्ट्रेस नोरा फतेही ने भी हाल ही में गवाह के तौर पर अपना बयान दर्ज कराया है।

बता दें कि, जैकलीन को पहले संबंधित अधिकारियों ने मुंबई एयरपोर्ट पर रोका था। वहां उससे घंटों पूछताछ की गई और फिर उसे छोड़ दिया गया। इसके बाद एजेंसी ने उन्हें मामले में तलब किया।

हाल ही में ईडी के अनुरोध पर संबंधित अधिकारियों द्वारा अभिनेत्री के खिलाफ लुक आउट सर्कु लर नोटिस जारी किया गया था। एजेंसी को संदेह था कि वह विदेश भाग सकती हैं। इसलिए उन्होंने अधिकारियों को यह आदेश दिया था। रविवार शाम वह दिल्ली आने के लिए फ्लाइट पकड़ने ही वाली थी कि उन्हें मुंबई एयरपोर्ट पर रोक दिया गया।

प्रवर्तन निदेशालय ने शनिवार को पीएमएलए के तहत आरोप पत्र दाखिल किया था जिसमें जैकलीन सहित कुछ बॉलीवुड अभिनेत्रियों को गवाह के रूप में नामित किया गया है। चार्जशीट मामले में अगली तारीख 13 दिसंबर है। ईडी के अधिकारी इस मामले पर चुप्पी साधे हुए हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined