हालात

जम्मू-कश्मीर: पुंछ सेक्टर में आईईडी ब्लास्ट नहीं, ट्रेनिंग के दौरान हुआ हादसा, रक्षा मंत्रालय का बयान

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि पुंछ सेक्टर में आईईडी विस्फोट नहीं हुआ है। प्रशिक्षण से संबंधित घटना हुई है। इस घटना में एक जवान गंभीर रूप सेघायल हो गया, जबकि कुछ जवानों को मामूली चोटें आईं हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

जम्मू-कश्मीर के पुंछ के मेंढर इलाके में हुए धमाके की खबर पर रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता का बयान आया है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, “यह एक आईईडी विस्फोट नहीं था। प्रशिक्षण से संबंधित घटना थी। इस घटना में एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया, जबकि कुछ जवानों को मामूली चोटें आईं हैं।”

Published: 22 May 2019, 1:10 PM IST

इससे पहले खबर आई थी कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर के मेंढर इलाके में सीमा पर आईईडी धमाका हुआ है। धमाके में एक जवान शहीद हो गया है। इस ब्लास्ट में 7 जवान घायल हो गए हैं।

Published: 22 May 2019, 1:10 PM IST

उधर, कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ के दौरान दो आतंकियों को मार गिराया। मुठभेड़ जिले के गोपालपोरा इलाके में हुई, जहां सुरक्षा बलों को आतंकवादियों के होने की सूचना मिली थी।

खबरों के मुताबिक, जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया। इसी दौरान छिपे हुए आतंकवादियों ने गोली चला दी, जिसके बाद सुरक्षा बलों की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई और फिर मुठभेड़ शुरू हो गई। सुरक्षाबलों ने इस दौरान दो आतंकियों को मार गिराया था। मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किए गए हैं।

Published: 22 May 2019, 1:10 PM IST

इससे पहले राजौरी जिले में एलओसी के पास हुए एक आईईडी विस्फोट में दो जवान शहीद हो गए थे। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया था, “राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर के लाम इलाके में हुए आईईडी विस्फोट में एक अधिकारी और एक सैनिक शहीद हो गए।”

Published: 22 May 2019, 1:10 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 22 May 2019, 1:10 PM IST