हालात

सोपोर धमाके का वीडियो आया सामने, यूरोपीय संसद के सदस्यों के कश्मीर दौरे से पहले आतंकियों ने ऐसे फैलाई दहशत

जम्मू-कश्मीर के पोपोर में हुए ग्रेनेड धमाके में करीब 20 लोग घायल हो गए थे। घायलों में एक महिला भी शामिल थी। धमाके के बाद मौके पर चारों तरफ चीख पुकार मच गई थी। धमाके के बाद सुरक्षा बलों ने इलाकों को घेर लिया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

जम्मू-कश्मीर में यूरोपीय संसद के सदस्यों के दौरे से ठीक एक दिन पहले सोमवार को आतंकियों ने सोपोर में ग्रेनेड धमाका कर दहशत फैलाने का काम किया था। सोपोर में बस स्टैंड के पास आतंकवादियों ने ग्रेनेड से धमाका किया। धमाके का एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में देख जा सकता है कि कैसे भीड़भाड़ वाले इलाके में आतंकियों ने ग्रेनेड फेंक कर दहशत फैला दिया है। वीडियो में आप ग्रेनेड धमाके को देख सकते हैं।

Published: 29 Oct 2019, 12:10 PM IST

ग्रेनेड धमाके में करीब 20 लोग घायल हो गए थे। घायलों में एक महिला भी शामिल थी। धमाके के बाद मौके पर चारों तरफ चीख पुकार मच गई थी। धमाके के बाद सुरक्षा बलों ने इलाकों को घेर लिया था और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया था। कश्मीर पुलिस के मुताबिक, आतंकवादियों ने सोपोर में बस स्टैंड पर आम नागरिकों पर ग्रेनेड फेंक कर निशाना बनाया।

Published: 29 Oct 2019, 12:10 PM IST

इससे पहले श्रीनगर के करन नगर इलाके में आतंकियों ने सीआरपीएफ की एक टीम पर एक ग्रेनेड फेंक दिया था। जिसमें 6 जवान घायल हो गए थे। पुलिस ने बताया था कि हमला उस वक्त हुआ था, जब सीआरपीएफ की 144वीं बटालियन की टीम एक नगर के व्यस्त काकासराय इलाके में जांच चौकी पर तैनात थी। इस दौरान आतंकियों ने गोलीबारी भी की थी।

Published: 29 Oct 2019, 12:10 PM IST

इससे पहले 18 अक्टूबर को सोपोर में ही आतंकियों ने सेब के एक ट्रक को आग के हवाले करने का प्रयास किया था, लेकिन स्थानीय नागरिकों के विरोध के चलते आतंकियों के मंसूबे नाकाम हो गए थे। इसके बाद आतंकी वहां से भाग गए थे।

Published: 29 Oct 2019, 12:10 PM IST

पिछले कुछ दिनों से आतंकियों की ओर से दहशत फैलाने के लिए सेब कारोबारियों को निशाना बनाया जा रहा है। इससे पहले 21 अक्टूबर को शोपियां जिले में आतंकियों ने राजस्थान के एक ट्रक ड्राइवर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। साथ ही सेब से भरा ट्रक जला भी दिया था।

Published: 29 Oct 2019, 12:10 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 29 Oct 2019, 12:10 PM IST