हालात

जम्मू-कश्मीर: पुंछ हमले में आतंकियों को पनाह देने वाला हिरासत में, 2 महीने से अधिक समय तक दी थी शरण

पुंछ में सैन्य वाहन पर हुए हमले के मामले में एक खुलासा हुआ है। अधिकारियों ने बताया कि नासिर नाम के व्यक्ति ने आतंकियों को दो माह तक अपने घर में रखा और उन्हें हमले के लिए पूरा समर्थन दिया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में हाल ही में हुए आतंकवादी हमले में सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों को शरण देने वाले स्थानीय व्यक्ति का पता लगा लिया है और उसे हिरासत में ले लिया है। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। आतंकवादियों की तलाश के दौरान सुरक्षा बलों ने निसार अहमद नाम के एक स्थानीय व्यक्ति का पता लगाया और हिरासत में लिया। उसने 20 अप्रैल को हमले को अंजाम देने से पहले दो महीने से अधिक समय तक आतंकवादियों को शरण दी थी।

Published: undefined

आतंकवादियों ने पुंछ जिले के भाटा धुरियान क्षेत्र में घात लगाकर एक वाहन पर हमला किया था। हमले में पांच जवान शहीद हो गए थे और एक गंभीर रूप से घायल हो गया थ। मारे गए जवानों के हथियार लेकर आतंकी फरार हो गए थे।

जैश-ए-मुहम्मद आतंकी संगठन ने खुद को पीपुल्स एंटी-फासिस्ट फ्रंट बताते हुए हमले की जिम्मेदारी ली थी। तलाशी अभियान के दौरान हिरासत में लिए गए 50 लोगों से पूछताछ के बाद आतंकवादी का सुराग मिला।

Published: undefined

सूत्रों ने कहा, पूछताछ के बाद, नासिर अहमद ने कबूल किया कि उसने सेना के जवानों पर हमले से पहले दो महीने से अधिक समय तक आतंकवादियों को शरण दी थी।

सेना के उधमपुर मुख्यालय उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने बुधवार को दूसरी बार तलाशी अभियान की प्रगति की समीक्षा की।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined