हालात

जम्मू-कश्मीरः कुलगाम में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, इलाके में तलाशी अभियान जारी

पिछले हफ्ते पुंछ में एक आतंकी हमले में वायुसेना का एक जवान शहीद हो गया था जबकि चार अन्य जवान घायल हो गए थे। कुलगाम में मुठभेड़ ऐसे समय में हुआ है जब अनंतनाग-राजौड़ी लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार जोरों पर है। क्षेत्र में 25 मई को मतदान होना है।

कुलगाम में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, इलाके में तलाशी अभियान जारी
कुलगाम में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, इलाके में तलाशी अभियान जारी फोटोः IANS

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर कर दिए गए। पुलिस ने बताया कि दोनों आतंकवादी जिले के रेडवानी इलाके में छिपे थे।पुलिस ने कहा, "मारे गए आतंकवादियों की पहचान की जा रही है। मुठभेड़ बंद हो गई है, लेकिन इलाके में तलाशी जारी है।"

Published: undefined

कुलगाम मुठभेड़ पर आईजीपी कश्मीर विधि कुमार बिरदी ने कहा कि ऑपरेशन पूरी रात जारी रहा और आज दोपहर में समाप्त हो गया। इस ऑपरेशन में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया और उनके शव बरामद कर लिए गए। उनमें से एक टीआरएफ 'ए' श्रेणी का है, वह 18 से अधिक मामलों में शामिल था। वह अल्पसंख्यकों, पुलिस बलों और नागरिकों पर हमले की साजिश रचने में शामिल था।

Published: undefined

पुलिस के अनुसार, इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था। जब सुरक्षा बल छिपे आतंकवादियों के करीब पहुंचे तो उन्होंने गोलीबारी कर दी। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई जिसमें दो आतंकवादी मारे गये।

Published: undefined

इससे पहले, पिछले सप्ताह पुंछ में एक आतंकी हमले में वायुसेना का एक जवान शहीद गया था जबकि चार अन्य जवान घायल हो गए थे। कुलगाम में मुठभेड़ ऐसे समय में हुई है जब अनंतनाग-राजौड़ी लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार जोरों पर है। क्षेत्र में 25 मई को मतदान होना है और कुलगाम भी इसका हिस्सा है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined