हालात

कश्मीर में 10 अक्टूबर से हट जाएगी पर्यटकों के आने पर लगी पाबंदी, हालात सामान्य होने का सरकार का दावा

आने वाली 10 अक्टूबर से पर्यटक कश्मीर घाटी घूमनेआ सकेंगे। सरकार ने पर्यटकों के घाटी आने पर लगी रोक हटा ली है। राज्यपाल सत्यपालमलिक ने कश्मीर के हालात की समीक्षा के बाद इसका ऐलान किया।

फोटो : Getty Images
फोटो : Getty Images 

जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद कश्मीर आए हुए पर्यटकों को तुरंत वापस जाने का निर्देश देने वाली एडवाईज़री वापस ले ली गई है। सरकार ने पर्यटकों के कश्मीर आने पर लगी पाबंदी को 10 अक्टूबर से खत्म करने का ऐलान किया है। राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर के हालात और सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के बाद यह ऐलान किया। ध्यान रहे कि जुलाई के आखिरी सप्ताह में जम्मू-कश्मीर के गृह विभाग ने एडवाइजरी जारी कर पर्यटकों को तत्काल घाटी छोड़ने की हिदायत दी थी।

Published: undefined

बैठक में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के दौरान बताया गया कि पिछले छह सप्ताह में घाटी के ज्यादातर इलाकों से पाबंदियां हटा ली गई हैं। बैठक में यह भी बताया गया कि हायर सेकेंडरी स्कूल तथा कॉलेज व विश्वविद्यालय खोल दिए गए हैं। सार्वजनिक वाहन भी शुरू कराए गए हैं। साथ ही जिले में लोगों की सुविधा के लिए 25 इंटरनेट कियोस्क स्थापित किए गए हैं।

Published: undefined

बैठक में बीडीसी चुनाव के मुद्दे पर भी चर्चा हुई। दावा किया गया कि इन चुनावों को लेकर लोगों में उत्साह है। समीक्षा के दौरान बताया कि जेल में बंद नेताओं से मिलने के लिए पार्टियों को अनुमति दी गई है। बैठक में सलाहकारों के अलावा मुख्य सचिव भी थे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined