हालात

प्रज्वल के अश्लील वीडियो फैलाने में JDS नेता कुमारस्वामी का हाथ, उन्हें 'ब्लैकमेलिंग' में महारथ हासिलः शिवकुमार

शिवकुमार ने कहा कि कुमारस्वामी को अश्लील वीडियो वाले पेन-ड्राइव मामले की पूरी जानकारी थी। एक वकील और अन्य लोग ऐसा बोल रहे हैं। कुमारन्ना (कुमारस्वामी) मेरा इस्तीफा चाहते हैं, ऐसा लगता है कि वोक्कालिगा समुदाय के नेतृत्व के लिए प्रतिस्पर्धा है।

शिवकुमार का आरोप- प्रज्वल के अश्लील वीडियो फैलाने में कुमारस्वामी का हाथ
शिवकुमार का आरोप- प्रज्वल के अश्लील वीडियो फैलाने में कुमारस्वामी का हाथ फोटोः सोशल मीडिया

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार ने बुधवार को आरोप लगाया कि हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना से संबद्ध आपत्तिजनक वीडियो प्रसारित करने में जेडीएस के नेता एच डी कुमारस्वामी का हाथ है। शिवकुमार ने कहा कि उन्हें “ब्लैकमेलिंग’’ में महारथ हासिल है और वही “कहानी” के मुख्य पात्र, निर्देशक और निर्माता हैं।

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष शिवकुमार उन्हें मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की कुमारस्वामी की मांग पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। कुमारस्वामी ने शिवकुमार को कथित सेक्स वीडियो प्रसारित करने का मुख्य साजिशकर्ता करार दिया था। कुमारस्वामी के भतीजे और जेडीएस के सांसद रेवन्ना (33) यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे हैं। इस प्रकरण से कर्नाटक में राजनीतिक बवाल खड़ा हो गया है।

Published: undefined

इस मुद्दे को लेकर सत्तारूढ़ कांग्रेस और बीजेपी-जेडीएस के बीच जुबानी जंग जारी है। कांग्रेस सरकार ने मामलों की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है जबकि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल बीजेपी और जेडीएस ने मांग की है कि इसे सीबीआई को सौंप दिया जाए।

शिवकुमार ने कटाक्ष करते हुए कहा, “कुमारस्वामी को (अश्लील वीडियो क्लिप वाली) पेन-ड्राइव मामले की पूरी जानकारी थी। एक वकील (देवराजे गौड़ा) और अन्य लोग ऐसा बोल रहे हैं। कुमारन्ना (कुमारस्वामी) मेरा इस्तीफा चाहते हैं, ऐसा लगता है कि वोक्कालिगा (समुदाय) के नेतृत्व के लिए प्रतिस्पर्धा है। वह चाहते हैं कि मैं उनके कहने पर इस्तीफा दे दूं।”

Published: undefined

उन्होंने यहां पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “एक के बाद एक व्यक्ति को (राजनीतिक रूप से) खत्म करना उनका (कुमारस्वामी का) काम है। (कुमारस्वामी को) ब्लैकमेलिंग में उन्हें महारथ हासिल है। वह अधिकारियों, राजनेताओं, सभी को धमकी दे रहे हैं, इसके अलावा उनके पास करने के लिए और क्या है? उन्हें करने दीजिए।”

जनता दल (सेक्युलर) नेता एच.डी. कुमारस्वामी ने एक दिन पहले दावा किया था कि उनके भतीजे और हासन से पार्टी उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े कथित ‘सेक्स स्कैंडल’ के वीडियो वाली 25,000 पेन ड्राइव चुनाव से पहले वितरित की गई थीं। कुमारस्वामी ने कर्नाटक के सीएम सिद्धरमैया और उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार पर मामले में साजिश रचने का आरोप लगाया था।

Published: undefined

पूर्व मुख्यमंत्री ने प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ कई महिलाओं के यौन शोषण के आरोपों की जांच के लिए 28 अप्रैल को कांग्रेस सरकार द्वारा गठित एसआईटी पर भी सवाल उठाए। कुमारस्वामी ने आरोप लगाया कि यह विशेष जांच दल नहीं बल्कि ‘‘सिद्धरमैया जांच दल’’ और ‘‘शिवकुमार जांच दल’’ है।

विधायक एच.डी. रेवन्ना और उनके बेटे प्रज्वल पर अपनी घरेलू सहायिका से छेड़छाड़ करने का मामला दर्ज किया गया है। एक अन्य मामले में रेवन्ना पर उस महिला के अपहरण का मामला दर्ज किया गया है, जिसका प्रज्वल ने कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया था। प्रज्वल के खिलाफ भी बलात्कार का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने रेवन्ना को गिरफ्तार कर लिया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined