हालात

जेट एयरवेज की फ्लाइट की हुई आपात लैंडिंग, विमान कर्मचारियों की गलती से यात्रियों के नाक-कान से निकला खून

जेट एयरवेज की मुंबई से जयपुर जाने वाली फ्लाइट ने जैसे ही उड़ान भरी थोड़ी ही देर बाद उसमें सवार कई यात्रियों के नाक-कान से खून बहने लगा। यात्रियों की ऐसी हालत की वजह से तुरंत फ्लाइट को वापस मुंबई लौटाया गया।

फोटो: सोशल मीड़िया 
फोटो: सोशल मीड़िया  जेट एयरवेज की फ्लाइट में कई यात्रियों के नाक-कान से बहने लगा खून

जेट एयरवेज की फ्लाइट में क्रू की एक गलती की वजह से करीब 100 से अधिक यात्रियों की जान पर बन आई। क्रू की गलती के कारण करीब 30 यात्रियों के नाक और कान से खून बहने लगा, जिसकी वजह से मुंबई से जयपुर के लिए उड़ान भरी जेट एयरवेज की फ्लाइट को आज सुबह टेकऑफ के तुरंत बाद वापस मुंबई उतारना पड़ा। बताया जा रहा है कि इस जेट एयरवेज में 166 यात्री मौजूद थे। इन यात्रियों को मुंबई एयरपोर्ट पर ही इलाज किया जा रहा है।

Published: undefined

बताया जा रहा है कि जिस दौरान ये फ्लाइट वापस हुई तब विमान करीब 14000 फीट की ऊंचाई पर था। जिस दौरान यात्री दिक्कतों का सामना कर रहे थे उसका वीडियो भी सामने आया है।

Published: undefined

बता दें कि जेट एयरेवज की बी737 की 9डब्ल्यू 697 फ्लाइट मुंबई से जयपुर के लिए रवाना गई थी। इस दौरान केबिन क्रू उस स्विच को ऑन करना भूल गया, जिससे विमान के अंदर ऑक्सीजन मेंटेंन किया जाता है। ऑक्सीजन की कमी के कारण यह घटना हुई। हादसे के बाद नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने मामले की जांच आदेश देने के साथ ही क्रू सदस्यों को रोस्टर से हटा दिया है। साथ ही दो पायलटों को भी हटा दिया गया है। मंत्रालय ने इस मामले पर DGCA से रिपोर्ट मांगी गई है।

Published: undefined

घटना के बाद जेट एयरवेज की तरफ से बयान जारी किया है। एयरलाइन का कहना है कि घटना के बाद विमान को वापस मुंबई लाया गया। इस दौरान फ्लाइट में 166 यात्री और 5 क्रू सदस्य मौजूद थे। सभी यात्रियों को सुरक्षित विमान से उतारा गया। उन यात्रियों को प्राथमिक उपचार दिया गया जिन्होंने नाक-कान से खून निकलने की शिकायत की थी।

जेट एयरवेज में सफर कर रहे एक यात्री का कहना है कि ऑक्सीजन की कमी की वजह से कई यात्रियों के नाक और कान से खून निकलने लगा। इसके अलावा कई यात्रियों ने सिर दर्द और चक्कर आने की भी शिकायत की।

Published: undefined

ऐसे ही हालात आयरलैंड में देखने को मिला था। जुलाई में आयरलैंड की विमानन कंपनी ‘रेयानएयर’ के विमान में भी यात्रियों ने नाक-कान से खून आने की शिकायत की थी। तब फ्रैंकफर्ट के हान एयरपोर्ट पर इसकी इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी। 33 यात्रियों को अस्पताल पहुंचाया गया था। यह विमान डबलिन से क्रोएशिया जा रहा था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • मायावती की पार्टी पर बरसे पूर्व सांसद धनंजय सिंह, बोले- बीएसपी ने पत्नी का टिकट काटकर मुझे बेइज्जत करने की साज़िश की

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के तिलक नगर इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग, कुछ लोगों को चोटें आईं, मचा हड़कंप

  • ,
  • लोकसभा चुनावः BSP ने बस्ती में आखिरी क्षणों में बदला उम्मीदवार, दयाशंकर मिश्र की जगह लवकुश पटेल ने किया नामांकन

  • ,
  • लोकसभा चुनाव 2024: तीसरे चरण में 93 सीटों पर कल मतदान, कई केंद्रीय मंत्रियों की 'अग्निपरीक्षा'

  • ,
  • दुनियाः सुनीता विलियम्स कल तीसरी बार अंतरिक्ष के लिए भरेंगी उड़ान और यूक्रेन में रूसी हवाई हमलों से बिजली गुल