हालात

बीजेपी शासित राज्यों में भीड़ की हिंसा जारी, झारखंड के गुमला में भीड़ ने 4 लोगों को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

झारखंड में भीड़ द्वारा हिंसा का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले सरायकेला में भीड़ ने चोरी के शक में मुस्लिम युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। युवक को पकड़ने के बाद कई घंटों तक उसकी पिटाई की गई थी, इसके बाद पुलिस के हवाले कर दिया गया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

बीजेपी शासित राज्यों में भीड़ द्वारा हिंसा का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। झारखंड में भीड़ की हिंसा का एक और मामला सामने आया है। गुमला के सिसई थाना इलाके में चार लोगों की पीट-पीटकर बेरहमी से हत्या कर दी गई है। यह घटना शनिवार रात की है। बताया जा रहा है कि 10 से 12 लोग ने सो रही दो महिलाओं और दो पुरुषों को उनके घर से उठाया। गांव के चौराहे पर ले गए। इस दौरान लाठी डंडो से उनकी पिटाई शुरू कर दी। चारों की इतनी पिटाई की उनकी मौत हो गई।

Published: 21 Jul 2019, 12:15 PM IST

बताया जा रहा है कि गांव के लोगों ने रात में चीख पुकार सुनी थी, लेकिन मौके पर कोई उन्हें बचाने नहीं गया। मृतकों की पहचान चापा भगत (62) और उनकी पत्नी पीरी देवी (60), सुना उरांव (62) और फगनी देवी (60) के रूप में हुई है। परिजनों ने बताया कि बीती रात बड़ी संख्या में चेहरा ढंके हुए लोग उनके घर पहुंचे, चारों लोगों को उठाया और गांव के चबूतरे पर ले गए और उन्हें मार डाला।

Published: 21 Jul 2019, 12:15 PM IST

मौके पर पहुंची पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि यह मामला प्रथम दृष्टया अंधविश्वास से जुड़ा लग रहा है। पुलिस ने चारों शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और पूरे मामले की जांच कर रही है।

Published: 21 Jul 2019, 12:15 PM IST

झारखंड में भीड़ द्वारा हिंसा का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले सरायकेला में भीड़ ने चोरी के शक में मुस्लिम युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। युवक को पकड़ने के बाद कई घंटों तक उसकी पिटाई की गई थी, इसके बाद पुलिस के हवाले कर दिया गया था। बाद में तबीयत बिगड़ने के बाद पुलिस पीड़ित को अस्पताल ले कर गई थी, जहां उसने दम तोड़ दिया था।

Published: 21 Jul 2019, 12:15 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 21 Jul 2019, 12:15 PM IST