हालात

यूपी में पत्रकार की संदिग्ध हालत में मौत, प्रियंका का सवाल- सरकार के पास उनके परिवार वालों के आंसुओं का कोई जवाब है क्या?

उत्तर प्रदेश के एक टीवी पत्रकार प्रतापगढ़ जिले में रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाया गया है। अपनी मृत्यु से ठीक एक दिन पहले सुलभ श्रीवास्तव ने यूपी पुलिस को लिखा था कि जिले में शराब माफियाओं की उनकी हालिया रिपोर्ट के बाद उन्हें खतरा महसूस हो रहा है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

उत्तर प्रदेश स्थित एक टीवी पत्रकार प्रतापगढ़ जिले में रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाया गया है। अपनी मृत्यु से ठीक एक दिन पहले, एबीपी न्यूज और एबीपी गंगा के लिए काम करने वाले सुलभ श्रीवास्तव ने शनिवार को उत्तर प्रदेश पुलिस को लिखा था कि जिले में शराब माफियाओं की उनकी हालिया रिपोर्ट के बाद उन्हें खतरा महसूस हो रहा है।

Published: undefined

सुरक्षा की मांग करते हुए श्रीवास्तव ने कहा था कि उन्हें सूत्रों ने सूचित किया गया था कि उनकी रिपोर्ट के प्रकाशन के बाद शराब माफिया उनसे नाराज हैं और उन्हें या उनके परिवार को नुकसान पहुंचाना चाहते हैं। प्रतापगढ़ पुलिस ने कहा है कि पत्रकार की मौत मोटरसाइकिल दुर्घटना में हुई है।

Published: undefined

श्रीवास्तव रविवार रात करीब 11 बजे मीडिया कवरेज के बाद अपनी मोटरसाइकिल पर लौट रहे थे। वह एक ईंट भट्टे के पास अपनी मोटरसाइकिल से गिर गए। कुछ मजदूरों ने उन्हें सड़क से उठा लिया और फिर उसके दोस्तों को फोन किया। प्रतापगढ़ पुलिस ने एक बयान में कहा, "उसे जिला अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।"

Published: undefined

पुलिस ने यह भी कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि श्रीवास्तव की बाइक सड़क के किनारे एक हैंडपंप से टकरा गई, जिसके बाद वह गिर गए। पुलिस ने यह भी कहा कि वे मामले में अन्य कोणों से जांच कर रहे हैं।

Published: undefined

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, "अलीगढ़ से प्रतापगढ़ तक शराब माफिया, पूरे प्रदेश में मौत का तांडव करें। लेकिन यूपी सरकार चुप है।"

Published: undefined

उन्होंने ट्वीट कर पूछा, "'जंगल राज' को पोषित करने वाली यूपी सरकार के पास पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव के परिवार वालों के आंसुओं का कोई जवाब है क्या?"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined