हालात

गाजियाबाद में इलाज दौरान पत्रकार विक्रम जोशी की मौत, भांजी से छेड़खानी का विरोध करने पर बदमाशों ने मारी थी गोली

विक्रम जोशी के भांजे ने कहा कि कमाल-उ-दीन के बेटे समेत कुछ लड़के मेरी बहन के साथ छेड़छाड़ करते थे। मेरे मामा घर आ रहे थे, जब कमाल-उ-दीन के बेटे ने उन पर हमला किया और उन्हें गोली मार दी। मुख्य आरोपी के पकड़े जाने तक हम मामा के पार्थिव शरीर को नहीं लेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

गाजियाबाद में पत्रकार विक्रम जोशी की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई है। बीते सोमवार रात विक्रम जोशी को बदमाशों ने गोली मारी थी। गंभीर रूप से घायल होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। पत्रकार विक्रम जोशी ने अपनी भांजी से छेड़छाड़ और अभद्र टिप्पणी करने वाले युवकों के खिलाफ शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई थी। विक्रम द्वारा पुलिस से शिकायत किए जाने से नाराज आरोपियों और उनके कई साथियों ने सोमवार रात घेर कर पहले बुरी तरह पीटा था, उसके बाद गोली मार दी थी।

Published: undefined

पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने विक्रम की शिकायत को लेकर लापरवाही बरती। वारदात के बाद लापरवाही बरतने वाले चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया था। साथ ही पूरे मामले की जांच क्षेत्राधिकारी प्रथम को सौंप दी गई है।

Published: undefined

पत्रकार विक्रम जोशी की मौत के बाद उनके परिजनों ने उनके शव को लेने से मना कर दिया है। उनका कहना है कि जब तक पुलिस मुख्य आरोपी को नहीं पकड़ती वे शव नहीं लेंगे। विक्रम जोशी के भांजे ने कहा, “कमाल-उ-दीन के बेटे समेत कुछ लड़के मेरी बहन के साथ छेड़छाड़ करते थे। मेरे मामा घर आ रहे थे, जब कमाल-उ-दीन के बेटे ने उन पर हमला किया और उन्हें गोली मार दी। मुख्य आरोपी के पकड़े जाने तक हम अपने मामा के पार्थिव शरीर को नहीं लेंगे।

Published: undefined

वहीं, इस मामले में यूपी पुलिस ने आरोपियों की एक सूची जारी की है, जिसमें 10 लोगों नाम हैं। पुलिस के मुताबिक, इनमें से 3 आरोपी और गिरफ्तार कर लिए गए हैं, जबकि 6 को हिरासत में लिया गया है और एक फरार है।

उत्तर प्रदेश में लगातार कानून व्यवस्था की हालत बद से बदतर होती जा रही है। विपक्ष कानून व्यवस्था के मुद्दे पर सरकार को घेर रहा है। विपक्ष का कहना है कि योगी राज में बदमाश बेखौफ हो गए हैं। विपक्ष के मुताबिक, यूपी में जंगलराज जैसी स्थिति हो गई है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined