हालात

बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी मां दिल्ली के मैक्स अस्पताल में भर्ती, कोरोना वायरस जैसे दिखे लक्षण

मध्य प्रदेश के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधियाऔर उनकी मां की तबीयत खराब बताई जा रही है और दोनों को यहां स्थित मैक्स अस्पतालमें भर्ती कराया गया है। दोनों को गले में खराश और बुखार के चलते मैक्स अस्पतालमें भर्ती कराया गया है। दोनों में कोविड-19के लक्षण बताये जा रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी मां का स्वास्थ्य खराब होने पर दिल्ली के साकेत स्थित मैक्स हास्पिटल में भर्ती कराया गया है। उनमें कोविड 19 जैसे लक्षण मिले हैं। दोनों लोगों की हालत सामान्य बताई जाती है। अभी उनकी कोविड 19 की रिपोर्ट नहीं आई है। ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी लोगों ने बताया कि गले में खराश और बुखार की चपेट में वह और उनकी मां आ गईं। जिसके बाद सोमवार को ही साकेत स्थित अस्पताल में डॉक्टरों के कहने पर ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी मां भर्ती हो गईं। आज दूसरे दिन उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। हालांकि अभी कोविड-19 की टेस्टिंग रिपोर्ट नहीं आई है। जिससे यह कन्फर्म नहीं हो सका है कि उन्हें कोरोना वायरस है या नहीं।

Published: 09 Jun 2020, 3:17 PM IST

बता दें कि दिल्ली् ही नहीं पूरे देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रह हैं। इधर, दिल्ली में सीएम अरविंद केजरीवाल को भी बुखार और गले में खराश के कारण कोविड-19 का टेस्ट किया गया है। उनका भी रिपोर्ट आज शाम या कल सुबह तक आएगा।

Published: 09 Jun 2020, 3:17 PM IST

गौरतलब है कि दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस के 1,007 नए मरीज सामने आए। इसके बाद दिल्ली में संक्रमितों की संख्या करीब 30 हजार तक पहुंच गई, जबकि संक्रमण ने अब तक 874 लोगों की जान ले ली है। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में 30 मई से छह जून के बीच 62 संक्रमितों की मौत हुई। इनमें से 27 की मौत पांच जून को हुई। दिल्ली सरकार के मुताबिक ऐसी स्थिति में कोरोना रोगियों का उपचार करने के लिए दिल्ली के अस्पतालों में कम से कम 80 हजार बेड की आवश्यकता होगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली में 15 जून तक कोरोना वायरस के रोगियों की संख्या 44 हजार तक पहुंच जाएगी। 31 जुलाई तक दिल्ली में कोरोना वायरस के साढे पांच लाख मामले आएंगे। इतने लोगों का उपचार करने के लिए हमें अस्पतालों में 80 हजार बेड की आवश्यकता है।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में होने वाला है ‘कोरोना विस्फोट’! डिप्टी सीएम बोले- 31 जुलाई तक राजधानी में होंगे साढ़े पांच लाख मरीज

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 09 Jun 2020, 3:17 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 09 Jun 2020, 3:17 PM IST