हालात

कर्नाटक: सदन में विश्वास प्रस्ताव पेश करेंगे कुमारास्वामी, बहुमत परीक्षण से पहले स्पीकर का होगा चुनाव

कर्नाटक विधानसाभ में एचडी कुमारास्वामी विश्वास प्रस्ताव पेश करेंगे। सदन में कांग्रेस के 78, जेडीस के 36 और बीएसपी का एक विधायक है। गठबंधन का दावा है कि उसे केपीजेपी के एकमात्र विधायक के साथ एक निर्दलीय विधायक का भी समर्थन है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारास्वामी

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारास्वामी शुक्रवार यानी आज विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश करेंगे। इससे पहले बहुमत परीक्षण में नाकाम होने के बाद नाटकीय ढंक से येदियुरप्पा ने 19 मई को सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद एचडी कुमारास्वामी को राज्यपाल वजुभाई वाला ने सरकार गठन का न्योता दिया। इसके बाद कुमारास्वामी ने 23 मई को सीएम पद की शपथ ली थी।

Published: 25 May 2018, 10:04 AM IST

विधानसभा की कार्यवाही दोपहर 12.15 बजे शुरू होगी। वहीं दोपहर 2 बजे सदन में सीएम एचडी कुमारास्वामी विश्वास प्रस्ताव पेश करेंगे। फ्लोर टेस्ट से पहले मीडिया से बात करते हुए कुमारास्वामी ने कहा, मुझे कोई टेंशन नहीं है। मैं बहुमत साबित करने जा रहा हूं, मेरी जीत होगी।”

Published: 25 May 2018, 10:04 AM IST

बता दें कि सदन में कांग्रेस के 78, जेडीस के 36 और बीएसपी का एक विधायक है। गठबंधन का दावा है कि उसे केपीजेपी के एकमात्र विधायक के साथ एक निर्दलीय विधायक का भी समर्थन है।

Published: 25 May 2018, 10:04 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 25 May 2018, 10:04 AM IST