हालात

कश्मीरी छात्रों ने AMU में खुद पर हमले का लगाया आरोप, जांच के लिए गृह मंत्री को लिखा पत्र, '1 महीने में 4 अटैक हुए'

जेकेएसए के संयोजक नासिर खुएहामी ने कहा, एएमयू प्रशासन को उन लोगों के खिलाफ आपराधिक कार्यवाही शुरू करने की जरूरत है जो कश्मीरी छात्रों को टारगेट करने में शामिल हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

अलीगढ़ में जम्मू-कश्मीर छात्र संघ (जेकेएसए) ने गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर कश्मीरी छात्रों के खिलाफ बार-बार होने वाले हमलों की 'जांच' की मांग की है। जेकेएसए के संयोजक नासिर खुएहामी ने कहा, एएमयू प्रशासन को उन लोगों के खिलाफ आपराधिक कार्यवाही शुरू करने की जरूरत है जो कश्मीरी छात्रों को टारगेट करने में शामिल हैं।

मंगलवार को एक कथित वीडियो सामने आया, जिसमें कश्मीरी छात्रों पर पुरुषों के एक समूह द्वारा हमला करते हुए दिखाया गया है। क्लिप में हमलावरों में से एक पिस्तौल लहराते हुए भी नजर आ रहा है।

Published: undefined

अलीगढ़ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कहा, अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है। कोई घायल नहीं हुआ है और विश्वविद्यालय प्रशासन मामले की जांच कर रहा है।

एएमयू के डिप्टी प्रॉक्टर सैयद अली नवाज जैदी ने कहा, मामले की जांच की जा रही है। हथियारों को लहराने और कैंपस में अशांति पैदा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कश्मीरी छात्रों को निशाना बनाने का आरोप गलत है।

कश्मीरी छात्रों के अनुसार, इस महीने कश्मीरी छात्रों पर इस तरह का यह चौथा हमला है। एएमयू में कश्मीर के 1,400 से अधिक छात्र हैं और हमें अक्सर उत्पीड़न का सामना करना पड़ता है। छोटी-छोटी बातों पर छात्र कश्मीरी छात्रों के कमरे में घुस जाते हैं और हमें मारते हैं।

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में कश्मीर के छात्र तीन दिनों से कैंपस में कथित उत्पीड़न का सामना कर रहे हैं।

Published: undefined

विरोध प्रदर्शन 25 दिसंबर की उस घटना के बाद शुरू हुआ जब छात्रावास परिसर में रात 1 बजे बैडमिंटन नहीं खेलने का अनुरोध करने पर कश्मीर के एक पीएचडी छात्र को अन्य छात्रों द्वारा कथित रूप से पीटा गया था।

जम्मू और कश्मीर छात्र संघ (जेकेएसए) के एक प्रतिनिधिमंडल ने अलीगढ़ के सांसद सतीश गौतम से मुलाकात की और सेफ्टी और सिक्योरिटी की मांग की।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined