हालात

यूपी चुनाव से ऐन पहले केजरीवाल ने खेला हिंदू कार्ड, कहा- बुजुर्गों को मुफ्त में कराएंगे राम मंदिर के दर्शन

उत्तर प्रदेश में अपनी राजनीतिक जमीन तलाश रहे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हिंदू कार्ड खेला है। उन्होंने विधानसभा में ऐलान किया कि वे बुजुर्गों को मुफ्त में अयोध्या राम मंदिर के दर्शन करवाएंगे।

फोटो सौजन्य आम आदमी पार्टी
फोटो सौजन्य आम आदमी पार्टी 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि वे भगवान श्रीराम से प्रेरणा लेकर दिल्ली में रामराज्य की अवधारणा को लागू करने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा है कि, "अयोध्या में राम मंदिर बन जाने के बाद हमारी सरकार दिल्ली के सभी बुजुर्गों को एक बार फ्री में अयोध्या मंदिर का दर्शन कराएगी।"

केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार ने रामराज्य से प्रेरणा लेकर 10 सिद्धांत बनाए हैं इनमें सबको भोजन, बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, मकान, महिलाओं व बुजुर्गों का सम्मान और बराबरी शामिल है। मुख्यमंत्री ने यह सब बातें दिल्ली विधानसभा में कहीं।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार के दौर में जिस तरह दिल्ली में शिक्षा क्रांति आई है उससे सभी राजनीतिक दल परेशान हैं।

Published: undefined

अरविंद केजरीवाल ने बीते साल के कोरोना काल के दौरान दिल्ली सरकार की उपलब्धियों का बखान किया। इतना ही नहीं उन्होंने इस दौर में प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृहमंत्री से मिले सहयोग की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि, "पिछले एक साल के अंदर पूरी दुनिया ने इस कोरोना महामारी का सामना किया है, दिल्ली ने भी किया। यह बहुत कठिन समय था। इस कठिन समय के दौरान दिल्ली सरकार और दिल्ली के लोगों, संस्थाओं, सरकारों, प्रधानमंत्री, केंद्रीय गृह मंत्री और केंद्र सरकार ने, इन सबने सहयोग किया।" उन्होंने बीजेपी के विधायकों की भी तारीफ करते हुए कहा कि, "इतनी बड़ी महामारी को कोई एक सरकार या एक आदमी ठीक नहीं कर सकता। इसमें सबसे ज्यादा काम डॉक्टरों ने किया।"

Published: undefined

उन्होंने कोरोना काल में अपनाई गई प्लाजमा थेरेपी का भी जिक्र किया उन्होंने कहा कि, "दिल्ली ने पूरी दुनिया को नई-नई पद्धतियां दी। दिल्ली ने पूरी दुनिया को प्लाज्मा थेरेपी दी। दिल्ली ने होम आइसोलेशन की पद्धति दुनिया को दी।" उन्होंने कहा कि, "आज पूरी दुनिया को हमारे देश के वैज्ञानिकों ने दो वैक्सीन दिए हैं। मैं अपने देश के वैज्ञानिकों को इसके लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूं कि आज पूरी दुनिया हमारे वैज्ञानिकों की तरफ देख रही है। मैं समझता हूं कि जो कठिन दौर था, अब हम लोगों को उस दौर से मुक्ति मिलेगी।"

Published: undefined


केजरीवाल ने कहा कि कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों के मन में कुछ भ्रांतियां हैं। अभी तक बहुत से लोग वैक्सीन लगवा चुके हैं और वे सभी ठीक हैं। विधानसभा में वैक्सीन लगवाने की मांग पर सीएम ने कहा कि हमारी शोभा तब बढ़ेगी, जब हम आम आदमी की तरह अस्पतालों में जाकर वैक्सीन लगवाएं।

गौरतलब है कि बीते कुछ महीनों से अरविंद केजरीवाल लगातार हिंदू कार्ड खेलते आ रहे हैं। 2019 के एनआरसी विरोधी आंदोलन से भी उन्होंने दूरी बनाकर रखी थी और उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों को लेकर भी दिल्ली सरकार की भूमिका पर सवाल खड़े हुए थे। इसके अलावा कोरोना दौर में तब्लीगी जमात के मुद्दे पर केजरीवाल की रहस्यमयी खामोशी ने सबको हैरान किया था। उस सिलसिले में जितने लोगों पर मामले दर्ज हुए थे उन सभी को अदालत ने बरी कर दिया है।

हाल ही में दिल्ली नगर निगम की 5 सीटों के लिए हुए उपचुनाव में हालांकि केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने 3 सीटें जीतीं लेकिन उनकी पार्टी मुस्लिम बहुल इलाके में भारी अंतर से हारी थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined