हालात

केरल में भारी बारिश से तबाही, अब तक 13 लोगों की मौत, कई हजार लोग बेघर, स्कूल-कॉलेज बंद

तेज बारिश ने देश के कई राज्यों में तबाही मचाई हुई है। इसका सबसे ज्यादा असर केरल पर पड़ रहा है। खबरों के मुताबिक अब तक भारी बारिश के चलते 13 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि कई लोग लापता है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  केरल में भारी बारिश से अब तक 13 लोगों की मौत

भारी बारिश की वजह से केरल में अबतक 18 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 3500 से ज्यादा लोग बेघर हो गए हैं। बारिश से राज्य के एर्नाकुलम, कोझिकोड, अलापुझा, कन्नूर और कोट्टायम जैसे इलाकों में हालत सबसे ज्यादा खराब है। यहां आज भी भारी बारिश का अलर्ट जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 24 घंटे अभी भी राज्य पर भारी है।

बारिश की वजह से बिगड़े हालात को देखते हुए प्रशासन ने आज 12वीं तक के सभी सरकारी-निजी स्कूलों और कॉलेज को बंद करने का आदेश दिया है। दूसरी तरफ, कोट्टायम-इट्टूमानूर सेक्शन पर चलने वाली 10 ट्रेनों को आज पूरी तरह कैंसिल कर दिया गया है।

Published: undefined

वहीं एर्नाकुलम-पुनालूर सेक्शन पर चलने वाली 2 ट्रेनों को आंशिक रूप से कैंसिल किया गया है। भारी बारिश के कारण रेल ब्रिज पर पानी बह रहा है। रेलवे अधिकारी के मुताबिक लगातार बारिश की वजह से नदियों का जल स्तर बढ़ा है। ऐसे में नदियों के उपर से गुजर रहे ब्रिज पर कोई खतरा न हो, इसके लिए एहतियातन यह निर्णय लिया गया है।

Published: undefined

राहत कार्यों के लिए एनडीआरएफ की 45 सदस्यीय एक टीम तैनात की गई है। हालांकि कई राहत शिविर भी जलमग्न हो गए हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined