हालात

कोरोना की दहशत के बीच फिर लौटा लॉकडाउन! केरल में बिगड़े हालात, शहरी और पंचायती वार्डों में कड़े प्रतिबंध

केरल में जिला कलेक्टर मौजूदा दिशा-निर्देशों के अनुसार सूक्ष्म नियंत्रण क्षेत्रों में लॉकडाउन प्रतिबंधों को लागू करेंगे। आदेश में कहा गया है कि सभी जिलों में संक्रमण की जांच तथा क्वारंटीन की निगरानी के साथ ही इसे और सुदृढ़ीकरण किया जाएगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

केरल में कोरोना वायरस का कहर जारी है। केरल में उन शहरी और पंचायत वार्डों में कड़े लॉकडाउन प्रतिबंध लगाए जाएंगे जहां साप्ताहिक संक्रमण जनसंख्या अनुपात (डब्ल्यूआईपीआर) 10 से ऊपर है। सरकारी आदेशों के मुताबिक जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ऐसे क्षेत्रों को साप्ताहिक आधार पर अधिसूचित करेगा और वेबसाइटों और अन्य मीडिया माध्यमों पर इसकी जानकारी देगा।

Published: undefined

वहीं, जिला कलेक्टर मौजूदा दिशा-निर्देशों के अनुसार सूक्ष्म नियंत्रण क्षेत्रों में लॉकडाउन प्रतिबंधों को लागू करेंगे। आदेश में कहा गया है कि सभी जिलों में संक्रमण की जांच तथा क्वारंटीन की निगरानी के साथ ही इसे और सुदृढ़ीकरण किया जाएगा।

Published: undefined

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, केरल में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 19,325 नए केस सामने आए हैं और 143 लोगों की मौत हो गई है। वहीं देश की बात करें तो देश में पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 30,773 नए मामले सामने आए और 309 लोगों की मौत हो गई।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined