हालात

केरल: NH 766 पर यातायात पर लगी रोक के खिलाफ भूख हड़ताल कर रहे युवाओं से मिले राहुल, प्रतिबंध हटाने की मांग

एनएच 766 पर रात्रि में यातायात से रोक हटाने की मांग को लेकर ‘डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया’, यूथ कांग्रेस, यूथ लीग के कार्यकर्ता धरना दे रहे हैं। 10 दिनों से भूख हड़ताल जारी है। उनका कहना है कि जब तक मांग नहीं मानी जाती वे भूख हड़ताल खत्म नहीं करेंगे।

फोटो: @RahulGandhi
फोटो: @RahulGandhi 

केरल के सुल्तान बाथरी में एनएच 766 पर रात्रि में यातायात पर लगी रोक के खिलाफ युवाओं का धरना-प्रदर्शन जारी है। कांग्रेस नेता और केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी एनएच 766 पर यातायात पर लगाई गई पाबंदी के खिलाफ युवाओं के प्रदर्शन का समर्थन किया है। युवाओं के प्रदर्शन में शामिल होने के लिए वे सुल्तान बाथरी पहुंचे और उनसे बात की।

Published: undefined

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “मैं केरल और कर्नाटक को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 766 पर यात्रा प्रतिबंध के विरोध में भूख हड़ताल पर बैठे युवाओं के साथ एकजुटता से खड़े होने के लिए केरल के वायनाड में हूं। पहले मैं अस्पताल में उन लोगों से जाकर मिला जो लंबे समय तक उपवास के कारण बिमार हो गए हैं।”

Published: undefined

प्रदर्शन कर रहे युवाओं से मिलने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि बांदीपुर रिजर्व से होकर जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर 9 घंटों तक ट्रैफिक प्रतिबंधित करने से केरल और कर्नाटक दोनों राज्यों की जनता को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने मांग की इस फैसले को तुरंत वापस लिया जाना चाहिए। ‘डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया’, यूथ कांग्रेस और यूथ लीग के कार्यकर्ता यहां धरना दे रहे हैं। 10 दिनों से इनकी हड़ताल जारी है। युवा अपनी मांग पर अड़े हुए हैं। उनका कहना है कि जब तक मांग नहीं मानी जाती वे भूख हड़ताल खत्म नहीं करेंगे।

Published: undefined

इससे पहले 29 सितंबर को राहुल गांधी ने युवाओं के धरना-प्रदर्शन का समर्थन किया था। उन्होंने ट्वीट कर कहा था, “मैं एनएच 766 पर रोजाना के 9 घंटे के यातायात प्रतिबंध के खिलाफ 25 सितंबर से अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठे युवाओं के साथ हूं। इस यातायात प्रतिबंध से केरल व कर्नाटक के लाखों लोगों को काफी मुश्किल का सामाना करना पड़ रहा है।”

Published: undefined

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने केंद्र और राज्य सरकारों से पर्यावरण संरक्षण की जिम्मेदारी को सामूहिक रूप से कायम रखते हुए स्थानीय समुदायों के हितों की रक्षा करने का आग्रह किया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined