हालात

INDIA गठबंधन के संयोजक को लेकर लालू यादव ने दिया बड़ा बयान, कहा- कोई झंझट नहीं, मिल बैठकर सब तय हो जाएगा

नीतीश के साथ गठबंधन बनाने के दौरान तेजस्वी यादव को लेकर किसी प्रकार की हुई डील को नकारते हुए उन्होंने कहा कि यह सब अभी मुद्दा नहीं है। अभी मुद्दा एकजुट होने और साथ रहने का है। उन्होंने कहा कि मुद्दा सिर्फ नरेंद्र मोदी को हटाना और लोकतंत्र बचाने का है।

INDIA गठबंधन के संयोजक को लेकर कोई झंझट नहीं, मिल बैठकर सब तय हो जाएगा
INDIA गठबंधन के संयोजक को लेकर कोई झंझट नहीं, मिल बैठकर सब तय हो जाएगा फोटोः सोशल मीडिया

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव अपनी पत्नी राबड़ी देवी और पुत्र तेज प्रताप यादव के साथ मंगलवार को बिहार के गोपालगंज में अपने पैतृक गांव फुलवरिया पहुंचे। उन्होंने इस दौरान कहा कि विपक्षी गठबंधन आईएनडीआईए में संयोजक पद को लेकर कोई झंझट नहीं है। जल्द ही मिल बैठकर सब तय हो जाएगा। उन्होंने इस दौरान तेजस्वी यादव के मुख्यमंत्री बनाए जाने वाले मुद्दे पर भी बात की।

Published: undefined

लालू प्रसाद यादव ने विपक्षी गठबंधन का संयोजक नीतीश कुमार को बनाए जाने की चर्चा पर कहा कि कोई भी हो सकता है। उन्होंने कहा कि इसे लेकर कोई झंझट नहीं है। सभी लोग मिल-बैठकर तय कर लेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि चार-पांच राज्यों पर भी एक संयोजक होगा, जो संबंधित राज्यों के कार्यों को देखेगा।

Published: undefined

इधर, नीतीश के साथ गठबंधन बनाए जाने के दौरान तेजस्वी यादव को लेकर किसी प्रकार की हुई डील को नकारते हुए उन्होंने कहा कि यह सब अभी का मुद्दा नहीं है। अभी मुद्दा एकजुट होने और साथ रहने का है। उन्होंने कहा कि 18 दल मिले हैं और मुद्दा सिर्फ नरेंद्र मोदी को हटाना और लोकतंत्र बचाने की है। कार्यकर्ताओं की इच्छा के अनुसार तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनाए जाने पर उन्होंने कहा कि इसमें कोई दो मत नहीं है। लेकिन, अभी वे उपमुख्यमंत्री हैं, बाद में देश की जनता और सभी मिलकर तय करेंगे। फिलहाल बीजेपी को केंद्र की सत्ता से हटाने का मुद्दा है। इसके लिए सभी मिलकर काम कर रहे हैं।

Published: undefined

लालू यादव ने एक निजी समाचार चैनल से बात करते हुए कहा कि उनकी बेटी रोहिणी आचार्य ने अपनी किडनी मुझे दी। उन्होंने कहा कि बेटी ने अपनी जान की परवाह किए बिना किडनी देकर उनकी जान बचाई। लालू यादव ने बताया कि अभी भी वे सिंगापुर के डॉक्टरों से संपर्क में हैं। लगातार उन्हें जांच रिपोर्ट भेजी जाती है और डॉक्टरों के सलाह का पालन कर रहे हैं। हालांकि, लालू यादव ने बताया कि मांसाहारी भोजन करने से अभी उनका शुगर का स्तर बढ़ गया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined