हालात

बढ़ते कोरोना केस पर मोदी सरकार पर बरसे राहुल गांधी- अज्ञानता से ज्यादा खतरनाक अहंकार, शर्म करो लुटेरी सरकार

राहुल गांधी ने पेट्रोल-डीजल के दामों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी पर भी मोदी सरकार को घेरा। उन्होंने यूपीए और बीजेपी शासन के दौरान तेल के दामों का एक तुलनात्मक चार्ट साझा करते हुए कहा कि पूंजीपति सरकारों के उपहारों के लिए गरीबों और मध्य वर्ग को खर्च करना पड़ता है।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक से एक दिन पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में खतरनाक तरीके से बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों को लेकर मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है। अपने एक ट्वीट में कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए अचानक लगाए गए लॉकडाउन की आलोचना करते हुए उन्होंने अल्बर्ट आइंस्टीन का कथन साझा करते हुए लिखा कि यह लॉकडाउन साबित करता है कि "सिर्फ एक चीज अज्ञानता से ज्यादा खतरनाक होती है और वह अहंकार है।"

Published: undefined

इस ट्विट में उन्होंने लॉकडाउन पर एक ग्राफ भी साझा किया है। साथ ही कहा कि गलत कर्व को सपाट कर दिया गया है। इस चार्ट में लॉकडाउन के विभिन्न चरणों के दौरान कोरोना संक्रमण केसों का ग्राफ बढ़ता नजर आ रहा है। साथ ही देश की अर्थव्यवस्था का ग्राफ गिरता नजर आ रहा है। इससे पहले कांग्रेस नेता ने उद्योगपति राजीव बजाज के साथ विशेश बातचीत की थी, जिन्होंने जीडीपी में गिरावट का संकेत देते हुए कहा था कि भारत ने गलत वक्ररेखा को सपाट किया है।

Published: undefined

कांग्रेस नेता ने अपने एक और ट्विट में देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी को लेकर भी मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया। राहुल गांधी ने यूपीए शासन और बीजेपी नीत एनडीए शासन के दौरान पेट्रोल-डीजल के दामों का एक तुलनात्मक चार्ट भी साझा किया है, जिसमें साफ अंतर देखा जा सकता है। इस ग्राफ के साथ उन्होंने कहा कि “पूंजीपति सरकारों के उपहारों के लिए गरीबों और मध्य वर्ग को खर्च करना पड़ता है। शर्म करो लुटेरी सरकार।”

Published: undefined

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लॉकडाउन के भविष्य और महामारी की वर्तमान स्थिति के संबंध में 16 और 17 जून को विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक करने वाले हैं। खास बात ये है कि करीब ढाई माह से जारी लॉकडाउन के बावजूद पूरे देश में कोरोना वायरस के मामले खतरनाक रूप से बढ़े हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में सोमवार को कोरोना से 325 लोगों की मौत हो गई, जिससे मौतों का आंकड़ा 11,000 तक जा पहुंचा। वहीं, संक्रमितों की संख्या 3,32, 424 हो गई है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined