हालात

पिछले साल विवादों में रहने वाले कोरोना की दवा कोरोनिल को रामदेव ने किया री-लॉन्च, मोदी के दो मंत्री कार्यक्रम में शामिल

बाबा रामदेव ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कोरोना की दवा लॉन्च की है। रामदेव की इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहे। रामदेव ने कहा कि पतंजलि की कोरोनिल टैबलेट से अब कोविड का इलाज होगा।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन 

योगगुरू बाबा रामदेव ने आज कोरोना की दवा लॉन्च की है। बता दें कि ये वही दवा है जो पतंजलि आयुर्वेद ने 23 जून 2020 को कोरोनिल टैबलेट और स्वासारि वटी दवा लॉन्च की थी, जिसमें दावा किया गया था कि ये दवा कोविड-19 को सात दिनों के भीतर ठीक कर सकती है। हालांकि दवा लॉन्च होते ही आयुष मंत्रालय ने कहा कि उन्हें इसके बारे में कोई जानकारी ही नहीं है। इसके बाद मंत्रालय ने पतंजलि को दवा का विज्ञापन करने से भी रोक दिया था।

Published: undefined

लेकिन आज प्रेस कांफ्रेंन्स के दौरान बाबा रामदेव ने कोराना और कोरोनिल से जुड़े कुछ रिसर्च पेपर्स को लेकर जानकारी साझा की। साथ ही बताया कि आने वाले समय में वे लोग और भी रिसर्च पेपर्स जारी करेंगे। इस दौरन उनके साथ मंच पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन और केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद थे।

Published: undefined

उन्होंने प्रेंस कांफ्रेंन्स में आगे कहा कि जब हमने कोरोनिल के जरिए लाखों लोगों को जीवनदान देने का काम किया तो कई लोगों ने सवाल उठाए। कुछ लोगों को लगता है कि रिसर्च का काम केवल विदेशों में ही हो सकता है। आयुर्वेद के रिसर्च पर ज्यादा शक किया जाता है। पतंजलि की दवा कोरोनिल पर जो भी शक किया जा रहा था वो शक के बादल अब छंट चुके हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined