हालात

बड़ी खबर LIVE: तिहाड़ से रिहा हुए केजरीवाल, कोर्ट का जताया आभार, कहा- हमें देश को तानाशाही से बचाना है

तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं आप सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं। आपने मुझे अपना आशीर्वाद दिया। मैं सुप्रीम कोर्ट के जजों को धन्यवाद देना चाहता हूं, उन्हीं की वजह से मैं आपके सामने हूं। हमें देश को तानाशाही से बचाना है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

कर्नाटकः BJP नेता और वकील जी देवराजे गौड़ा के खिलाफ यौन उत्पीड़न का केस दर्ज

कर्नाटक के बीजेपी नेता और वकील जी देवराजे गौड़ा के खिलाफ होलेनारासिपुरा टाउन पुलिस स्टेशन में यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया है। ज्योति नाम की एक महिला ने आरोप लगाया है कि जी देवराजे गौड़ा और अन्य ने उसे शारीरिक रूप से परेशान किया और धमकी दी थी।

Published: 10 May 2024, 8:01 AM IST

मौसम विभाग ने पूरे दिल्ली-NCR में धूल भरी आंधी के साथ बारिश की चेतावनी दी, 50-70 किमी/घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने चेतावनी दी है कि पूरे दिल्ली और एनसीआर (लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला) नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फ़रीदाबाद के आसपास के इलाकों में धूल भरी आंधी/तूफान के साथ बारिश होगी और 50-70 किमी/घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी।

Published: 10 May 2024, 8:01 AM IST

मध्य प्रदेश के बैतूल के 4 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान हुआ, 73 फीसदी वोटिंग हुई

मध्य प्रदेश के बैतूल लोकसभा क्षेत्र के मुलताई विधानसभा क्षेत्र के चार मतदान केंद्रों पर शुक्रवार को पुनर्मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हो गया। इन केंद्रों पर 73 फीसदी मतदाताओं ने वोट किया। पुनर्मतदान इसिलए करानी पड़ी, क्‍योंकि सात मई को मतदान कराकर लौट रही बस में आग लग गई थी, जिस कारण कई ईवीएम झुलस गईं। उसके बाद चुनाव आयोग ने दोबारा मतदान करने के निर्देश दिए थे।

शुक्रवार को मुलताई विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले चार मतदान केंद्र - राजापुर, दूदर रैयत, कुंडा रैयत एवं चिखलीमाल में पुनर्मतदान कराया गया। यहां 72.97 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान में हिस्सा लिया। इनमें महिला मतदाताओं का प्रतिशत 73.12 रहा, वहीं पुरुष वर्ग का मतदान 72.82 रहा।

मतदाताओं में पुनर्मतदान के दौरान भी गजब का उत्साह नजर आया, यही कारण रहा कि मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की सुबह से ही कतार लग गई थी। चारों मतदान केंद्रों पर मतदान सुबह सात शुरू हुआ और शाम छह बजे तक चला। सुबह साढ़े पांच बजे मॉकपोल की प्रक्रिया पूरी की गई। पुनर्मतदान में अमिट स्याही मतदाताओं के बाएं हाथ की मध्यमा उंगली में लगाई गई, क्योंकि अभी सात मई को मतदान के दौरान लगाई गई स्याही मिटी नहीं है।

Published: 10 May 2024, 8:01 AM IST

दिल्ली में घर में घुसकर डॉक्टर की हत्या, अपराधियों ने लूटपाट को भी दिया अंजाम

दिल्ली पुलिस ने बताया कि 10 मई को शाम करीब 6.50 बजे सी-14, जंगपुरा एक्सटेंशन, दिल्ली के ऊपरी ग्राउंड फ्लोर पर एक हत्या के संबंध में एक पीसीआर कॉल आई थी। वरिष्ठ अधिकारियों सहित पुलिस अमला मौके पर पहुंचा। मृतक की पहचान डॉ. योगेश चंद्र पॉल, उम्र 63 वर्ष, पेशे से एक सामान्य चिकित्सक के रूप में की गई। एसओसी में क्राइम टीम के साथ फोरेंसिक टीम को भी बुलाया गया। कमरों में तोड़फोड़ होने से लूटपाट के भी संकेत मिल रहे हैं। प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि आरोपियों ने घर में लूटपाट की और डॉ. पॉल की हत्या कर दी। आगे की जांच की जा रही है

Published: 10 May 2024, 8:01 AM IST

अग्निवीर जीतेन्द्र सिंह तंवर की श्रीनगर में गोली लगने से मौत, सेना ने शुरू की जांच

घर पहुंचने पर अरविंद केजरीवाल का उनके परिवार के सदस्यों ने जोरदार स्वागत किया

प्रियंका गांधी का BJP पर बड़ा हमला, बोलीं- कांग्रेस पर क्यों अटके हैं, अपने घोषणापत्र के बारे में बताएं

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भाजपा पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने भाजपा पर सवाल उठाते हुए कहा कि सत्ताधारी पार्टी अपने घोषणापत्र के बारे में बताए, कांग्रेस पर क्यों अटकी हुई है।

Published: 10 May 2024, 8:01 AM IST

दिल्ली की तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल अपने आवास पहुंचे

सीएम केजरीवाल कल सुबह 11 बजे हनुमान मंदिर जाएंगे, दोपहर 1 बजे पार्टी कार्यालय में करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। सीएम केजरीवाल ने कहा कि कल सुबह 11 बजे हम कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर जाएंगे और दोपहर 1 बजे पार्टी कार्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे।

Published: 10 May 2024, 8:01 AM IST

तिहाड़ जेल से बाहर निकलने पर केजरीवाल का आप कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने गर्मजोशी से स्वागत किया

तिहाड़ से रिहा हुए केजरीवाल, कोर्ट का जताया आभार, कहा- हमें देश को तानाशाही से बचाना है

तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं आप सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं। आपने मुझे अपना आशीर्वाद दिया। मैं सुप्रीम कोर्ट के जजों को धन्यवाद देना चाहता हूं, उन्हीं की वजह से मैं आपके सामने हूं। हमें देश को तानाशाही से बचाना है।

Published: 10 May 2024, 8:01 AM IST

बृजभूषण सिंह ने आरोप तय किये जाने के फैसले पर कहा- अब मेरे लिए दरवाजे खुल गए हैं

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट द्वारा उनके खिलाफ आरोप तय करने के आदेश पर बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि प्रथमदृष्टया कोर्ट ने आज आरोप तय कर दिए हैं। एक मामले को छोड़कर बाकी मामलों में उन्होंने आरोप तय कर दिए हैं। मैं न्यायपालिका के फैसले का स्वागत करता हूं और अब मेरे लिए दरवाजे खुल गये हैं।

Published: 10 May 2024, 8:01 AM IST

दिल्ली के सीएम केजरीवाल तिहाड़ जेल से रिहा हुए, कोर्ट ने 1 जून तक अंतरिम जमानत दी है

छत्तीसगढ़ में बीजापुर के गंगालूर इलाके में मुठभेड़ में 12 नक्सलियों की मौत, सीएम ने जवानों और वरिष्ठ अधिकारियों को बधाई दी

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता और समर्थक तिहाड़ जेल के बाहर इकट्ठा हुए, सीएम अरविंद केजरीवाल कुछ ही देर में रिहा होंगे

इंडिया के नेताओं ने चुनाव आयोग से की मुलाकात, विपक्ष की शिकायतों पर कोई कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया

चुनाव आयोग से इंडिया गठबंधन के प्रतिनिधिमंडल के मुलाकात के बाद कांग्रेस नेता और वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, "हम सभी ने चुनाव आयोग के साथ लगभग 45 मिनट से एक घंटे तक का समय बिताया। मोटे तौर पर, दो प्रमुख मुद्दे उठाए गए। अकेले कांग्रेस द्वारा 11 शिकायतें और सभी द्वारा कुल मिलाकर 1520 से अधिक शिकायतें प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के खिलाफ की गई हैं। एक शिकायत 6 अप्रैल को दर्ज की गई और इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। हमें नहीं बताया गया कि क्या प्रतिक्रिया है, क्या कार्रवाई की जा रही है देरी क्यों हो रही है।

Published: 10 May 2024, 8:01 AM IST

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेने तिहाड़ जेल पहुंचे

कोर्ट ने महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न मामले में BJP नेता बृजभूषण सिंह के खिलाफ आरोप तय किए

दिल्ली की एक अदालत ने पांच महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के मामले में बीजेपी नेता बृजभूषण सिंह के खिलाफ आज आरोप तय कर दिए। कोर्ट ने बृजभूषण के खिलाफ प्रत्येक पीड़ित के संबंध में धारा 354 और 354ए के तहत आरोप तय किए हैं।'

उन पर महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने का भी आरोप लगाया गया है। अदालत का कहना है कि कोर्ट को बृजभूषण के खिलाफ आरोप तय करने के लिए पर्याप्त सामग्री मिली है। हालांकि, अदालत ने बृजभूषण को छठे पहलवान द्वारा लगाए गए आरोपों से बरी कर दिया।

Published: 10 May 2024, 8:01 AM IST

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर उनके जोरदार स्वागत की तैयारियां जारी

केजरीवाल की रिहाई से पहले आप कार्यकर्ताओं ने तिहाड़ जेल के बाहर जश्न मनाते हुए मिठाइयां बांटीं

केजरीवाल को अंतरिम जमानत मिलने को हरीश रावत ने लोकतंत्र की जीत बताया

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत मिलने पर कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा कि यह लोकतंत्र की जीत है और साबित करती है कि देश में न्याय है। मैं कोर्ट को धन्यवाद देना चाहता हूं। राहुल गांधी ने जो बदलाव का माहौल बनाया है, वह इस फैसले से और मजबूत होगा।

Published: 10 May 2024, 8:01 AM IST

अरविंद केजरीवाल की रिहाई का आदेश तिहाड़ जेल अधिकारियों को मिला, जेल अधिकारियों ने कहा- जल्द ही रिहा कर दिया जाएगा

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से 1 जून तक अंतरिम जमानत मिल गई है। इस बीच तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने कहा कि उन्हें सीएम केजरीवाल की अंतरिम जमानत का आदेश मिल गया है। केजरीवाल को जल्द ही रिहा कर दिया जाएगा।

Published: 10 May 2024, 8:01 AM IST

केजरीवाल को अंतरिम जमानत मिलने पर 'आप' नेताओं ने सुप्रीम कोर्ट का किया धन्यवाद

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को उन्हें शराब घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 1 जून तक अंतरिम जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया। इस फैसले को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं ने सुप्रीम कोर्ट का धन्यवाद किया है।

Published: 10 May 2024, 8:01 AM IST

कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने आज मैसूरु में बसव जयंती पर समाज सुधारक बसवन्ना की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया

आरक्षण का चौकीदार संविधान है- खड़गे

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, "आरक्षण का चौकीदार संविधान है। उनके (बीजेपी) जितने लोग हैं वह आरक्षण हटाने की कोशिश कर रहे हैं। उनके कितने नेताओं ने बयान दिया है कि उन्हें अगर 400 सीटें मिली तो वे संविधान को बदल देंगे।"

Published: 10 May 2024, 8:01 AM IST

दिल्ली: दिल्ली के सीएम केजरीवाल को 1 जून तक अंतरिम जमानत मिलने पर AAP कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय के बाहर जश्न मनाया

बीजेपी को अगर 400 सीटें मिली तो वे संविधान को बदल देंगे: खड़गे

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "...आरक्षण का चौकीदार संविधान है... उनके(बीजेपी) जितने लोग हैं वह आरक्षण हटाने की कोशिश कर रहे हैं। उनके कितने नेताओं ने बयान दिया है कि उन्हें अगर 400 सीटें मिली तो वे संविधान को बदल देंगे।"

Published: 10 May 2024, 8:01 AM IST

देश में संविधान, लोकतंत्र को बचाने की जो लड़ाई चल रही है वह अरविंद केजरीवाल के बाहर आने से और मजबूत होगी: गोपाल राय

अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर AAP नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा, "पूरे देश में इसे लेकर खुशी की लहर है... सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले ने रोशनी की एक किरण दिखाई है इसलिए पूरा देश उनका शुक्रगुजार है। हमें भरोसा है कि देश में संविधान, लोकतंत्र को बचाने की जो लड़ाई चल रही है वह अरविंद केजरीवाल के बाहर आने से और मजबूत होगी और देश यह लड़ाई जीतेगा..."

Published: 10 May 2024, 8:01 AM IST

डायमंड हार्बर सीट से तृणमूल उम्मीदवार अभिषेक बनर्जी ने लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया 

सीएम केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से 1 जून तक मिली अंतरिम जमानत, जेल से आएंगे बाहर

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से 1 जून तक अंतरिम जमानत मिल गई है। आज करीब पांच मिनट तक सुनवाई हुई और कोर्ट ने हलफनामे पर सुनवाई के दौरान अपना फैसला सुना दिया।

Published: 10 May 2024, 8:01 AM IST

तीन चरणों के मतदान के बाद घबरा गए हैं मोदी-शाह, चुनावी मुद्दों और अपने काम पर नहीं करते बात- खड़गे

कांग्रेस के राष्ट्रीय अक्ष्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "तीन चरणों के मतदान के बाद मोदी और शाह घबरा गए हैं। वे चुनावी मुद्दों पर या उनके द्वारा किए गए काम पर बात नहीं करते। वे सिर्फ कांग्रेस को गाली देना और कांग्रेस के भाषण को तोड़-मड़ोकर कहते हैं, हमारे पार्टी के नेता को शहज़ादा कहना, यह तमाम बातें जो ज़रूरी नहीं है वह कर रहे हैं। कभी मुग़ल, कभी मटन, कभी चिकन, कभी बीफ, कभी मुस्लिम लीग, कभी मंगलसूत्र की बात करते हैं। हमारे मोदी जी को 'M' शब्द से बेहद मोहब्बत है। इसमें जो M शब्द से निकलती है, मटन, मुग़ल, मंगलसूत्र- PM मोदी इसे पसंद करते हैं।"

Published: 10 May 2024, 8:01 AM IST

'UP में बीजेपी की बड़ी हार होने जा रही है', INDIA ब्लॉक की रैली में बोले राहुल गांधी 

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कन्नौज में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "INDIA गठबंधन और अखिलेश यादव की यहां जीत होगी। मैं आपको लिखकर देता हूं कि उत्तर प्रदेश में INDIA गठबंधन का तूफान आने वाला है।आप लिखकर ले लें कि बीजेपी की सबसे बड़ी हार उत्तर प्रदेश में होने वाली है क्योंकि देश को राह उत्तर प्रदेश दिखाता है... जनता ने अब परिवर्तन का मन बना लिया है..."

Published: 10 May 2024, 8:01 AM IST

10 साल नरेंद्र मोदी ने अडानी-अंबानी का नाम नहीं लिया लेकिन अब उन्होंने अपने दो मित्रों का नाम ले लिया: राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कन्नौज में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "10 साल नरेंद्र मोदी ने अडानी-अंबानी का नाम नहीं लिया लेकिन अब उन्होंने अपने दो मित्रों का नाम ले लिया... उन्हें ये भी मालूम है कि अडानी कौनसे टेम्पो में और कैसे पैसा भेजते हैं, लगता है टेम्पो वाला अनुभव प्रधानमंत्री का निजी अनुभव है..."

Published: 10 May 2024, 8:01 AM IST

हरियाणा: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पंचकुला में चुनावी रोड शो किया

INDIA गठबंधन को मिलने जा रहा स्पष्ट बहुमत, हमने जो 2004 में देखा था, वही 2024 में दोहराया जा रहा- जयराम रमेश

कांग्रेस महासचिव संचार प्रभारी जयराम रमेश ने कहा, "पहले चरण के मतदान के बाद यह बिल्कुल स्पष्ट हो गया था कि बीजेपी दक्षिण में साफ और उत्तर में हाफ होने वाली है। तीन चरणों के चुनाव के बाद, हम कह सकते हैं कि हमने जो 2004 में देखा था वही 2024 में दोहराया जा रहा है, INDIA गठबंधन को स्पष्ट और ठोस बहुमत मिलने जा रहा है। यह प्रधानमंत्री निवर्तमान प्रधानमंत्री हैं।"

Published: 10 May 2024, 8:01 AM IST

संदेशखाली की घटना में जिन महिलाओं ने बयान पर हस्ताक्षर किया है, उनसे जबरदस्ती हस्ताक्षर करवाए गए हैं- टीएमसी नेता शशि पांजा

टीएमसी नेता शशि पांजा ने कहा, "संदेशखाली की घटना में जिन महिलाओं ने बयान पर हस्ताक्षर किया है, उनसे जबरदस्ती हस्ताक्षर करवाए गए हैं। उन महिलाओं ने खुद यह बात कही है और यह बी कहा है कि मेरी इज़्ज़त को उछाला गया। महिलाएं अब अपना FIR वापस लेना चाहती हैं तो उन्हें धमकाया जा रहा है। इनमें से ही कुछ महिलाओं ने कहा कि दिल्ली से कोई रेखा शर्मा संदेशखाली आईं थी और वे हमसे जबरदस्ती साइन करवा रही थीं कि हमारे साथ दुष्कर्म हुआ है। रेखा शर्मा राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) की चेयरपर्सन हैं। हम NCW चेयरपर्सन रेखा शर्मा के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करवाएंगे।"

Published: 10 May 2024, 8:01 AM IST

हरिद्वार: अक्षय तृतीया के अवसर पर श्रद्धालुओं ने गंगा नदी में डुबकी लगाई 

मध्य प्रदेश: भोपाल के पंत नगर कॉलोनी में कैलाश खत्री नामक व्यक्ति के घर से नोटों की कई गड्डियां बरामद

तमिलनाडु: श्रीलंकाई जेल से रिहा हुए 3 मछुआरे सुबह-सुबह चेन्नई एयरपोर्ट पहुंचे

मध्य प्रदेश: बैतूल में 4 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान जारी

उत्तर प्रदेश: गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार रवि किशन ने नामांकन दाखिल करने से पहले गोरखनाथ मंदिर में पूजा की

उत्तर प्रदेश: उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने से पहले भगवान गणेश की पूजा की

उत्तर प्रदेश: अक्षय तृतीया के अवसर पर श्रद्धालुओं ने प्रयागराज के संगम में डुबकी लगाई

केदारनाथ धाम के कपाट भक्तों के लिए खुले, चारधाम यात्रा शुरू हुई

उत्तराखंड में केदारनाथ धाम के कपाट खुल गए हैं। इसके साथ ही चारधाम यात्रा शुरू हो गई है। हजारों की संख्या में श्रद्धालु केदार नगरी में पहुंचे हैं। केदारनाथ धाम के प्रमुख रावल भीमाशंकर लिंग ने पूर्ण विधि-विधान से मंदिर के कपाट खोले। सुबह 7.10 बजे भक्तों के लिए केदारनाथ धाम के कपाट खोल दिए गए।

सुबह 10.29 बजे यमुनोत्री धाम और 12.25 बजे गंगोत्री धाम के कपाट खोले जाएंगे। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दर्शन और निरीक्षण के लिए सुबह 7 बजे ही केदारनाथ धाम पहुंच गए थे।

Published: 10 May 2024, 8:01 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 10 May 2024, 8:01 AM IST