हालात

बड़ी खबर LIVE: कांग्रेस ने ओडिशा की 2 लोकसभा और विधानसभा की 8 सीट के लिए उम्मीदवार का ऐलान किया, देखें पूरी लिस्ट

कांग्रेस ने आगामी आम चुनाव के लिए ओडिशा की दो लोकसभा सीट और ओडिशा विधान सभा चुनाव के लिए 8 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। कांग्रेस ने संबलपुर से नागेंद्र प्रधान और कटक लोकसभा सीट से सुरेश महापात्र को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

मध्य प्रदेश के अलीराजपुर में आदिवासी बच्‍ची से दुष्कर्म, कांग्रेस का बीजेपी नेता के रिश्तेदार पर आरोप

मध्य प्रदेश के अलीराजपुर में 11 साल की एक आदिवासी बच्‍ची हवस का शिकार बनी। कांग्रेस का आरोप है कि इस वारदात को बीजेपी नेता के रिश्तेदारों ने अंजाम दिया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी, रतलाम लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया और विधायक विक्रांत भूरिया ने रविवार को अलीराजपुर के जोबट में सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता 11 वर्षीय आदिवासी बच्ची के परिवारजनों से मुलाकात की और उन्‍हें ढाढस बंधाया।

पटवारी और विधायक विक्रांत भूरिया ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि भाजपा से जुड़े बाहुबली राजनीतिक परिवार के सदस्य ने उस बेटी की अस्मत लूटी और यहां के अस्‍पताल से उस बेटी को इंदौर रेफर करना पड़ा। पटवारी ने कहा कि भाजपा, उसके विचार और मुख्यमंत्री मोहन यादव बार-बार एहसास कराते हैं कि वे आदिवासियों के विरोधी हैं।

उन्‍होंने कहा, कुछ दिनों पहले राहुल गांधी यहां आए थे, उन्होंने महुआ बीनने वाली महिलाओं से बात की, उनके दर्द को समझा तो मोहन यादव ने आदिवासियों का अपमान किया। अभी चार दिन पहले मोहन यादव जब झाबुआ में आए तो उन्होंने आदिवासियों से कहा, "आपको फोकट का अनाज हम देते हैं।" उन्होंने यह कहकर फिर से अपमान किया, मोहन यादव बार-बार आदिवासियों का अपमान कर रहे हैं। मोहन यादव को माफी मांगनी चाहिए। आदिवासियों के इस अपमान के लिए आदिवासी समाज उनको कभी क्षमा नहीं करेगा।

Published: 28 Apr 2024, 8:10 AM IST

बिजनौर में शॉर्ट सर्किट के चलते एक बैंक के एटीएम में लगी आग

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में एक बैंक के एटीएम में रविवार शाम करीब 5:30 बजे भीषण आग लग गई। इसकी सूचना फायर विभाग को दी गई। आनन-फानन में मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग पर काबू पाया। शुरुआती जांच में बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी। आग लगने से कोई जनहानि नहीं हुई है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, थाना धामपुर क्षेत्र के अंतर्गत एसबीआई बैंक के एटीएम सिक्योरिटी इंचार्ज ने पुलिस को फोन करके यह सूचना दी कि आरएसएम डिग्री कॉलेज के बाहर लगे एसबीआई बैंक के एटीएम में आग लग गई है और धुआं उठ रहा है। इस सूचना पर मौके पर पुलिस की टीम पहुंची और उसने फायर ब्रिगेड की टीम को भी इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंच गई। त्वरित कार्रवाई करते हुए फायर ब्रिगेड की मदद से आग को बुझा दिया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रथम दृष्टया आग शॉर्ट सर्किट से लगना प्रतीत हो रहा है। बैंक प्रबंधक को सूचना दे दी गई है। कोई जनहानि नहीं हुई है।

Published: 28 Apr 2024, 8:10 AM IST

कांग्रेस ने ओडिशा की 2 लोकसभा सीट और विधानसभा की 8 सीट के लिए उम्मीदवारों का ऐलान किया, देखें पूरी लिस्ट

कांग्रेस ने आगामी आम चुनाव के लिए ओडिशा की दो लोकसभा सीट और ओडिशा विधान सभा चुनाव के लिए 8 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। कांग्रेस ने संबलपुर से नागेंद्र प्रधान और कटक लोकसभा सीट से सुरेश महापात्र को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

Published: 28 Apr 2024, 8:10 AM IST

सुनीता केजरीवाल दिल्ली में किया रोड शो, कहा- 'मेरे पति एक महीने से जबरदस्ती जेल में हैं

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्‍नी सुनीता केजरीवाल ने रविवार को पश्चिमी दिल्ली में 'आप' प्रत्याशी महाबल मिश्रा के समर्थन में रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि उनके पति अरविंद केजरीवाल को पिछले एक महीने से जबरदस्ती जेल में बंद कर दिया गया है। अभी तक किसी कोर्ट ने केजरीवाल को दोषी नहीं माना है।

Published: 28 Apr 2024, 8:10 AM IST

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी का दावा- कांग्रेस ने 6 सीटों पर अच्छा प्रदर्शन किया है

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि कांग्रेस ने छह सीटों पर अच्छा प्रदर्शन किया है। हम निश्चित रूप से पांच सीटें जीत सकते हैं। लोग अब रोजमर्रा की समस्याओं के बारे में बात कर रहे हैं। लोग पीएम मोदी के भाषणों से थक गए हैं और मुझे लगता है कि इसका चुनावों पर असर पड़ रहा है...लोग पिछले 10 वर्षों में पीएम मोदी की सरकार से थक गए हैं।

Published: 28 Apr 2024, 8:10 AM IST

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए BSP ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की

ईरान ने आत्मघाती हमले करने वाला नया ड्रोन पेश किया

ईरानी सेना ने रविवार को आत्मघाती हमले करने वाला एक नया ड्रोन पेश किया जो लक्ष्य से टकराकर विस्फोट कर देगा। यूक्रेन के खिलाफ युद्ध में रूस इस तरह के ड्रोनों का इस्तेमाल कर रहा है।

Published: 28 Apr 2024, 8:10 AM IST

महाराष्ट्र के यवतमाल में शादी के रिसेप्शन से लौटते वक्त हादसा, 4 की मौत, 6 घायल

महाराष्ट्र के यवतमाल जिले से एक बड़ी दुर्घटना सामने आई है, जहां रालेगांव तालुका में रालेगांव यवतमाल रोड पर खड़ी बस में एक ट्रक ने टक्कर मार दी, जिससे चार लोगों की मौत हो गई और 6 अन्य घायल हो गए।

Published: 28 Apr 2024, 8:10 AM IST

ऋषिकेश में दिल्ली से आए छह पर्यटक गंगा नदी में बहे, चार सुरक्षित, दो लापता

उत्तराखंड के ऋषिकेश में रविवार को एक बड़ा हादसा हो गया। दिल्ली से आए 8 में से 6 पर्यटक लक्ष्मणझूला थाना अंतर्गत मस्तराम बाबा घाट पर गंगा नदी में नहाते समय तेज बहाव में बह गए, जिसमें 4 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया। अभी भी एक पुरुष और एक महिला लापता है, जिनकी तलाश की जा रही है।

Published: 28 Apr 2024, 8:10 AM IST

पंजाब के बरनाला में बेरोजगारों और किसानों का विरोध-प्रदर्शन, मांगों को लेकर अड़े

पंजाब के बरनाला में मुख्यमंत्री भगवंत मान की रैली से पहले बेरोजगारों और किसानों ने पंजाब सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

Published: 28 Apr 2024, 8:10 AM IST

इराक में समलैंगिकता को अपराध घोषित करने वाला कानून पारित

इराकी संसद ने एक कानून पारित किया है, जिसमें समलैंगिक संबंधों को अपराध घोषित किया गया है और समलैंगिक लोगों के खिलाफ सख्त दंड का प्रावधान किया गया है। अधिकारों की वकालत करने वालों ने समलैंगिक, उभयलिंगी और ट्रांसजेंडर (एलजीबीटी) समुदाय के खिलाफ भेदभाव के रूप में इसकी निंदा की है।

Published: 28 Apr 2024, 8:10 AM IST

राहुल गांधी ने कटक में उत्कल गौरव मधुसूदन दास की 176वीं जयंती पर उनके जन्मस्थान का दौरा किया

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ओडिशा के कटक में आधुनिक ओडिशा के संस्थापक उत्कल गौरव मधुसूदन दास की 176वीं जयंती के अवसर पर उनके जन्मस्थान का दौरा किया।

Published: 28 Apr 2024, 8:10 AM IST

अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने AAP उम्मीदवार महाबल मिश्रा के समर्थन में पश्चिमी दिल्ली में रोड शो किया

मांझी के पाकिस्तान वाले बयान पर तेजस्वी का तंज- आश्चर्य है कि इतनी जल्दी आरएसएस के रंग में रंग गए

बिहार के पूर्व सीएम और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के संस्थापक जीतन राम मांझी के बयान 'अगर इंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो वह देश को पाकिस्तान की तरह बांटने का काम करेगी' पर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा, ''वो भी उसी रंग में रंग गए। मेरी उनके लिए शुभकामनाएं हैं, लेकिन यह आश्चर्य की बात है कि वह कितनी जल्दी आरएसएस के रंग में रंग गए।'

Published: 28 Apr 2024, 8:10 AM IST

रूस और यूक्रेन ने एक-दूसरे पर ड्रोनों से हमले करने के आरोप लगाए

रूस और यूक्रेन ने रविवार को एक-दूसरे के इलाकों में ड्रोनों से हमले किये। यूक्रेनी सेना ने दावा किया है कि मास्को ने हमले में नौ ड्रोनों का इस्तेमाल किया जबकि रूसी सेना ने अपने क्षेत्र में कीव के 17 ड्रोनों को मार गिराने का दावा किया है।

Published: 28 Apr 2024, 8:10 AM IST

गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को सुनवाई

दिल्ली शराब नीति मामले में गिरफ़्तारी के खिलाफ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा।

Published: 28 Apr 2024, 8:10 AM IST

गुजरात के समंदर में कोस्टगार्ड का बड़ा ऑपरेशन, 600 करोड़ का ड्रग्स जब्त

भारतीय कोस्ट गार्ड ने खुफिया जानकारी के आधार पर समुद्र में एक पाकिस्तानी नाव से 14 चालक दल के लोगों को हिरासत में लिया है। बोट की तलाशी के दौरान 600 करोड़ रुपए का लगभग 86 किलोग्राम ड्रग्स बरामद किया गया है।

Published: 28 Apr 2024, 8:10 AM IST

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में ट्रक और बस की टक्कर में 6 लोगों की मौत, 20 से ज्यादा लोग घायल

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में ट्रक और बस की टक्कर में 6 लोगों की मौत हो गई और 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए। सफीपुर के सीओ ऋषिकांत शुक्ला ने बताया कि आज जमालुद्दीनपुर के पास ट्रक और बस की भिड़ंत में 6 लोगों की मौत हो गई। 20-22 लोग घायल हैं, 9 लोगों को जिला अस्पताल और बाकी लोगों को कानपुर के एक अस्पताल में भेजा गया है। जांच कराई जा रही है।

Published: 28 Apr 2024, 8:10 AM IST

बीजेपी के लोग आरक्षण और संविधान पर हमला कर रहे हैं, हम ऐसा नहीं होने देंगेः राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दमन में कहा कि बीजेपी के लोग आरक्षण और संविधान पर हमला कर रहे हैं। ये बिल्कुल गलत है और हम ऐसा नहीं होने देंगे।

Published: 28 Apr 2024, 8:10 AM IST

केजरीवाल के लिए पदयात्रा: मुख्यमंत्री की कानूनी परेशानियों के बीच आप ने निकाली रैली

जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए आम आदमी पार्टी (आप) ने रविवार सुबह राष्ट्रीय राजधानी में 'वॉक फॉर केजरीवाल' नाम से एक वॉकथॉन का आयोजन किया।

Published: 28 Apr 2024, 8:10 AM IST

उधमपुर में आतंकवादियों की गोलीबारी में घायल वीडीसी गार्ड शहीद

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले में रविवार को आतंकवादियों के खिलाफ एक अभियान के दौरान घायल ग्राम रक्षा समिति (वीडीसी) का एक गार्ड शहीद हो गया है।

Published: 28 Apr 2024, 8:10 AM IST

तमिलनाडु के कुनियामुथुर में एक प्लास्टिक गोदाम में भीषण आग लगी, फायर सर्विस की टीम पाया काबू

बिहारः गोपालगंज में चुनाव ड्यूटी के लिए जा रहे पुलिसकर्मियों की बस और कंटेनर में टक्कर, दो जवानों की मौत, 10-15 घायल

बिहार के गोपालगंज में चुनाव ड्यूटी के लिए जा रहे पुलिसकर्मियों की बस और कंटेनर के बीच हुई जबरदस्त टक्कर में दो जवानों की मौत हो गई और 10-15 जवान घायल हो गए। गोपालगंज एसपी स्वर्ण प्रभात ने कहा कि वे चुनाव ड्यूटी पर जा रहे थे। वे दोपहर का खाना खाने के लिए हाईवे के किनारे एक ढाबे पर रुके थे। एक कंटेनर ने बस को पीछे से टक्कर मार दी। हमारे दो जवानों की जान चली गयी और 10-15 जवान घायल हैं। वे सभी चुनाव के लिए सुपौल जा रहे थे।

Published: 28 Apr 2024, 8:10 AM IST

ओडिशा के केंद्रपाड़ा में राहुल गांधी बोले- 'यहां बीजेडी और बीजेपी एक, दिल्ली के चाचा और नवीन बाबू में पार्टनरशिप

ओडिशा के केंद्रपाड़ा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, ''यहां बीजेडी और बीजेपी एक हैं...दोनों एक-दूसरे के साथ हैं...'दिल्ली के चाचा' और 'नवीन बाबू' ने पार्टनरशिप की. ..अडानी को राज्य दिया गया, चाचा और 'नवीन बाबू' ने मिलकर ओडिशा की जनता को 'PANN' दिया। 'PAAN' यानी राज्य को पांडियन, अमित शाह, नरेंद्र मोदी और नवीन पटनायक चला रहे हैं, और उन्होंने आपकी सारी संपत्ति चुरा ली।"

Published: 28 Apr 2024, 8:10 AM IST

मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, इंफाल में दो समुदायों के बीच फायरिंग

मणिपुर में एक बार फिर हिंसा भड़क गई है। इंफाल पश्चिम जिले में रविवार सुबह जातीय संघर्ष से जूझ रहे दो समुदायों के बीच फायरिंग हुई।

Published: 28 Apr 2024, 8:10 AM IST

ओडिशा में पुरी रेलवे स्टेशन पर एक निर्माणाधीन इमारत की छत गिरने से चार लोग घायल हो गए

तमिलनाडु: कुनियामुथुर क्षेत्र में एक प्लास्टिक गोदाम में लगी आग

गुजरात: नडियाद के एक बाजार में लगी आग

जिला अग्निशमन अधिकारी दीक्षित पटेल ने कहा, "3 दुकानों में आग लगी है...किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। पूछताछ में पता चला कि ऊपर से बिजली का तार गिरने के बाद आग लगी। आग पर काबू पा लिया गया है।"

Published: 28 Apr 2024, 8:10 AM IST

अखिलेश यादव का बीजेपी पर निशाना, बोले- बीजेली ने नौजवानों का भविष्य अंधकार में डाला

अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के संभल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि नौजवानों का भविष्य बीजेपी ने अंधकार में डाल दिया है, न नौकरी दी न रोजगार दिया। उन्होंने कहा कि मैं संभल के लोगों से अपील करना चाहता हूं, जहां सबसे ज्यादा हार वाली सीटें जिसपर बीजेपी हारेगी उनका नाम आए, तो वहां संभल का नाम भी आना चाहिए।

Published: 28 Apr 2024, 8:10 AM IST

गरीबों के लिए कोई अच्छा इंतजाम नहीं है- अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के संभल में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "गरीबों के लिए कोई अच्छा इंतजाम नहीं है। हम आपको भरोसा दिलाते हैं कि INDIA गठबंधन की सरकार बनेगी तो हम आपके राशन की गुणवत्ता अच्छी करेंगे।"

Published: 28 Apr 2024, 8:10 AM IST

अगर विपक्ष का कोई काम कर रहा है तो वो कांग्रेस पार्टी कर रही है- राहुल गांधी

ओडिशा के केंद्रपाड़ा में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "जैसे PM नरेंद्र मोदी ने 22-25 अरबपतियों की सरकार वहां (केंद्र) चलाई वैसे ही यहां नवीन पटनायक चुने हुए लोगों की सरकार चलाते हैं। पूरा का पूरा फायदा मुट्ठी भर लोगों का होता है और बाकी जनता देखती रह जाती है। तेलंगाना में बीजेपी और BRS की शादी थी। वहां पर हर रोज उनकी बारात निकलती थी। कांग्रेस पार्टी ने तेलंगाना में दिखाया कि बीजेपी और BRS एक हैं और अगर विपक्ष का कोई काम कर रहा है तो वो कांग्रेस पार्टी कर रही है।"

Published: 28 Apr 2024, 8:10 AM IST

कर्नाटक: अश्लील वीडियो मामले को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जेडीएस नेता प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया

तेलंगाना: एआईएमआईएम अध्यक्ष और हैदराबाद निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार, असदुद्दीन ओवैसी ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में घर-घर जाकर चुनाव प्रचार किया

कर्नाटक: सूखा राहत के लिए अधिक धनराशि जारी करने को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया, डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार, कांग्रेस सांसद और महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला के साथ कई अन्य नेताओं ने बेंगलुरु के विधानसभा में महात्मा गांधी प्रतिमा पर सूखा राहत के लिए अधिक धनराशि जारी करने को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

Published: 28 Apr 2024, 8:10 AM IST

जम्मू-कश्मीर: BRO की एक टीम द्वारा गुरेज-बांदीपोरा रोड के राजदानटॉप में बर्फबारी में फंसे 35 वाहनों को बचाया गया

मध्य प्रदेश: धार में एएसआई की एक टीम 22 मार्च को शुरू हुए सर्वेक्षण को जारी रखने के लिए भोजशाला परिसर पहुंची

तपती गर्मी और लू से बिहार में बुरा हाल, और बिगड़गें हालात! मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

देश के कई हिस्सों में भीषण गर्मी और लू के थपेड़ों ने अप्रैल के महीने ही मुसीबतें बढ़ा दी है। मौसम विभाग के मुताबिक, 29 अप्रैल से बिहार में पारा और ऊपर चढ़ेगा।

मौसम विभाग शनिवार को हर घंटे तकरीबन एक डिग्री की वृद्धि रिकॉर्ड की गई। शनिवार की सुबह 6 बजे ही पारा 30 से 31 डिग्री के बीच में रिकॉर्ड किया गया, जो 10 बजने तक 35 डिग्री के पास जा पहुंचा।

Published: 28 Apr 2024, 8:10 AM IST

राजस्थान: जयपुर के नाहरगढ़ प्राणी उद्यान में प्रशासन ने वन्यजीवों को गर्मी से बचाने के लिए विशेष व्यवस्था की

बिहार: पटना में हीटवेव जारी, गर्मी से बचने के लिए लोग नारियल पानी और गन्ने के रस का सहारा लेते दिखाई दिए

दिल्ली सरकार में मंत्री और AAP नेता आतिशी ने 'वॉकथॉन-वॉक फॉर केजरीवाल' कार्यक्रम में भाग लिया 

उत्तर प्रदेश प्रयागराज: मुठ्ठीगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक लकड़ी की दुकान में लगी आग, दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद

अरविंद केजरीवाल को जिस तरह जेल भेजा गया है उसके खिलाफ हमने 'जेल का जवाब वोट से' अभियान शुरू किया है- सौरभ भारद्वाज

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, "अरविंद केजरीवाल को जिस तरह जेल भेजा गया है उसके खिलाफ हमने 'जेल का जवाब वोट से' अभियान शुरू किया है। इसके तहत हमारी पार्टी की युवा शाखा ने एक वॉकथॉन का आयोजन किया है। यहां हमने भाजपा की वॉशिंगमशीन भी लगाई है, जिसके अंदर जो भी भ्रष्टाचारी नेता जाएगा वह साफ-सुथरा होकर निकलेगा।"

Published: 28 Apr 2024, 8:10 AM IST

गाजियाबाद के मैनापुर औद्योगिक क्षेत्र के गोदाम में लगी भीषण आग, दमकल की 7 गाड़ियां बुझाने में जुटीं

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के मैनापुर औद्योगिक क्षेत्र के गोदाम में आग लग गई है। मौके पर दमकल की 7 गाड़ियां मौजू हैं। आग बुझाने का काम जारी है।

Published: 28 Apr 2024, 8:10 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 28 Apr 2024, 8:10 AM IST