हालात

बड़ी खबर LIVE: सरकार को चुनौती दे रहे अमृतपाल का नया वीडियो आया, कहा- भगोड़ा नहीं, बागी हूं, जल्द सामने आऊंगा

पंजाब के भगोड़े अमृतपाल सिंह ने आज दूसरा वीडियो जारी किया है। इसमें अमृतपाल ने फिर सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि वह भगोड़ा नहीं, बागी है और जल्द दुनिया के सामने आएगा। उसने एक बार फिर अकाल तख्त के जत्थेदार से सरबत खालसा बुलाने की अपील की है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पश्चिम बंगाल के उत्तर दीनाजपुर में एक TMC कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, 3 घायल

रूस की अमेरिकी पत्रकार को हिरासत में लेने की घोषणा पर अमेरिका ने जताई चिंता, अपने नागरिकों को तुरंत देश छोड़ने को कहा

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन ने ट्वीट कर कहा है कि हम रूस की घोषणा से बहुत चिंतित हैं कि उसने एक अमेरिकी नागरिक पत्रकार को हिरासत में लिया है। उन्होंने रूस में रहने या यात्रा करने वाले अमेरिकी नागरिकों से तुरंत देश छोड़ने का आग्रह किया है।

Published: 30 Mar 2023, 8:03 AM IST

भारतीय-अमेरिकी अजय बंगा का वर्ल्ड बैंक का अध्यक्ष बनना तय, दौड़ में कोई और नहीं

दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 295 नए केस आए, 169 लोग ठीक हुए, कोई मौत नहीं हुई

अमृतपाल ने सरकार को चुनौती देते हुए नया वीडियो जारी किया, कहा- भगोड़ा नहीं, बागी हूं, जल्द सामने आऊंगा

पंजाब के खालिस्तान समर्थक भगोड़े अमृतपाल सिंह ने आज दूसरा वीडियो जारी किया है। इसमें अमृतपाल ने फिर सरकार को चुनौती देते हुए कहा है कि वह भगोड़ा नहीं, बागी है और जल्द दुनिया के सामने आएगा। उसने एक बार फिर सरकार को चुनौती देते हुए  कहा कि वह हुकूमत से नहीं डरता, जिसे जो करना हो, वह कर सकता है। नए वीडियो में अमृतपाल ने एक बार फिर अकाल तख्त के जत्थेदार से सरबत खालसा बुलाने की अपील की है। साथ ही अमृतपाल ने यह कहते हुए कि वह जिस रास्ते पर चल रहा है, वह कांटों से भरा है, अपने परिवार को मजबूत रहने के लिए कहा है।

Published: 30 Mar 2023, 8:03 AM IST

इंदौर के मंदिर में हुए हादसे में मृतकों की संख्या 14 पहुंची, NDRF बचाव अभियान में जुटी

बिहार में गंगा में डूबे 3 युवक, सीएम नीतीश ने प्रत्येक के परिवार को 4 लाख रुपये की सहायता का ऐलान किया

दिल्ली में मौसम बिगड़ने के चलते 17 विमानों को डायवर्ट किया गया, लखनऊ, जयपुर के साथ देहरादून भेजा गया  

राजधानी दिल्ली और आसपास अचानक खराब हुए मौसम के कारण अब तक 17 उड़ानों के मार्ग में बदलाव किया गया है। इनमें से 8 विमानों को लखनऊ और 8 को जयपुर के लिए डायवर्ट किया गया, जबकि एक विमान को देहरादून के लिए डायवर्ट किया गया।

Published: 30 Mar 2023, 8:03 AM IST

बंगाल में अभ्यास के दौरान रस्सी टूटने से दो जवानों की मौत

कोलकाता के पास बैरकपुर में नदी पार करने के नियमित अभ्यास के दौरान भारतीय सेना के दो जवान शहीद हो गए। पूर्वी कमान के जीओसी-इन-सी लेफ्टिनेंट जनरल आर.पी. कलिता ने अन्य रैंक के अधिकारियों के साथ नाइक लेंगखोलाल और सिपाही एल्ड्रिन हेमिंगथांजवाला को श्रद्धांजलि अर्पित की, बुधवार को हुई इस घटना की जांच के लिए सेना ने कोर्ट ऑफ इंक्वायरी (सीओआई) का गठन किया है।

Published: 30 Mar 2023, 8:03 AM IST

पश्चिम बंगाल: कर्नाटक की जनता बीजेपी को देगी जवाब, सभी विपक्षी दलों को आना चाहिए साथ: ममता बनर्जी

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रामनवमी के अवसर पर तपोवन मंदिर में पूजा की

नोएडा में अचानक बदला मौसम दिन में छाया अंधेरा, गरज के साथ तेज बारिश

नोएडा में तेज धूप के बाद शाम करीब साढ़े चार बजे से मौसम में बदलाव शुरू हो गया। शाम होते ही घने बादल छा गए और तेज हवाएं चलने लगीं। इसके कुछ ही देर बाद तेज बारिश शुरू हो गई। इससे पहले 29 मार्च को भी शहरवासियों को ऐसा ही मौसम देखने को मिला था। इससे तापमान में गिरावट आई है। साथ ही बारिश की वजह से कई सेक्टरों में बिजली सप्लाई बाधित हुई। वहीं शहर की प्रमुख सड़कों पर यातायात भी स्लो है।

Published: 30 Mar 2023, 8:03 AM IST

सीबीआई ने सफदरजंग अस्पताल के न्यूरोसर्जन, 4 अन्य को अवैध तरीके से काम करने के आरोप में गिरफ्तार किया

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुवार को सफदरजंग अस्पताल के एक न्यूरोसर्जन समेत पांच लोगों को अवैध गतिविधियों में शामिल होने और चिकित्सकीय सलाह के बदले रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया। सीबीआई ने गुरुवार को गिरफ्तार किए गए पांच लोगों न्यूरोसर्जन मनीष रावत, अवनेश पटेल, मनीष शर्मा, दीपक खट्टर (कनिष्क सर्जिकल के मालिक, दिल्ली ) और कुलदीप के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

Published: 30 Mar 2023, 8:03 AM IST

किसानों-वकीलों की बिजली सब्सिडी रोकना चाहते हैं एलजी : आतिशी

दिल्ली सरकार में बिजली मंत्री आतिशी ने उपराज्यपाल और बीजेपी पर आरोप लगाया है कि बिजली विभाग के अधिकारियों पर दबाव बनाकर दिल्ली के किसानों और वकीलों को मिलने वाली बिजली सब्सिडी रोकना चाहते हैं।

आतिशी ने कहा कि उपराज्यपाल (एलजी) बीजेपी के नेता दिल्ली में बिजली विभाग के अधिकारीयों पर लगातार दबाव बनाकर दिल्ली के किसानों और वकीलों को अरविन्द केजरीवाल सरकार द्वारा मिलने वाली बिजली सब्सिडी पर रोक लगाना चाहते हैं।

आतिशी ने गुरुवार को प्रेसवार्ता कर कहा, मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से नफरत करते करते एलजी अब दिल्ली के अन्नदाताओं और वकीलों से भी नफरत करने लगे हैं। यही कारण है कि अब वे दिल्ली के किसानों और वकीलों को मिलने वाली बिजली सब्सिडी रोकना चाहते हैं।

Published: 30 Mar 2023, 8:03 AM IST

बॉलीवुड स्टाइल में 125 किमी तक पीछा करने के बाद महाराष्ट्र पुलिस ने अवैध शराब की खेप जब्त की

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में बॉलीवुड थ्रिलर के ²श्य में, पुलिस ने तस्करों के एक गिरोह का लगभग 125 किलोमीटर तक जंगलों में पीछा किया और 18 लाख रुपये की अवैध शराब की खेप जब्त की, एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। गढ़चिरौली पुलिस अपराध शाखा की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए कि चंद्रपुर से गढ़चिरौली- दोनों शुष्क जिलों में मादक उत्पादों की एक बड़ी खेप की तस्करी की जा सकती है, जाल बिछाया और तस्करों का इंतजार किया।

Published: 30 Mar 2023, 8:03 AM IST

दिल्ली में पुलिस से भिड़े बदमाश, वीडियो वायरल

दंगों के एक मामले में शामिल होने के आरोप में जमानत पर बाहर आया 23 वर्षीय युवक अपने भाई के साथ कथित तौर पर उत्तरी दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके में पुलिस से भिड़ गया। पूरी घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। पुलिस के अनुसार, मुखर्जी नगर थाने के बीट कर्मचारी बुधवार शाम को इंदिरा विकास कॉलोनी इलाके में गश्त कर रहे थे, जब उन्होंने दीपक (23) के रूप में पहचाने गए संदिग्ध व्यक्ति के बारे में पता लगाने की कोशिश की, उसका भाई उत्तेजित हो गया और वदीर्धारी स्टाफ से मारपीट करने लगे।

Published: 30 Mar 2023, 8:03 AM IST

एक भी विपक्षी दल ऐसा नहीं है जो ईडी, सीबीआई के राडार पर न हो, गैर-बीजेपी राज्य सरकारों को गिराने के लिए किया जा रहा एजेंसियों का इस्तेमाल: कपिल सिब्बल

कांग्रेस प्रमुख के रूप में केरल की पहली यात्रा पर खड़गे का जोरदार स्वागत

 कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का गुरुवार को यहां हवाईअड्डे पर जोरदार स्वागत किया गया, जब वह पद संभालने के बाद केरल की अपनी पहली यात्रा पर पहुंचे। पार्टी के शीर्ष नेताओं ने खड़गे का स्वागत किया और जब वह हवाईअड्डे से बाहर आए तो पार्टी कार्यकर्ताओं ने पारंपरिक तरीके से उनका स्वागत किया। भीड़ इतनी थी कि बड़ी मुश्किल से वह अपने वाहन में प्रवेश कर पाए।

Published: 30 Mar 2023, 8:03 AM IST

बिहार विधान परिषद की 5 सीटों पर मतदान शुक्रवार को, मुख्य मुकाबला महागठबंधन और बीजेपी के बीच

बिहार विधान परिषद के स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों के पांच सीटों के लिए शुक्रवार को मतदान होना है। इस चुनाव में कुल 48 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। मतदान सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक होगा। 5 अप्रैल को इन सीटों के लिए मतगणना होगी और परिणाम जारी कर दिए जाएंगे।

शिक्षक एवं स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों के चुनाव में विधान परिषद के पूर्व सभापति अवधेश नारायण सिंह, पूर्व विधान पार्षद महाचंद्र प्रसाद सिंह, विधान पार्षद संजीव कुमार सिंह, संजीव श्याम सिंह, वीरेंद्र नारायण यादव जैसे नेताओं के भाग्य का फैसला होगा।

गया स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से कुल 8 उम्मीदवारों के बीच जबकि गया शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से कुल 13 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

Published: 30 Mar 2023, 8:03 AM IST

बेलेश्वर महादेव जुलेलाल मंदिर हादसे पर राहुल गांधी ने जताया दु:ख

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश के इंदौर में बेलेश्वर महादेव जुलेलाल मंदिर के बावड़ी की छत गिरने से हादसे में हुई लोगों की मौत पर संवेदनाएं व्यक्त की हैं। इंदौर में बेलेश्वर महादेव जुलेलाल मंदिर में रामनवमी के अवसर पर एक धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस दौरान पुरातन बावड़ी की छत धंसने से कम से कम 25 लोग बावड़ी में गिर गए।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, इंदौर में बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में उत्सव के दौरान हुए हादसे की खबर बहुत दुखद है। इस दुर्घटना में जिनकी मृत्यु हुई, उनके परिवारजनों को मैं अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। सभी घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की आशा करता हूं। जानकारी के अनुसार दुर्घटना में अब तक 13 की मौत हो गई। वहीं 19 लोगों को बचाया जा चुका है। वहीं कई अभी बावड़ी में ही फंसे हैं, जिनको निकालने का काम जारी है।

Published: 30 Mar 2023, 8:03 AM IST

महाराष्ट्र में आज कोरोना के 694 नए मामले सामने आए, राज्य में कुल 3,016 मामले सक्रिय 

पश्चिम बंगाल: हावड़ा में 'राम नवमी' जुलूस के दौरान हंगामा, वाहनों को फूंका गया

गुजरात: वडोदरा में एक और 'राम नवमी शोभा यात्रा' के दौरान हंगामा, मौके पर पुलिस कर्मी मौजूद

पंजाब के मुख्यमंत्री ने बिजली दरों में बढ़ोतरी कर औद्योगिक क्षेत्र को धोखा दिया : सुखबीर बादल

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार को कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 5 रुपये प्रति यूनिट की दर से बिजली देने का वादा करने के बावजूद बिजली दरों में बढ़ोतरी कर औद्योगिक क्षेत्र को धोखा दिया है। यहां एक बयान में सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि आप सरकार ने उद्योगों को आपूर्ति की जाने वाली बिजली में 60 पैसे प्रति यूनिट की प्रभावी वृद्धि की थी, जो उनकी प्रतिस्पर्धात्मकता को और प्रभावित करेगा।

पहले से ही पंजाब से उद्योग उत्तर प्रदेश, हिमाचल और जम्मू-कश्मीर में शिफ्ट हो रहे हैं। आज की बढ़ोतरी इस पलायन को तेजी से ट्रैक करेगी और राज्य की अर्थव्यवस्था को गंभीर रूप से प्रभावित करेगी, इसके अलावा बड़े पैमाने पर बेरोजगारी भी बढ़ेगी।

Published: 30 Mar 2023, 8:03 AM IST

गाजियाबाद को 25वां पुलिस स्टेशन मिला, लोनी-ट्रोनिका सिटी का एरिया काटकर बनाया गया अंकुर विहार थाना

गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट को एक और नया थाना मिला है। प्रशासन ने इसकी मंजूरी गाजियाबाद कमिश्नरेट को दे दी है। जल्द ही यह थाना काम करने लगेगा और लोगों को काफी सहूलियत हो जाएगी। इसका नाम अंकुर विहार होगा। ये थाना, लोनी और ट्रोनिका सिटी थाना क्षेत्र के कुछ हिस्सों को काटकर बनाया गया है। अंकुर विहार थाना क्षेत्र में 72 मोहल्ले, गांव और कॉलोनियां आएंगे। इसकी सूची भी जारी कर दी गई है। इस प्रकार गाजियाबाद में अब कुल पुलिस स्टेशनों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है। धीरे-धीरे इन स्टेशनों की संख्या 40 करने की तैयारी है।

Published: 30 Mar 2023, 8:03 AM IST

मध्य प्रदेश: इंदौर मंदिर में बावड़ी गिरने से लोगों की मौत पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जताया दुख

पंजाब: होशियारपुर जिले के मरनियां खुर्द गांव में अर्धसैनिक बल के जवान तैनात, अमृतपाल को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान जारी

दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी के कई इलाकों में तेज बारिश हुई

यूट्यूबर मनीष कश्यप को तमिलनाडु के मदुरै कोर्ट में पेश किया गया

इंदौर हादसे में अब तक 11 लोगों की मौत, मंदिर की छत धंसने से बावड़ी में गिरे लोग

मध्य प्रदेश के इंदौर हादसे में अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है। यह जानकारी इंदौर के डीएम ने दी है। मंदिर की छत धंसने से लोग बावड़ी में गिर गए थे। 19 लोगों को बचाया गया है। हादसे के बाद से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

Published: 30 Mar 2023, 8:03 AM IST

पंजाब: रैपिड एक्शन फोर्स ने अमृतसर शहर में फ्लैग मार्च किया।

रैपिड एक्शन फोर्स के सहायक कमांडेंट वरुण शर्मा ने कहा कि रैपिड एक्शन फोर्स ने अमृतसर शहर में फ्लैग मार्च किया। हमारी टीम यहां पर काफी दिनों से फ्लैग मार्च कर रही है। जनता के बीच में विश्वास कायम करने के लिए हम ऐसे मार्च लागातार करते रहते हैं।

Published: 30 Mar 2023, 8:03 AM IST

गृह मंत्री अमित शाह हमेशा गुमराह करते हैं और झूठ बोलते हैं: खड़गे

तिरुवनंतपुरम में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह हमेशा गुमराह करते हैं और झूठ बोलते हैं। राहुल गांधी के मामले में इतनी तेज गति से फैसला किया गया और उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया है। हम इसका सामना करेंगे और हमारी कानूनी टीम इस पर काम कर रही है।

Published: 30 Mar 2023, 8:03 AM IST

इंदौर में रामनवमी पर बड़ा हादसा, मंदिर की छत धंसने से कई लोग बावड़ी में गिरे, मरने वालों की संख्या हुई 4

इंदौर पुलिस अधिकारी ने बताया कि इंदौर के मंदिर की बावड़ी गिरने से अब तक 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि 19 लोगों को बचाया गया है।

Published: 30 Mar 2023, 8:03 AM IST

आंध्र प्रदेश के एक मंदिर में रामनवमी समारोह के दौरान लगी आग

आंध्र प्रदेश के पश्चिम गोदावरी जिले में गुरुवार को रामनवमी समारोह के दौरान एक मंदिर में आग लग गई। यह घटना दुव्वा के वेणुगोपाल स्वामी मंदिर में हुई। मंदिर परिसर में उत्सव के लिए बनाया गया मंडप आग में जलकर खाक हो गया।

कल्याण उत्सव में भाग लेने के दौरान इस घटना से दहशत फैल गई और वह खुद को बचाने के लिए बाहर भागे।

मंदिर परिसर से आग की बड़ी-बड़ी लपटें निकलती देखी गईं। दमकल कर्मियों ने स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया। रिपोर्ट के अनुसार, कुछ श्रद्धालुओं द्वारा पटाखे जलाए जा रहे थे, इसी दौरान एक जलता हुआ पटाखा मंडप पर गिर गया।

इस घटना में कोई जनहानि नहीं होने से आयोजकों और श्रद्धालुओं ने राहत की सांस ली। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Published: 30 Mar 2023, 8:03 AM IST

इंदौर में रामनवमी पर बड़ा हादसा, मंदिर की छत धंसने से कई लोग बावड़ी में गिरे, अब तक 3 की मौत, कई घायल 

मध्य प्रदेश के इंदौर में रामनवमी पर बड़ा हादसा हुआ है। स्नेह नगर के पास पटेल नगर में श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर पर बावड़ी की छत धंसने से कई लोग बावड़ी में गिर गए। अब तक तीन लोगों की मरने की खबर है। जबकि कई लोग घायल हुए हैं।

Published: 30 Mar 2023, 8:03 AM IST

दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने ऑस्कर विजेता 'द एलीफेंट व्हिस्परर्स' के निर्माता गुनीत मोंगा और निर्देशक कार्तिकी गोंजाल्विस से मुलाकात की

इंदौर हादसे पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दुख जताया

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि इंदौर में हुई दुर्घटना से मुझे गहरी वेदना की अनुभूति हुई है। प्रदेश सरकार द्वारा बड़ी तत्परता के साथ राहत एवं बचाव कार्य चलाया जा रहा है। जो लोग इस दुर्घटना में अभी भी फंसे हुए हैं मैं उनके सकुशल होने की ईश्वर से कामना करता हूं।

Published: 30 Mar 2023, 8:03 AM IST

इंदौर हादसा: बावड़ी से अब तक 15 लोगों को निकाला गया

मध्य प्रदेश के इंदौर  के डीएम इलैया राजा टी ने कहा कि बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में लोग कुंए के पास पूजा के लिए एकत्रित हुए लेकिन ज्यादा वजन पड़ने के कारण कुआं धंस गया और 25 लोग गिर गए। 15 लोगों को बचाया गया है और 4-5 लोगों को बाहर निकालना बाकी है। SDRF की टीम मौके पर मौजूद है, बचाव कार्य जारी है।

Published: 30 Mar 2023, 8:03 AM IST

सिंह के गनमैन के खिलाफ FIR पर किश्तवाड़ के SSP खलील पोसवाल का बयान

अमृतपाल सिंह के गनमैन के खिलाफ FIR पर किश्तवाड़ के SSP खलील पोसवाल ने कहा कि किश्तवाड़ में 2014 में वरिंदर सिंह के नाम पर एक गन लाइसेंस जारी किया गया था। इसके बारे में पंजाब पुलिस ने किश्तवाड़ उपायुक्त को लिखा था, जिसके बाद लाइसेंस रद्द किया गया। पता चला कि इसके बाद भी लाइसेंस का दुरुपयोग किया गया। FIR दर्ज़ की गई है।

Published: 30 Mar 2023, 8:03 AM IST

गुजरात के वडोदरा में रामनवमी शोभा यात्रा के दौरान एक मस्जिद के सामने स्थिति थोड़ी तनावपूर्ण हो गई- डीसीपी यशपाल

गुजरात के वडोदरा में रामनवमी शोभा यात्रा के दौरान एक मस्जिद के सामने स्थिति थोड़ी तनावपूर्ण हो गई। कोई मुद्दा नहीं था। इलाके में शांति कायम है। लोगों को उनके घर भेज दिया गया है। कोई घायल नहीं हुआ है। डीसीपी यशपाल ने बताया कि पुलिस तैनात है। शोभा यात्रा आगे बढ़ी गई। कोई तोड़फोड़ नहीं हुई है।

Published: 30 Mar 2023, 8:03 AM IST

कर्नाटक में बीजेपी 60 सीट भी पार नहीं कर पाएगी- कांग्रेस के नेता सिद्धारमैया 

कर्नाटक कांग्रेस के नेता सिद्धारमैया ने कहा कि बीजेपी 60 सीट भी पार नहीं कर पाएगी। हमें किसी राजनीतिक दल से कोई खतरा नहीं है, हम अपने दम पर सत्ता में वापस आएंगे।

Published: 30 Mar 2023, 8:03 AM IST

इंदौर: बावड़ी से अब तक 10 लोगों को निकाला गया- सीएम शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम सब पूरी ताकत से रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे हैं। 10 लोगों को निकाला जा चुका है। 9 लोग अंदर सुरक्षित हैं। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। मुझे विश्वास है कि हम सभी को सुरक्षित बाहर निकालने में सफल हो पाएंगे।

Published: 30 Mar 2023, 8:03 AM IST

आंध्र प्रदेश: पश्चिम गोदावरी जिले के दुवा गांव में रामनवमी समारोह के दौरान एक मंदिर में आग लगी 

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज की अध्यक्षता में दिल्ली सरकार की एक आपात बैठक कर रहे हैं

देश और दिल्ली में कोरोना मामलों में वृद्धि को देखते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज की अध्यक्षता में दिल्ली सरकार की एक आपात बैठक चल रही है।

Published: 30 Mar 2023, 8:03 AM IST

मध्य प्रदेश के इंदौर में रामनवमी पर बड़ा हादसा, मंदिर की छत धंसने से 25 से ज्यादा लोग बावड़ी में गिरे

मध्य प्रदेश के इंदौर में रामनवमी पर बड़ा हादसा हुआ है। स्नेह नगर के पास पटेल नगर में श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर पर बावड़ी की छत धंसने से 25 से ज्यादा लोग बावड़ी में गिर गए। बावड़ी में गिरे लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

Published: 30 Mar 2023, 8:03 AM IST

दिल्ली: इंदिरा विकास कॉलोनी में दो लोगों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस और कुछ लोगों के बीच हाथापाई हो गई

कर्नाटक: पुलिस ने बेलगावी के कागवाड़ चेक पोस्ट पर एक कार से 70 लाख रुपये की नगदी जब्त की 

कर्नाटक: गुब्बी निर्वाचन क्षेत्र के जेडीएस विधायक श्रीनिवास कांग्रेस में शामिल

गुब्बी निर्वाचन क्षेत्र के जेडीएस विधायक श्रीनिवास बेंगलुरु में कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया की उपस्थिति में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए।

Published: 30 Mar 2023, 8:03 AM IST

येदुरप्पा को लगता है कि वे पैसे देकर वोटर्स को खरीद सकते हैं- कुमारस्वामी

जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि जब येदुरप्पा की 2008 में सरकार बनी थी तब उन्होंने कहा था कि उनकी सरकार 20 सालों तक रहने वाली है लेकिन 5 साल में क्या हुआ, अब इस बार वे कह रहे हैं कि BJP को 156 सीटें मिलेंगी। उन्हें लगता है कि वे पैसे देकर वोटर्स को खरीद सकते हैं।

Published: 30 Mar 2023, 8:03 AM IST

उत्तर प्रदेश: रामनवमी के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में पूजा की

दिल्ली: जहांगीरपुरी में राम नवमी के अवसर पर शोभा यात्रा निकाली गई, इलाके में सुरक्षाबल तैनात

कोरोना की नई लहर आने वाली है? देश में 40 फिसदी बढ़े कोविड के मामले, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि भारत में पिछले 24 घंटों में 3,016 मामलों के साथ नए कोविड मामलों में 40 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है। बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने आपात बैठक बुलाई है। दैनिक सकारात्मकता दर 2.7 प्रतिशत दर्ज की गई है और साप्ताहिक सकारात्मकता दर 1.71 प्रतिशत है।

Published: 30 Mar 2023, 8:03 AM IST

उत्तराखंड: हरिद्वार में हर की पौड़ी पर आयोजित 'संन्यास दीक्षा महोत्सव' में योग गुरु रामदेव और आरएस प्रमुख मोहन भागवत शामिल हुए 

दिल्ली: जहांगीरपुरी इलाके में रामनवमी के अवसर पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए 

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में रामनवमी के अवसर पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पूरे ज़िले में पुलिस तैनात है। जहांगीरपुरी में एहतियाती व्यवस्था की गई है। जुलूस या शोभा यात्रा की अनुमति नहीं है, लोग पार्क में शांतिपूर्वक रामनवमी मना सकते हैं।

Published: 30 Mar 2023, 8:03 AM IST

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3,016 नए मामले सामने आए 

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज आज स्वास्थ्य विभाग से जुड़े अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज आज स्वास्थ्य विभाग से जुड़े अधिकारियों और विशेषज्ञ डॉक्टरों के साथ बैठक करेंगे। बैठक में स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव, महानिदेशक स्वास्थ्य सेवाएं, ऑक्सीजन व जांच के नोडल अधिकारी व LNJP समेत कई अस्पतालों के चिकित्सा निदेशक मौजूद रहेंगे।

Published: 30 Mar 2023, 8:03 AM IST

अयोध्या: रामनवमी के अवसर पर सरयू नदी में श्रद्धालुओं ने पावन स्नान किया

जम्मू-कश्मीर: हीरानगर के तहत अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास तलाशी अभियान, ग्रामीणों ने सुनी थी धमाके की आवाज

जम्मू-कश्मीर के पुलिस थाना हीरानगर के तहत अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास सान्याल सीमा पुलिस चौकी में तलाशी अभियान जारी है, ग्रामीणों ने पुलिस को सूचित किया कि कल रात क्षेत्र में एक जोरदार विस्फोट सुना गया था।

Published: 30 Mar 2023, 8:03 AM IST

अयोध्या: रामनवमी के अवसर पर भक्तों ने राम लला मंदिर में पूजा अर्चना की

असम: राम नवमी के अवसर पर गुवाहाटी के कामाख्या देवी मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंचे

पटना: राम नवमी के अवसर पर महावीर मंदिर में भक्तों ने पूजा अर्चना की

वाराणसी: राम नवमी के अवसर पर अष्टभुजा मंदिर में भक्तों ने पूजा अर्चना की

महाराष्ट्र के संभाजीनगर में दो गुटों के बीच हिंसा, पथराव, पुलिस वाहनों को किया आग के हवाले

महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर के किराडपुरा इलाके में दो गुटों के बीच हिंसा हुई है। बताया जा रहा है कि किराडपुरा में स्थित राम मंदिर के बाहर दो युवकों के बीच छोटी सी अनबन हुई। इसके बाद कुछ लोग बड़ी तादाद में इकट्ठा हो गए। इसके बाद पथराव शुरू हो गया।

पुलिस आयुक्त निखिल गुप्ता ने कहा, "पथराव हुआ और पुलिस के कुछ वाहनों में आग लगाई गई। लोगों को तितर-बितर करने के लिए हमने बल प्रयोग किया, अभी स्थिति शांतिपूर्ण है। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, जांच जारी है।"

Published: 30 Mar 2023, 8:03 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 30 Mar 2023, 8:03 AM IST