हालात

बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के तिलक नगर इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग, कुछ लोगों को चोटें आईं, मचा हड़कंप

राजधानी दिल्ली के तिलक नगर इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग हुई है। कहा जा रहा है कि एक कार शोरूम पर 15 से ज्यादा राउंड गोलियां चलाई गई हैंं। दिल्ली पुलिस ने बताया कि टूटे शीशे की वजह से कुछ लोगों को चोटें आई हैं और उनका इलाज चल रहा है। जांच की जा रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पौड़ी में वनाग्नि बुझाने में हेलीकॉप्टर की मदद ली गयी, एनडीआरएफ की तैनाती होगी

उत्तराखंड के पौड़ी जिले में धधक रहे जंगलों की आग बुझाने के लिए सोमवार को वायुसेना के हेलीकॉप्टर की मदद ली गयी जबकि वनाग्नि से अति प्रभावित पौड़ी और अल्मोड़ा जिलों में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की तैनाती करने का निर्णय भी राज्य सरकार ने लिया है।

गढ़वाल के प्रभागीय वन अधिकारी स्वप्निल अनिरूद्व ने बताया कि पौड़ी के जिलाधिकारी आशीष चौहान के अनुरोध पर जिले में जंगलों की आग बुझाने के लिए वायुसेना के हेलीकॉप्टर की मदद ली गयी।

उन्होंने बताया कि दोपहर बाद हेलीकॉप्टर ने श्रीनगर गढ़वाल में अलकनंदा झील से बांबी बकेट में पानी भरकर डोभ-श्रीकोट के जंगलों में लगी आग बुझाई। पहले दिन हेलीकॉप्टर ने दो राउंड में लगभग पांच हजार लीटर पानी का छिड़काव किया। अनिरुद्ध ने बताय कि हेलीकॉप्टर से आग बुझाने का काम फिलहाल जारी रहेगा।

Published: 06 May 2024, 8:01 AM IST

कांग्रेस ने सूरत से पार्टी उम्मीदवार के प्रस्तावकों के खिलाफ पुलिस को शिकायत दी

कांग्रेस ने सोमवार को सूरत पुलिस आयुक्त को एक शिकायत देकर पार्टी के लोकसभा उम्मीदवार नीलेश कुंभाणी के तीन प्रस्तावकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की। कुंभाणी का गुजरात के सूरत से नामांकन पत्र उनके प्रस्तावकों के यह दावा करने के बाद खारिज कर दिया गया था कि फॉर्म पर उनके हस्ताक्षर जाली हैं।

सूरत कांग्रेस विधि प्रकोष्ठ की शिकायत में पिछले महीने नामांकन पत्र खारिज किये जाने के संबंध में निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलेक्टर सौरभ पारधी के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की गई है। विपक्षी दल कांग्रेस ने जालसाजी से संबंधित भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत कार्रवाई की मांग की।

Published: 06 May 2024, 8:01 AM IST

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए हरीश चौधरी को पंजाब का AICC का विशेष पर्यवेक्षक नियुक्त किया

कांग्रेस ने दिल्ली में आम चुनाव के लिए सचिन पायलट, चौधरी बीरेंद्र सिंह और डॉ. सीपी जोशी को AICC पर्यवेक्षक नियुक्त किया

हमास ने संघर्ष विराम के मिस्र-कतरी प्रस्ताव को स्वीकार करने का ऐलान किया

कोलकाता में भारी बारिश के बाद शहर के कुछ हिस्सों में भारी जलजमाव हो गया

भारतीय वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमले के बाद सुरनकोट से जर्रान वाली गली इलाके में सुरक्षा बढ़ाई गई

कर्नाटक सीएम सिद्धारमैया ने बेंगलुरु के एक अस्पताल में भर्ती पूर्व सीएम एसएम कृष्णा से मुलाकात की

आनंद महिंद्रा ने रोल बेचने वाले दिल्ली के 10 वर्षीय लड़के को मदद की पेशकश की

महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा सोमवार को दिल्ली के एक 10 वर्षीय लड़के की मदद के लिए आगे आए। लड़का अपने पिता के निधन के बाद रोल बेच रहा है। उन्होंने कहा कि लड़के की शिक्षा प्रभावित नहीं होनी चाहिए और उनका फाउंडेशन उसकी मदद करेगा।

Published: 06 May 2024, 8:01 AM IST

दिल्ली के तिलक नगर इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग, कुछ लोगों को चोटें आईं, मचा हड़कंप

राजधानी दिल्ली के तिलक नगर इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग की घटना सामने आई है। कहा जा रहा है कि 15 से ज्यादा राउंड गोलियां चलाई गई हैंं। दिल्ली पुलिस ने घटना के बारे में बताया कि टूटे शीशे की वजह से कुछ लोगों को चोटें आई हैं और उनका इलाज चल रहा है। जांच की जा रही है।

Published: 06 May 2024, 8:01 AM IST

BJP ने लोकसभा चुनाव जीतने के लिए झूठ का खाका तैयार किया: ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) लोकसभा चुनाव जीतने के लिए झूठ का खाका तैयार कर रही है। बीरभूम संसदीय सीट से तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के मौजूदा सांसद और उम्मीदवार शताब्दी रॉय के समर्थन में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बनर्जी ने भाजपा पर आरोप लगाया कि उसके पास राष्ट्रीय स्तर के दो शीर्ष नेता हैं, जो "पूरे देश को लूट रहे हैं, लेकिन अपने पापों को छुपाने के लिए बंगाल को बदनाम कर रहे हैं।"

बीरभूम जिले के साईंथिया में रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “ भाजपा झूठ फैलाकर चुनाव जीतने का खाका तैयार कर रही है। क्या आप दंगों की साजिश रचने वाले प्रधानमंत्री को वोट करेंगे?” भाजपा पर संदेशखालि को लेकर झूठा विमर्श गढ़ने का आरोप लगाते हुए बनर्जी ने कहा, “आपने (भाजपा ने) बंगाल की करोड़ों माताओं-बहनों का अपमान किया है। आपने उन्हें आरोप लगाने के लिए पैसे दिए। आपको ऐसे कृत्य पर शर्म आनी चाहिए।”

उन्होंने कहा, ''भाजपा नहीं जानती कि एक महिला के लिए पैसा महत्वपूर्ण नहीं है, बल्कि स्वाभिमान अहम है।'' बनर्जी ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार प्रिंट और डिजिटल मीडिया में विज्ञापन देने पर करोड़ रुपये खर्च कर रही है, लेकिन बंगाल के गरीब लोगों का पैसा उसने रोक लिया है।

Published: 06 May 2024, 8:01 AM IST

BJP के कैसरगंज प्रत्याशी करण भूषण सिंह के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज

कैसरगंज लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी व उप्र कुश्ती संघ के अध्यक्ष करण भूषण सिंह के खिलाफ तरबगंज थाने में आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है। भाजपा ने निवर्तमान सांसद बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण को उम्मीदवार बनाया है। बृजभूषण शरण सिंह भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख रहते हुए महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा शर्मा ने सोमवार को यहां बताया कि भाजपा प्रत्याशी बिना अनुमति के वाहनों का काफिला लेकर क्षेत्र में प्रचार कर रहे थे। साथ ही उसके वीडियो व फोटो सोशल मीडिया पर भी पोस्ट किए जा रहे थे। जब यह तथ्य जिला-स्तरीय मीडिया प्रमाणन और निगरानी समिति के संज्ञान में लाया गया, तो भारतीय दंड संहिता की धारा 171एच(चुनाव के संबंध में अवैध भुगतान) और 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत आदेश की अवज्ञा) के तहत मामला दर्ज किया गया। तरबगंज के पुलिस क्षेत्राधिकारी सौरभ वर्मा ने बताया कि मामले की जांच उपनिरीक्षक सुनील कुमार तिवारी को सौंपी गई है।

Published: 06 May 2024, 8:01 AM IST

महाराष्ट्र में नक्‍सिलयों की बड़ी साजिश नाकाम, 9 आईईडी समेत कई विस्फोटक पदार्थ बरामद

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस ने लोकसभा चुनाव से पहले नक्‍सिलयों की एक बड़ी साजिश को नाकाम किया है। दरअसल, पुलिस को सूचना मिली थी कि टिपागड इलाके में नक्सलियों ने कुछ विस्फोटक पदार्थ छुपाकर रखे हैं। इसके बाद पुलिस ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाकर विस्फोटक पदार्थों को नष्ट किया।

पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में सीआरपीएफ की टीम के साथ सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाने के बाद मौके से कई विस्फोटक पदार्थ बरामद किए। टीम ने विस्फोटक, जंग लगे लोहे के टुकड़ों से भरे 6 प्रेशर कुकर, 3 पाइप बरामद किए। इसके अलावा, एक प्लास्टिक की थैली में बारूद, दवाइयां और कंबल भी बरामद किए गए। 9 आईईडी और 3 पाइप्स बीडीडीएस टीम की मदद से नष्ट किया गया।

Published: 06 May 2024, 8:01 AM IST

दिल्ली के तिलक नगर इलाके में एक कार शोरूम में फायरिंग की खबर

मुंबई के खार इलाके में स्थित हिंदुजा अस्पताल में आग लगी, दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं

BJP नेता संगीत सोम के विवादित बोल, अखिलेश यादव को बताया 'बाबर' की औलाद

भाजपा के फायरब्रांड नेता संगीत सोम ने समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने अखिलेश यादव को 'बाबर की औलाद' बताया है।

Published: 06 May 2024, 8:01 AM IST

अमित शाह के बयान पर तेजस्वी यादव का पलटवार, बोले- लालू और UPA का राज अगर 'जंगल राज' है तो मोदी का राज 'राक्षस राज' है

बिहार में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने पलटवार करते हुए कहा कि लालू जी और यूपीए सरकार आरटीआई, खाद्य सुरक्षा बिल, शिक्षा का अधिकार, मनरेगा लाए। लालू जी ने गरीब रथ जैसी ट्रेनें शुरू कीं। अगर बीजेपी की नजर में ये 'जंगल राज' है तो पीएम मोदी का राज 'राक्षस राज' है।

Published: 06 May 2024, 8:01 AM IST

झारखंडः हेमंत सोरेन रामगढ़ में अपने चाचा राजाराम सोरेन के श्राद्ध-कर्म में शामिल हुए

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन रामगढ़ में अपने चाचा राजाराम सोरेन के 'श्राद्ध-कर्म' समारोह में शामिल हुए। झारखंड हाई कोर्ट ने उन्हें समारोह में शामिल होने की इजाजत दी थी। भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद सोरेन फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं।

Published: 06 May 2024, 8:01 AM IST

फारुक अब्दुल्ला का आरोप- मोदी पूरे देश के प्रधानमंत्री, सबको सुरक्षा देने की बजाया फैैला रहे हैं नफरत

जम्मू-कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री कभी कहते हैं कि विपक्ष के लोग मंगलसूत्र छीनकर मुसलमानों को दे देंगे, कभी कहते हैं कि दाल के डिब्बे का एक्स-रे किया जाएगा, उसमें जो भी है, वह भी छीन लिया जाएगा और मुसलमानों को दे दिया जाएगा और यदि किसी हिंदू के पास दो घर हैं तो एक छीन लिया जाएगा और वह भी मुसलमानों को दे दिया जाएगा। प्रधानमंत्री संविधान के खिलाफ बयान दे रहे हैं, वह सिर्फ हिंदुओं के प्रधानमंत्री नहीं हैं, बल्कि वह पूरे देश के प्रधानमंत्री हैं, जिनकी संवैधानिक जिम्मेदारी हर नागरिक को सुरक्षा प्रदान करना है। लेकिन सुरक्षा देने के बजाय वे विभाजन पैदा कर रहे हैं, नफरत फैला रहे हैं।'

Published: 06 May 2024, 8:01 AM IST

सीआईएसई और आईसीएससी का परिणाम घोषित, माफिया अतीक अहमद के दोनों बेटे पास

काउंसिल फार द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एक्जामिनेशन (सीआईएससीई) की 10वीं (आईसीएसई) और 12वीं (आईएससी) के परिणाम सोमवार को घोषित हो गए। प्रयागराज के सेंट जोसेफ कॉलेज से पढ़ाई कर रहे माफिया अतीक अहमद के दोनों बेटे अबान और अहजम पास हो गए हैं।

Published: 06 May 2024, 8:01 AM IST

ईडी ने साइबर ठग पुनीत के बैंक लॉकर से 19 किलो से अधिक सोना किया जब्‍त

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हरियाणा के फरीदाबाद में इंडियन बैंक की बल्लभगढ़ शाखा में अपनी मां के नाम पर रखे गए एक साइबर जालसाज के लॉकर से 14.04 करोड़ रुपये मूल्य का 19.5 किलोग्राम सोना जब्त किया है।

Published: 06 May 2024, 8:01 AM IST

रवि काना की रिमांड खत्म, उगले कई राज, देहरादून तक लेकर गई थी पुलिस

स्क्रैप माफिया रवि काना की रिमांड सोमवार को खत्म हो गई। इस दौरान रवि काना से नोएडा पुलिस ने कई सवाल पूछे। उसके पॉलिटिकल कनेक्शन समेत अन्य संबंधों को खंगाला गया है। इस दौरान पुलिस रवि काना को देहरादून तक भी लेकर गई थी।

Published: 06 May 2024, 8:01 AM IST

राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं के नाम लिखा पत्र, कहा- पूरी ताकत से जुट जाएं, मिलकर लड़ेंगे और जीतेंगे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के नाम खुला पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने अब तक के चुनाव में कार्यकर्ताओं की मेहनत की सराहना की है। साथ ही उन्होंने कार्यकर्ताओं से आगे के चरणों के लिए बिना थके जी-जान से जुट जाने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस की गारंटी को घर-घर पहुंचाएं। साथ ही उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि हम सब मिलकर लड़ेंगे, जीतेंगे और देश के हालात बदलेंगे।

Published: 06 May 2024, 8:01 AM IST

'कौरवों की सेना कुरुक्षेत्र में हारेगी', संजय सिंह का बीजेपी पर हमला

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद संजय सिंह ने कुरुक्षेत्र पहुंचकर बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में कौरवों की सेना कुरुक्षेत्र में हारेगी।

Published: 06 May 2024, 8:01 AM IST

हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार व पुलिस से पूछा, स्कूलों में बम की धमकियों से निपटने के लिए क्या हैै तैयारी

दिल्ली हाईकोर्ट ने सोमवार को दिल्ली सरकार और दिल्ली पुलिस से स्कूलों में बम की धमकियों से निपटने के लिए उनकी तैयारियों और योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी मांगी।

Published: 06 May 2024, 8:01 AM IST

कांग्रेस सत्ता में आई तो कृषि ऋण माफ करेगी, दैनिक मनरेगा भत्ता भी बढाएगी: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि चुनाव के बाद अगर केंद्र में उनकी पार्टी की सरकार बनती है तो किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा और मनरेगा योजना के तहत दैनिक भत्ता 250 रुपये से बढ़ाकर 400 रुपये कर दिया जाएगा।

मध्य प्रदेश के खरगोन लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत सेगांव में एक जनसभा को संबोधित करते हुए गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संविधान में बदलाव करने और अंततः इसे खत्म करने का मन बना लिया है। उन्होंने कहा, ‘‘अगर कांग्रेस केंद्र में सत्ता में आती है तो किसानों का कर्ज माफ करेगी और मनरेगा भत्ता 250 रुपये से बढ़ाकर 400 रुपये प्रतिदिन करेगी।’’

कांग्रेस ने खरगोन (एसटी) और खंडवा लोकसभा क्षेत्रों से क्रमशः पोरलाल खरते और नरेंद्र पटेल को मैदान में उतारा है। राहुल गांधी ने कहा, ‘‘यह चुनाव संविधान, आरक्षण और जनजातीय लोगों के जल, जंगल, जमीन और सार्वजनिक क्षेत्र (पीएसयू) को बचाने के लिए लड़ा जा रहा है।’’

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी ये सारी चीजें अडाणी समेत 22-25 अरबपतियों को देना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि ‘इंडिया’ सरकार गरीब महिलाओं को लखपति बनाने के लिए उनके खाते में हर साल एक लाख रुपये जमा करेगी।

Published: 06 May 2024, 8:01 AM IST

गढ़वाल मंडल के जंगलों में लगी आग को बुझाने का जिम्मा भारतीय वायुसेना ने संभाला

सुप्रीम कोर्ट ने मुख्तार अंसारी के बेटे उमर को दी अग्रिम जमानत

सुप्रीम कोर्ट ने दिवंगत मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी को अग्रिम जमानत दे दी है। यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में उमर खिलाफ केस किया गया था।

Published: 06 May 2024, 8:01 AM IST

पुंछ आतंकी हमलाः सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों के स्केच जारी किए

सुरक्षाबलों ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में 4 मई को भारतीय वायुसेना के वाहन पर हमले के लिए जिम्मेदार दो आतंकवादियों के स्केच जारी किए।

Published: 06 May 2024, 8:01 AM IST

बिहार की महाराजगंज सीट से कांग्रेस प्रत्याशी आकाश सिंह ने भरा नामांकन

बिहार कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह के बेटे आकाश प्रसाद सिंह ने महाराजगंज लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल किया है। इस मौके पर उनके पिता सहित परिवार के सदस्य के अलावा महागठबंधन के कई बड़े नेता मौजूद रहे। नामांकन दाखिल करने के बाद आकाश सिंह ने जीत का दावा करते हुए कहा कि वर्तमान केंद्र सरकार ने केवल महंगाई और बेरोजगारी बढ़ाई है। कांग्रेस ने लोगों को राहत देने के लिए अपने घोषणापत्र में रसोई गैस सिलेंडर के दाम को 500 करने का वादा किया है।

उन्होंने आगे कहा कि मेरे नामांकन से बीजेपी के होश उड़ गए हैं। हमारी जगह महाराजगंज की जनता के दिल में है। देश की जनता ने बीजेपी को नकार दिया है। कांग्रेस पार्टी ने घोषणापत्र में गरीबों को प्रति परिवार एक लाख रूपये देने का वादा किया है। नामांकन के बाद आकाश सिंह रोड शो में शामिल हुए। यह रोड शो राजेंद्र स्टेडियम तक गया। इससे पहले आकाश सिंह पूरे परिवार के साथ सोनपुर स्थित हरिहर नाथ मंदिर पहुंचकर भगवान महादेव की पूजा-अर्चना की।

महाराजगंज में छठे चरण के तहत 25 मई को मतदान है। एनडीए ने यहां जनार्दन सिंह सिग्रीवाल को प्रत्याशी बनाया है।

Published: 06 May 2024, 8:01 AM IST

मुंगेर पहुंचे नीतीश कुमार ने की बाहुबली नेता अनंत सिंह की तारीफ

मुंगेर पहुंचे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पैरोल पर बाहर आए अनंत सिंह की खूब तारीफ की। उन्होंने जनसभा को संबोधित करने के दौरान अनंत सिंह की पत्नी की ओर इशारा करते हुए कहा कि इनको पता है कि इनके पति से मेरे पुराने संबंध रहे हैं। अनंत सिंह की पत्नी हाल ही में राजद छोड़ जदयू में शामिल हुईं हैं।

नीतीश कुमार ने कहा कि बीच में थोड़ा बहुत इधर-उधर हो गए थे। अब इधर आ गए हैं। इनको मालूम है, उनके पति से हमारा संबंध पुराना है। इनके पिताजी से हमारे पिताजी का पुराना रिश्ता था। दो बार बीच में इधर-उधर हो गए।

मोकामा से चार बार विधायक रहे अनंत सिंह हाल ही में 14 दिनों की पैरोल पर जेल से बाहर आए हैं। अनंत सिंह राजद और जदयू दोनों ही दलों से विधायक रह चुके हैं। 2005 में पहली बार वो जदयू की टिकट पर विधायक बने थे। लेकिन, 2015 में किसी बात पर असहमति होने की वजह से उनका जदयू से मोहभंग हो गया था। इसके बाद 2020 के विधानसभा चुनाव में वो राजद की टिकट पर चुनाव लड़े थे।

बता दें कि उनकी पत्नी नीलम देवी भी यहां से उपचुनाव में जीत का पताका फहरा चुकी हैं। हाल ही में उनकी पत्नी राजद छोड़कर जदयू में शामिल हुई हैं, जिसका खुद सीएम नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में जिक्र किया है।

वहीं अनंत सिंह को मिले पैरोल को लेकर भी बिहार में राजनीति तेज हो गई है। अनंत सिंह की पैरोल पर राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने नीतीश सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि यह एक ऐसी सरकार है, जो कि खुद पैरोल पर है। अब एक व्यक्ति की रिहाई के बारे में क्या कहा जाए, सभी जानते हैं कि यह सरकार कितने एहसानों के बाद बनी है।

Published: 06 May 2024, 8:01 AM IST

उद्धव ठाकरे की शिवसेना ने उज्जवल निकम के कसाब को फांस के नाम पर वोट मांगने पर जताई आपत्ति

शिवसेना (यूबीटी) नेता आनंद दुबे ने कहा कि उज्ज्वल निकम बीजेपी के उम्मीदवार हैं, अगर वह वोट मांगने कहीं जा रहे हैं तो उन्हें बताना चाहिए कि बीजेपी ने क्या-क्या काम किए हैं और क्या करेंगे लेकिन उन्होंने इसके बजाय (अजमल) कसाब का नाम लेना शुरू कर दिया.. कसाब एक आतंकवादी था और उसे 21 नवंबर 2012 को फांसी दे दी गई थी। अगर उज्ज्वल निकम को इस बात पर इतना गर्व है कि वह एक सरकारी वकील थे और उन्होंने कसाब को मौत की सजा दिलाने का काम किया था तो उस समय केंद्र में कांग्रेस ही सत्ता में थी। उन्हें अधिक गर्व होना चाहिए। उज्जवल निकम को ऐसे विवादों में पड़ने के बजाय विकास के बारे में बोलना चाहिए।

Published: 06 May 2024, 8:01 AM IST

मध्य प्रदेश के जबलपुर में ट्रैक्टर पलटने से पांच की मौत, दो घायल 

मध्य प्रदेश के जबलपुर में सोमवार को ट्रैक्टर पलटने से चार बच्चों सहित पांच लोगों की मौत हो गई है। वहीं, दो घायल हुए हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने हादसे पर दुख जताते हुए आर्थिक सहायता का ऐलान किया है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक चारगवा थाना क्षेत्र के तिनेटा में धर्मेंद्र ठाकुर की बहन की शादी थी और वह ट्रैक्टर से सामान लेने जा रहा था। इसी दौरान ट्रैक्टर पलटा और उसमें सवार चार बच्चों सहित पांच लोगों की मौत हो गई। इस हादसे के बाद जिस घर में शादी थी, वहां खुशियां मातम में बदल गई।

Published: 06 May 2024, 8:01 AM IST

चैंपियन ट्रॉफी के मामले में भारत सरकार हमें जैसे कहेगी, वैसे किया जाएगा: BCCI उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला

अगले साल पाकिस्तान में आयोजित होने वाली चैंपियन ट्रॉफी पर BCCI उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा, "चैंपियन ट्रॉफी के मामले में भारत सरकार हमें जैसे कहेगी, वैसे किया जाएगा। जब भारत सरकार अनुमति देती है तभी हम अपनी टीम भेजते हैं। उस मामले में हम भारत सरकार के निर्णय के हिसाब से जाएंगे।"

Published: 06 May 2024, 8:01 AM IST

समाजवादी पार्टी ने नरेश उत्तम पटेल की जगह श्याम लाल पाल को नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया

लोकसभा चुनाव के बीच समाजवादी पार्टी ने अपना प्रदेश अध्यक्ष बदल दिया है। पार्टी ने नरेश उत्तम पटेल की जगह श्याम लाल पाल को नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया है। नरेश उत्तम पटेल फतेहपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

Published: 06 May 2024, 8:01 AM IST

बीजेपी की हालत बहुत बुरी है... बीजेपी यहां से समाप्त हो गई है: तेजस्वी यादव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पटना में होने वाले रोड शो पर बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री व RJD नेता तेजस्वी यादव ने कहा, "बहुत अच्छा है वे(PM मोदी) 5 साल बाद फिर आ रहे हैं। नौकरी का एजेंडा उनको रोड पर ले आया है। जो सबसे सुरक्षित सीट बोलते थे उसमें भी आकर रोड शो करना पड़ रहा है। मैं कहता था चौकांने वाले नतीजे आएंगे। बीजेपी की हालत बहुत बुरी है... बीजेपी यहां से समाप्त हो गई है। हमने पहले भी कहा है सुन भाई सुन देश की धुन INDIA गठबंधन इज कमिंग ऑन फोर्थ जून।"

Published: 06 May 2024, 8:01 AM IST

कांग्रेस ने भूपेश बघेल को रायबरेली और अशोक गहलोत को अमेठी का AICC वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया।

जिस तरह से बीजेपी द्वारा फेक न्यूज़ फैलाई जा रही है उसे लेकर हम चाहते हैं कि पुलिस उसपर तुरंत कार्रवाई करे: पवन खेड़ा

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा, "जिस तरह से भाजपा द्वारा फेक न्यूज़ फैलाई जा रही है उसे लेकर हम चाहते हैं कि पुलिस उसपर तुरंत कार्रवाई करे... हमारे तमाम नेताओं के वीडियो को एडिट करके उन्हें फैलाया जा रहा है।"

Published: 06 May 2024, 8:01 AM IST

मध्य प्रदेश: तीसरे चरण से पहले ग्वालियर में मतदान दलों को उनके संबंधित मतदान केंद्रों के लिए रवाना किया जा रहा है।

पीएम मोदी बांटने और नफरत बढ़ाने वाली बातें कर रहे हैं, तेजस्वी यादव का हमला

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि बचपन से सुनते आए हैं कि समाज के बड़े-बुजुर्ग ज्ञान-ध्यान और काम की बातें करते हैं, लेकिन यहां तो आदरणीय 74 वर्षीय प्रधानमंत्री जी बुजुर्ग होने के बावजूद चुनाव में एक भी काम की बात नहीं कर रहे है? हम नई पीढ़ी के लोग केवल नौकरी, रोजगार, शिक्षा-चिकित्सा और विकास की सकारात्मक बातें ही कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री जी विभाजनकारी, वैर और नफरत को बढ़ावा देने वाली नकारात्मक बातें ही कर रहे हैं।

Published: 06 May 2024, 8:01 AM IST

पश्चिम बंगाल: #LokSabhaElection2024 के तीसरे चरण के मतदान से पहले सूजापुर मतदान केंद्र पर EVM का बंटवारा किया गया।

हमारे जवान शहीद होते हैं... और मोदी जी ने सिर्फ लोगों लड़ाने का काम किया है: तेज प्रताप यादव

4 मई को जम्मू-कश्मीर के पुंछ में भारतीय वायुसेना की गाड़ी पर हुए आतंकी हमले पर आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव ने कहा, "हमारे जवान शहीद होते हैं... और मोदी जी ने सिर्फ लोगों लड़ाने का काम किया है। जो शहीद हुए वह किसके कारण हुए? मोदी जी के कारण हुए हैं। पहले कहां कोई शहीद होता था।

Published: 06 May 2024, 8:01 AM IST

जम्मू-कश्मीर: पुंछ जिले के शाहसितार इलाके में भारतीय सेना के जवानों द्वारा सुरक्षा जांच की जा रही है

अमेठी में कांग्रेस कार्यालय के बाहर खड़ी दर्जनों गाड़ियों में तोड़फोड़, अज्ञात लोगों ने किया हमला

अमेठी के गौरीगंज में कांग्रेस कार्यालय के बाहर खड़ी गाड़ियों में कल रात अज्ञात लोगों ने तोड़फोड़ की। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर इसके विरोध में सड़कों पर उतरे पार्टी कार्यकर्ताओं से बातचीत की।

Published: 06 May 2024, 8:01 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 06 May 2024, 8:01 AM IST