हालात

बड़ी खबर LIVE: FIFA विश्व कप में स्पेन की सबसे बड़ी जीत, कोस्टारिका को 7-0 से रौंदा

स्पेन ने कतर में फुटबॉल विश्व कप के चौथे दिन बुधवार को कोस्टारिका के खिलाफ ऐतिहासिक जीत हासिल की। उसने ग्रुप-ई में अपने पहले मैच में कोस्टारिका को 7-0 से हरा दिया।

फोटो: FIFA
फोटो: FIFA 

असम सरकार ने वन क्षेत्रों के बाहर पेड़ काटने की मंजूरी दी

 असम सरकार ने बुधवार को राज्य कैबिनेट की बैठक में असम ट्री आउटसाइड फॉरेस्ट (सस्टेनेबल मैनेजमेंट) रूल्स, 2022 के तहत वन क्षेत्रों के बाहर पेड़ों की कटाई को मंजूरी दे दी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। राज्य के पर्यटन मंत्री जयंत मल्ला बरुआ ने कहा कि 2002 के पुराने नियमों में छूट प्राप्त 11 प्रजातियों की तुलना में पेड़ों की 71 प्रजातियों, जिनमें आमतौर पर इस्तेमाल होने वाले/आमतौर पर उगाए जाने वाले पेड़ों की प्रजातियां और छायादार पेड़ शामिल हैं, को पूर्व पंजीकरण और पूर्व काटने की अनुमति से छूट दी जाएगी।

Published: 23 Nov 2022, 7:46 AM IST

महरौली हत्याकांड: आफताब-श्रद्धा के घर पहुंची पुलिस, गुरुवार को पॉलीग्राफ होने की संभावना

दिल्ली पुलिस की टीमों ने बुधवार को दक्षिण दिल्ली के छतरपुर इलाके में उस घर की तलाशी ली, जहां आफताब अमीन पूनावाला अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वॉकर के साथ रहता था। आफताब पर इस साल मई में अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा की हत्या करने और उसके शरीर के 35 टुकड़े करने का आरोप है। इस बीच, रोहिणी में फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) में बुधवार को आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट नहीं किया गया, जिसकी गुरुवार को होने की संभावना है।

Published: 23 Nov 2022, 7:46 AM IST

FIFA विश्व कप में स्पेन की सबसे बड़ी जीत, कोस्टारिका को 7-0 से रौंदा

स्पेन ने कतर में फुटबॉल विश्व कप के चौथे दिन बुधवार को कोस्टारिका के खिलाफ ऐतिहासिक जीत हासिल की। उसने ग्रुप-ई में अपने पहले मैच में कोस्टारिका को 7-0 से हरा दिया।

Published: 23 Nov 2022, 7:46 AM IST

दिल्लीवालों का 'हाउस टैक्स पिछला माफ, अगला हाफ, गावों का पूर्ण माफ' के तहत मिनिमम टैक्स प्रणाली लागू करेगी कांग्रेस - अनिल कुमार

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौ. अनिल कुमार ने प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में आज कांग्रेस विजन डाक्यूमेंट की कड़ी में निगम में एक हाउस टैक्स विजन - "पिछला माफ, अगला हाफ, गांव में पूर्ण साफ और एम.सी.डी से भ्रष्टाचार पूरा साफ" मीडिया के समक्ष पेश किया। कांग्रेस ने दिल जीता है, दिल्ली भी जीतेंगे, दिल्ली को बनाएंगे "मेरी चमकती दिल्ली"।

Published: 23 Nov 2022, 7:46 AM IST

दिल्ली के ओयो होटल में शादीशुदा शख्स ने प्रेमिका को गोली मारी

दिल्ली के नरेला इलाके स्थित ओयो होटल के कमरे में 38 वर्षीय एक विवाहित व्यक्ति ने कहासुनी के बाद कथित तौर पर अपनी प्रेमिका की गोली मारकर हत्या कर दी। मृतका की पहचान गीता (39) के रूप में हुई है, जबकि आरोपी की पहचान प्रवीण उर्फ सीटू के रूप में हुई है, जिसने मंगलवार को अपनी प्रेमिका को गोली मारने के बाद खुद की जान लेने की भी कोशिश की थी। प्रेमिका की मौत हो गई और प्रवीण का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Published: 23 Nov 2022, 7:46 AM IST

पंजाब में चार कार सवार महिलाओं ने व्यक्ति का अपहरण करके उसका यौन शोषण किया

पंजाब के जालंधर से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां पर कार सवार चार महिलाओं ने एक व्यक्ति से पता पूछने के बहाने उसका कथित तौर पर अपहरण कर लिया। इसके बाद इन महिलाओं ने व्यक्ति का यौन शोषण किया। पीड़ित व्यक्ति लैदर के एक कारखाने में मजदूर के रूप में काम करता है। हालांकि, पीड़ित की ओर से पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है। पीड़ित ने दावा किया कि जब वह उन्हें पता बता रहा था तब महिलाओं ने उसकी आंखों में कुछ छिड़कर उसका अपहरण कर लिया। उसने बताया कि महिलाएं सफेद कार में सवार थीं। युवक ने कहा कि उसने इस घटना की जानकारी पुलिस को नहीं दी है।

Published: 23 Nov 2022, 7:46 AM IST

राहुल गांधी का बीजेपी को संदेश- रुपयों में ईमान बिकता होगा, प्यार और विश्वास नहीं

भारत जोड़ो यात्रा पर निकले राहुल गांधी ने यात्रा के मध्य प्रदेश में पहुंचने पर कहा कि विधायकों को खरीद कर बीजेपी ने ग़लतफ़हमी पाल ली, कि उसने हमें लोगों के दिलों से दूर कर दिया। रुपयों में ईमान बिकता होगा, प्यार और विश्वास नहीं। जनता खुद जवाब देगी।

Published: 23 Nov 2022, 7:46 AM IST

भारत इंटरमीडिएट रेंज बैलिस्टिक मिसाइल अग्नि- 3 का सफल प्रशिक्षण किया

दिल्ली: पुलिस श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब को महरौली पुलिस स्टेशन ले जाती हुई

फिल्म अभिनेता विक्रम गोखले की तबीयत बिगड़ी, मुंबई के अस्पताल में भर्ती

FIFA विश्व कप में एक और बड़ा उलटफेर, जापान ने जर्मनी को 2-1 से हराया

कतर में खेले जा रहे फीफा विश्वकप में एक और बड़ा उलटफेर हुआ है। एशियाई टीम जापान ने जर्मनी को 2-1 से हरा दिया है। जर्मनी को इस बार भी विश्वकप का दावेदार माना जा रहा है।

Published: 23 Nov 2022, 7:46 AM IST

पाकिस्तानी सेना प्रमुख ने राजनीति में सैन्य भागीदारी की बात स्वीकारी

FIFA World Cup 2022: जापान के खिलाफ जर्मनी ने पहले हाफ में 1-0 से बढ़त की हासिल 

कीव में दो मंजिला इमारत पर रूसी हमले में  3 लोगों की मौत 

बुरहानपुर, मध्य प्रदेश: राहुल गांधी बोले- विपक्ष की आवाज उठाने के सभी लोकतांत्रिक तरीके बंद हो गए थे, इसलिए हमने भारत जोड़ो यात्रा शुरू की  

मध्यप्रदेश में राहुल गांधी ने कहा कि हमने भारत जोड़ो यात्रा शुरू की क्योंकि विपक्ष की आवाज उठाने के सभी लोकतांत्रिक तरीके बंद हो गए थे। हम चुनाव के जरिए उन तक नहीं पहुंच सकते, वे भ्रष्ट विधायकों को खरीदते हैं जैसे उन्होंने मप्र में खरीदा, प्रेस भी उनका है

Published: 23 Nov 2022, 7:46 AM IST

इंदौर पहुंची प्रियंका गांधी, जल्द भारत जोड़ो यात्रा में होंगी शामिल

यूक्रेन की राजधानी कीव में धमाकों की खबर

यूरोपीय संसद ने रूस को 'आतंकवाद का राज्य प्रायोजक' घोषित किया

भारत जोड़ो यात्रा का उद्देश्य देश में महंगाई, बेरोजगारी को खत्म करना और सद्भाव को बढ़ाना है: अशोक गहलोत  

राजस्थान CM अशोक गहलोत ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा का उद्देश्य देश में महंगाई, बेरोजगारी को खत्म करना और सद्भाव को बढ़ाना है। राहुल गांधी का देश के लिए संदेश स्पष्ट है, उसी संदेश को आगे बढ़ाने के लिए कारवां चल पड़ा हैं। ये यात्रा(भारत जोड़ो यात्रा) आजादी के बाद सबसे बड़ी यात्रा है:

Published: 23 Nov 2022, 7:46 AM IST

दिल्ली एम्स का सर्वर बीते कई घंटे से डाउन है। माना जा रहा है कि हैक हो गया है

बिहार: आदित्य ठाकरे ने तेजस्वी यादव की मौजूदगी में नीतीश कुमार से उनके आवास पर मुलाकात की

EWS आरक्षण के खिलाफ SC में पुनर्विचार याचिका दायर, संविधान पीठ ने बरकरार रखा था रिजर्वेशन

मध्य प्रदेश कांग्रेस की एक नेता ने ईडब्ल्यूएस को लेकर सुप्रीम कोर्ट में समीक्षा याचिका दायर की है। इसमें उन्होंने EWS मुद्दों पर केंद्र के फैसले को बरकरार रखने के फैसले की खिलाफत की है।

Published: 23 Nov 2022, 7:46 AM IST

तेजस्वी यादव से से अलग-अलग विषयों पर चर्चा हुई- आदित्य ठाकरे

बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से मुलाकात के बाद शिवसेना (उद्धव ठाकरे) नेता आदित्य ठाकरे ने कहा, “आज अलग-अलग विषयों पर चर्चा हुई है। देश में जो भी युवा महंगाई, रोजगार और संविधान के लिए काम करना चाहता हैं अगर वे आपस में बातचीत करते रहें तो देश में कुछ अच्छा कर सकेंगे।”

बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि अभी लोकतंत्र और संविधान को बचाने की चुनौती हमारे सामने है और इसे बचाने के लिए हमसे जो बनेगा वो हम करेंगे।

Published: 23 Nov 2022, 7:46 AM IST

उत्तर प्रदेश: प्रयागराज में समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद अतीक अहमद की 123 करोड़ रुपये की संपत्ति जिला प्रशासन ने कुर्क की 

पुणे के दीनानाथ मंगेशकर अस्पताल में भर्ती दिग्गज अभिनेता विक्रम गोखले की हालत गंभीर

असम-नागालैंड सीमा पर कार्बी आंगलोंग जिले में बोकाजन के पास लगी भीषण आग, कई घर और दुकानें जलकर राख

बिहार: पटना में शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे बिहार के सीएम नीतीश कुमार के आवास पर पहुंचे

पश्चिम बंगाल: राज्य सरकार के कर्मचारी संगठन ने कोलकाता में महंगाई भत्ते को बढ़ाने को लेकर विरोध प्रदर्शन किया

तिहाड़ जेल में केजरीवाल के मंत्री को स्पेशल खाना परोसने पर कोर्ट सख्त, जेल अधिकारियों से रिपोर्ट तलब

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में बंद दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को जेल में स्पेशल भोजन देने वाले वीडियो पर अदालत ने आपत्ति जताई है। कोर्ट ने जेल अधिकारियों को पूछताछ के लिए समन भेजा है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में सत्येंद्र जैन जेल में होटल से लाया हुआ स्पेशल खाना खाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

Published: 23 Nov 2022, 7:46 AM IST

सूरत: गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वाहन चेकिंग के दौरान एक कार से 75 लाख रुपए नकद जब्त हुए और 2 लोग गिरफ्तार 

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के एक गांव में पुलिस ने एक 11 वर्षीय लड़की का शव बरामद किया 

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के एक गांव में पुलिस ने एक 11 वर्षीय लड़की का शव बरामद किया है। थाना नंदग्राम गाजियाबाद में 20 नवंबर को लड़की के लापता होने और अपहरणकर्ताओं द्वारा 30 लाख रुपये फिरौती मांगने का मामला दर्ज किया गया था।

Published: 23 Nov 2022, 7:46 AM IST

ओडिशा: जाजापुर जिले के धनेश्वर के पास कबाड़ के एक गोदाम में भीषण, दमकल की 5 टीमें आग बुझाने में जुटीं

ओडिशा के जाजपुर के धनेश्वर के पास एक कबाड़ी गोदाम में आग लग गई। मौके पर दमकल की 5 गाड़ियां मौजूद हैं।

Published: 23 Nov 2022, 7:46 AM IST

सीवी आनंद बोस ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के रूप में शपथ ली

यरुशलम में बस स्टॉप पर बम विस्फोट, कम से कम 18 घायल 

तेजस्वी यादव और हम पहली बार मिलेंगे और पर्यावरण, उद्योग, जलवायु संकट समेत अच्छे काम के बारे में चर्चा करेंगे- आदित्य ठाकरे

शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने कहा कि तेजस्वी यादव मेरी उम्र के हैं। हम तब से फोन पर बात कर रहे हैं जब हम सरकार में थे और वह विपक्ष में थे। आज हम पहली बार मिलेंगे और पर्यावरण, उद्योग, जलवायु संकट समेत अच्छे काम के बारे में चर्चा करेंगे।

Published: 23 Nov 2022, 7:46 AM IST

राजस्थान: जोधपुर में 100 से अधिक पाकिस्तानी प्रवासियों को भारत की नागरिकता मिली

राजस्थान के जोधपुर में 100 से अधिक पाकिस्तानी प्रवासियों को भारत की नागरिकता मिल गई है। एक पाकिस्तानी प्रवासी ने बताया, "मुझे आज नागरिकता मिली है। हम यहां 23 पहले आए थे। हमें आज नागरिकता मिलकर बहुत अच्छा लग रहा है। हम इसके लिए रास्थान सरकार का धन्यवाद करते हैं।"

Published: 23 Nov 2022, 7:46 AM IST

चार मुद्दों पर सुनवाई के लिए अगले सप्ताह से विशेष पीठ गठित करेगी सुप्रीम कोर्ट: CJI चंद्रचूड़  

'आफताब मुझे मार डालेगा, मुझे टुकड़े-टुकड़े करके फेंक देगा', श्रद्धा ने 2020 में पुलिस को बताया था

देश से डर, नफरत, बेरोज़गारी और महंगाई को खत्म कर, हम न्याय का हिंदुस्तान बनाएंगे- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “देश से डर, नफरत, बेरोजगारी और महंगाई को खत्म कर, हम न्याय का हिंदुस्तान बनाएंगे। आज ‘भारत जोड़ो यात्रा’ महाराष्ट्र से होती हुई मध्यप्रदेश पहुंच गई है। और, इस तिरंगे को श्रीनगर में लहराने से हमें कोई ताकत नहीं रोक पाएगी।”

Published: 23 Nov 2022, 7:46 AM IST

जेल में जेल के नियम होते हैं मनीष सिसोदिया के घर के नियम नहीं: केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी

यमुना एक्सप्रेस वे पर कार का टायर फटने से एक की मौत, पांच घायल

एक्सप्रेस वे पर मंगलवार को जेवर टोल प्लाजा के समीप टायर फटने से एक ईको कार अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में एक व्यक्ति की मौत व दो महिलाओं समेत पांच लोग घायल हो गए। कार नोएडा से आगरा की ओर जा रही थी।

Published: 23 Nov 2022, 7:46 AM IST

वैश्विक संकेतों से भारतीय शेयरों में मामूली तेजी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस झंडा दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को डीजीपी डी.एस. चौहान ने बैच भेंट किया 

10 साल जेल की सजा पूरी होने के बाद भारत ने पाकिस्तानी घुसपैठिए को स्वदेश भेजा

यूपी: कानपुर के कोतवाली थाना क्षेत्र में कचहरी के पास ड्यूटी पर तैनात ट्रैफिक कांस्टेबल पर वकील ने किया हमला

उत्तर प्रदेश के कानपुर के कोतवाली थाना क्षेत्र में कचहरी के पास ड्यूटी पर तैनात ट्रैफिक कांस्टेबल पर वकील ने हमला किया। ज्वाइंट सीपी आनंद प्रकाश तिवारी ने कहा कि हमने नगर निगम, पुलिस विभाग और कुछ प्राइवेट कैमरों की फुटेज ली है। फुटेज में साफ दिखाई दे रहा है कि अधिवक्ता द्वारा किया गया कार्य न्याय और विधि के अंदर नहीं आता। कोतवाली थाना में मामला दर्ज किया है और कार्रवाई जारी है।

Published: 23 Nov 2022, 7:46 AM IST

मध्य प्रदेश: ग्वालियर में करहिया क्षेत्र की गोलार घाटी में एक तेंदुआ देखा गया

तुर्की के अंकारा में 6 तीव्रता का भूकंप आया

पश्चिम अफ्रीका के बुर्किना फासो में हुए दो हमलों में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई है

दिल्ली के पालम इलाके में एक ही परिवार के 4 लोगों की चाकू मारकर हत्या, इलाके में मचा हड़कंप

दिल्ली के पालम इलाके के एक घर में दो बहनों, उनके पिता और उनकी दादी समेत एक ही परिवार के चार लोगों की चाकू मारकर हत्या कर दी गई है। पुलिस ने बताया कि आरोपी को पकड़ लिया गया है। मामले की जांच जारी है।

Published: 23 Nov 2022, 7:46 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 23 Nov 2022, 7:46 AM IST