हालात

बड़ी खबर LIVE: दुनिया के 110 देशों ने दी भारत में बनी कोविशील्ड और कोवैक्सिन को मान्यता

दुनिया के 110 देशों ने भारत में निर्मित कोरोना वायरस की वैक्सीन कोविशील्ड और कोवैक्सिन को मान्यता दी है। यह जानकारी न्यूज एजेंसी एएनआई ने सरकार के सूत्रों के हवाले से दी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दुनिया के 110 देशों ने दी भारत में बनी कोविशील्ड और कोवैक्सिन को मान्यता

दुनिया के 110 देशों ने भारत में निर्मित कोरोना वायरस की वैक्सीन कोविशील्ड और कोवैक्सिन को मान्यता दी है। यह जानकारी न्यूज एजेंसी एएनआई ने सरकार के सूत्रों के हवाले से दी है।

Published: 18 Nov 2021, 7:57 AM IST

पटना हाईकोर्ट ने मधुबनी में दो पुलिस अधिकारियों द्वारा एक जज पर हमले का स्वत: संज्ञान लिया, बिहार डीजीपी को हाजिर होने का निर्देश

कर्नाटक सरकार ने सभी जिला आयुक्तों को लगातार बारिश को देखते हुए जरूरी होने पर कक्षा 1 से 10 तक के स्कूलों को कल बंद करने के लिए कहा

हैदरपोरा मुठभेड़ में मारे गए अल्ताफ भट और मुदासिर गुल के शवों को कब्र से निकाला गया, परिवारों को सौंप जाएगा

जम्मू-कश्मीर के हैदरपोरा मुठभेड़ में मारे गए चार में से दो लोगों मोहम्मद अल्ताफ भट और मुदासिर गुल के शवों को कब्र से निकाल लिया गया है। उन्हें उनके परिवारों को सौंप दिया जाएगा। जम्मू-कश्मीर सरकार ने श्रीनगर के एडीएम से मुठभेड़ की जांच के आदेश दिए हैं।

Published: 18 Nov 2021, 7:57 AM IST

कर्नाटक की राजधानी बेंग्लुरू के कई इलाकों में भारी बारिश

सरकार ने Zydus Cadila के वैक्सीन की एक करोड़ डोज का ऑर्डर दिया, दिसंबर तक सरकार को होगी आपूर्ति

आम आदमी पार्टी का आरोप, पार्टी प्रतिनिधिमंडल को करतारपुर साहिब गुरुद्वारा जाने की अनुमति नहीं दी गई 

आम आदमी पार्टी नेता और पार्टी की पंजाब इकाई के प्रभारी राघव चड्ढा ने कहा कि आप के एक प्रतिनिधिमंडल, जिसमें सांसद और विधायक शामिल हैं, को करतारपुर साहिब गुरुद्वारा जाने की अनुमति नहीं दी गई। पंजाब और केंद्र सरकार के बीच मैच फिक्सिंग के कारण हमें 'राजनीतिक मंजूरी' नहीं मिली है।

Published: 18 Nov 2021, 7:57 AM IST

शरद पवार ने BJP पर बोला हमला, कहा- विचारधारा से जुड़े लोगों ने अमरावती में माहौल खराब किया

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने आज कहा कि दूसरे राज्य में हुई एक घटना को लेकर अमरावती, नांदेड़ और मालेगांव में दंगे भड़के। इन दंगों में कुछ बुरे लोग शामिल थे। पुलिस इसकी जांच करेगी और सच्चाई सामने आएगी। लेकिन इन दंगों के जवाब में देश पर शासन करने वाली पार्टी की विचारधारा से जुड़े लोगों ने एक और तरह का दंगा किया। उन्होंने अमरावती में दुकानों पर हमला किया और छोटे उद्यमों को जबरन बंद कर दिया।

Published: 18 Nov 2021, 7:57 AM IST

जेएनयू: पीएचडी प्रवेश परीक्षा का परिणाम जारी, जल्द शुरू होंगे दाखिले

जेएनयू में अब जल्द ही पीएचडी दाखिले शुरू किए जाएंगे। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में पीएचडी पाठ्यक्रमों के लिए आयोजित की गई प्रवेश परीक्षा का परिणाम गुरुवार को घोषित कर दिया। विश्वविद्यालय ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर यह परिणाम जारी किए हैं। छात्र वेबसाइट से अपना परीक्षा परिणाम पता कर सकते हैं।

प्रवेश परीक्षा में सफल रहे छात्रों को अब वाइवा वॉयस राउंड देना होगा। इसमें में सफल रहे छात्र फीस का भुगतान करने के साथ ही दाखिला ले सकेंगे। वाइवा वॉयस राउंड के लिए जल्द ही शेड्यूल जारी किया जाएगा। पीएचडी दाखिले की फाइनल मेरिट सीबीटी स्कोर के 70 प्रतिशत और वाइवा के 30 प्रतिशत वेटेज के आधार पर तैयार की जाएगी।

Published: 18 Nov 2021, 7:57 AM IST

बिहार: गया के जय प्रकाश उद्यान में बनाया जा रहा तितली पार्क, प्रयोगशाला भी लगाई गई

दिल्ली: गुरुद्वारा बंगला साहिब और गुरुद्वारा श्री रकाब गंज साहिब गुरु नानक जयंती की पूर्व संध्या पर रोशन

आंध्र प्रदेश: भारी बारिश के कारण तिरुपति में सड़कों पर पानी भरा

मशहूर कमेंटेटर नोवी कपाड़िया का निधन

प्रसिद्ध फुटबॉल कमेंटेटर और लेखक नोवी कपाड़िया का गुरुवार को 68 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। वह स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों से जूझ रहे थे। कपाड़िया, जिन्हें व्यापक रूप से भारतीय फुटबॉल की आवाज माना जाता है, वह एक बीमारी से पीड़ित थे। बीमारी के चलते वह पिछले दो साल से अपने घर में रह रहे थे और पिछले एक महीने से उन्हें लाइफ सपोर्ट पर रखा गया था।

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने एक ट्वीट में कहा, "हम प्रसिद्ध पत्रकार और फुटबॉल कमेंटेटर नोवी कपाड़िया के निधन से दुखी हैं। उनके योगदान कभी भुलाया नहीं जा सकेगा।

Published: 18 Nov 2021, 7:57 AM IST

उत्तराखंड पुलिस ने 15 नवंबर को नैनीताल में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के आवास पर तोड़फोड़, आगजनी और फायरिंग के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया

जिस तरह पिज्जा की होम डिलीवरी होती है उसी तरह से IPS, IAS घरों में शराब की हो रही होम डिलीवरी: बिहार में संपूर्ण शराबबंदी पर तेज प्रताप यादव

यमुना सफाई का मुद्दा : कांग्रेस का केजरीवाल पर पलटवार, '7 वर्षों में सफाई के नाम पर भ्रष्टाचार की भेंट चढ़े करोड़ो रुपए

दिल्ली के मुख्यमंत्री द्वारा यमुना की गंदगी पर चिंता जाहिर करने और 2025 तक यमुना की सफाई पूरी करने पर दिल्ली कांग्रेस ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, "मुख्यमंत्री प्रदूषण संकट से दिल्लीवासियों के ध्यान भटकाने के लिए 2025 तक यमुना सफाई करने की दुहाई दे रहे हैं।" दरअसल सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को एक प्रेस वार्ता कर यमुना की सफाई पर अपनी बात रखी जिस पर उन्होंने कहा कि, यमुना नदी को इतना गंदा होने में 70 साल लगे। दो दिन में इसकी सफाई नहीं हो सकती, वहीं हमने युद्धस्तर पर काम शुरू कर दिया है। हम छह एक्शन पॉइंट्स के जरिये इसपर काम कर रहे हैं, जिसकी निगरानी मैं खुद कर रहा हूं।

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने कहा कि, प्रदूषण संकट से दिल्लीवालों का ध्यान भटकाने के लिए 2025 तक यमुना सफाई करने की दुहाई दे रहे हैं। जबकि 2015 सत्ता में आते ही मुख्यमंत्री ने 4 साल में सम्पूर्ण यमुना सफाई का वायदा किया, परंतु पिछले 7 वर्षों में करोड़ो रुपये खर्च करने के बाद भी झूठे वायदों के अलावा यमुना सफाई से संबधित कोई योजना शुरू नहीं की गई।

Published: 18 Nov 2021, 7:57 AM IST

तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय को 8 राज्य राजमार्गों को नए राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने के लिए आवश्यक अधिसूचना जारी करने का निर्देश देने का आग्रह किया।

उत्तर प्रदेश BJP अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने दिल्ली में राष्ट्रीय पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की

महाराष्ट्र: मुंबई में आज बारिश हुई, बांद्रा वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे की तस्वीरें

भारत में COVID-19 वैक्सीन खुराक की संख्या 115 करोड़ के पार: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय

केरल में कोरोना के 6111 नए केस, बीते 24 घंटे में 51 मरीजों की मौत

पाकिस्तान सरकार ने आतंकवाद कानून के तहत प्रतिबंधित व्यक्तियों की सूची से नाम हटाने के बाद तहरीक-ए-लब्बैक प्रमुख साद रिजवी को जेल से रिहा किया: पाक मीडिया

पंजाब कैबिनेट के एक प्रतिनिधिमंडल ने श्री गुरु नानक देव के प्रकाश पर्व के अवसर पर पाकिस्तान के नरोवाल में गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब में मत्था टेका

पुदुचेरी में लगातार भारी बारिश के कारण सड़कों पर जलभराव

कुपवाड़ा पुलिस ने हथियारों के प्रशिक्षण के लिए एलओसी पार कर पीओके जाने का प्रयास कर रहे पुलवामा के तीन युवकों को गिरफ्तार किया: कश्मीर पुलिस

उत्तर प्रदेश में कोरोना के 12 नए मामले, 6 मरीज ठीक हुए, राज्य में कुल 101 मामले एक्टिव

दोनों पक्ष पूर्वी लद्दाख में एलएसी के साथ शेष मुद्दों के शीघ्र समाधान की आवश्यकता पर सहमत हुए: चीन-भारत राजनयिक वार्ता पर विदेश मंत्रालय

इस बात पर सहमति बनी कि अगले दौर की सैन्य वार्ता जल्द से जल्द होनी चाहिए: लद्दाख विवाद पर भारत-चीन राजनयिक वार्ता पर विदेश मंत्रालय

पश्चिमी क्षेत्र में एलएसी के साथ स्थिति पर दोनों पक्षों ने खुलकर और गहन चर्चा की: चीन-भारत राजनयिक वार्ता पर विदेश मंत्रालय

दिल्ली की 250 सड़कों पर लाइट कमर्शियल व्हीकल्स किसी भी समय इन सड़कों पर जा सकेंगे, अब उन्हें नो एंट्री के खुलने का इंतजार नहीं करना होगा: कैलाश गहलोत, दिल्ली परिवहन मंत्री

भारत-चीन सीमा मामलों (WMCC) पर परामर्श और समन्वय के लिए कार्य तंत्र की 23 वीं बैठक आज आयोजित की गई: MEA

भारतीय स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र द्वारा अर्जित वैश्विक विश्वास के कारण भारत को दुनिया का फार्मेसी कहा जाने लगा है: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

हेमा मालिनी और प्रसून जोशी बने 'Film Personality of the Year 2021'

NIA ने बेंगलुरु में ISIS का संदिग्ध आतंकी पकड़ा

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के अधिकारियों ने आईएसआईएस के एक संदिग्ध आतंकवादी को बेंगलुरू से गिरफ्तार किया है। संदिग्ध आतंकवादी की पहचान जोहैब मन्ना के रूप में हुई है और उसे बुधवार को गिरफ्तार किया गया।

एनआईए के सूत्रों के मुताबिक, साल 2020 से ही उस आरोपी की तलाश की जा रही थी। आरोपी आईएसआईएस और आईएसआईएल जैसे आतंकी संगठनों के संपर्क में रहा है।

जोहैब मन्ना कथित तौर पर भोले-भाले युवकों का ब्रेनवॉश करता था और उन्हें आतंकवादी संगठनों में भर्ती करता था, खासकर आईएसआईएस में। उसने 'कुरान सर्ल' नाम से एक ग्रुप बनाया था और युवाओं को हथियार उठाने के लिए उकसाता था।

Published: 18 Nov 2021, 7:57 AM IST

आने वाले 5-10 सालों में आशा है कि 2AC रेल से ज्यादा यात्री नागर विमानन क्षेत्र से अपना सफर कर पाएंगे: केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया

कांग्रेस का आरोप, चीन ने डोकलाम के पास बसाए गांव, 100 वर्ग किमी जमीन पर कब्जा

कांग्रेस ने गुरुवार को चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर सरकार पर एक बार फिर हमला बोला और आरोप लगाया कि चीन ने डोकलाम के पास तीन गांव बसाए हैं। कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी सरकार ने 'राष्ट्रीय सुरक्षा' के साथ अक्षम्य और खुला समझौता किया है। पार्टी ने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए कहा कि भारत की 'प्रादेशिक अखंडता' एक बार फिर बेनकाब हो गई है।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने कहा, "प्रधान मंत्री और रक्षा मंत्री ने हमारे सशस्त्र बलों की अद्भुत वीरता और अदम्य साहस को कम कर दिया है, जिन्होंने अदम्य साहस और बलिदान के साथ चीनी घुसपैठ और आक्रामकता का सामना किया।"

उन्होंने कहा, "हम प्रधानमंत्री से आग्रह करते हैं कि वे पर्दे के पीछे न छुपें और लोगों को जवाब दें।"

वल्लभ ने कहा कि चीनी सैन्य घटनाक्रम पर नए उपग्रह चित्र (सैटेलाइट इमेज), पिछले एक साल में भूटानी क्षेत्र में चीनी गांवों के कथित निर्माण को दिखाते हैं, कई नए गांवों को लगभग 100 वर्ग किमी (25,000 एकड़) के क्षेत्र में फैला हुआ देखा जाता है। उन्होंने कहा कि इन गांवों का निर्माण मई 2020 और नवंबर 2021 के बीच किया गया है।

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाते हुए कहा कि ये नए गांव डोकलाम पठार के पास स्थित हैं जहां 2017 में भारत और चीन का आमना-सामना हुआ था, जिसके बाद चीन ने इस क्षेत्र में सड़क निर्माण गतिविधि को फिर से शुरू करने के लिए भारतीय सुरक्षा तंत्र को दरकिनार कर दिया।

Published: 18 Nov 2021, 7:57 AM IST

दिल्ली के बढ़ते प्रदूषण पर बोले गोपाल राय- दिल्ली में हम इलेक्ट्रिक बसें लाने की योजना बना रहे हैं

दिल्ली के प्रदूषण पर बोलते हुए दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली में हम इलेक्ट्रिक बसें लाने की योजना बना रहे हैं। हम ई-व्हीकल पॉलिसी लेकर आए हैं। दिल्ली में लगभग 1,500 प्रदूषित उद्योग थे उन्हें हमनें PNG में बदल दिया है।

Published: 18 Nov 2021, 7:57 AM IST

दिल्ली के लोग चाह कर भी 70 फीसद प्रदूषण कम नही कर सकते, मंत्री गोपाल राय ने बताई वजह

दिल्ली सरकार के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि अगर दिल्ली के लोग ऐड़ी चोटी का भी ज़ोर लगा दें तो ये 70% प्रदूषण दिल्ली के लोग कम नहीं कर सकते। इसके लिए केंद्रीय पर्यावरण मंत्री से निवेदन कर रहा हूं कि इसके लिए एक ज्वाइंट मीटिंग करके एक ज्वाइंट एक्शन प्लान बनाना पड़ेगा।

Published: 18 Nov 2021, 7:57 AM IST

चेन्नई के कुछ हिस्सों में बारिश के साथ तटीय जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना 

हम 21वें ऑल इंडिया पुलिस स्पोर्ट्स चैंपियनशिप का आयोजन करने जा रहे हैं: सीमा सुरक्षा बल के टीआरजी

सीमा सुरक्षा बल के टीआरजी के.के. गुलिया ने कहा, “हम 21वें ऑल इंडिया पुलिस स्पोर्ट्स चैंपियनशिप का आयोजन करने जा रहे हैं। दिल्ली के वज़ीराबाद वाटर स्पोर्ट्स क्लब में 22 नंवबर से 26 नवंबर तक चैंपियनशिप चलेगी। कुल 490 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं जिसमें 33 महिला खिलाड़ी शामिल हैं।”

Published: 18 Nov 2021, 7:57 AM IST

मुंबई: एक ऑटोमोबाइल कंपनी के गैरेज में लगी आग

अरुणाचल प्रदेश के पूर्वी हिस्से में वायुसेना का Mi-17 हेलीकॉप्टर क्रैश 

अगर दिल्ली के लोग ऐड़ी चोटी का भी जोर लगा दें तो ये 70% प्रदूषण दिल्ली के लोग कम नहीं कर सकते: गोपाल राय

दिल्ली सरकार के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा, “अगर दिल्ली के लोग ऐड़ी चोटी का भी ज़ोर लगा दें तो ये 70% प्रदूषण दिल्ली के लोग कम नहीं कर सकते। इसके लिए केंद्रीय पर्यावरण मंत्री से निवेदन कर रहा हूं कि इसके लिए एक ज्वाइंट मीटिंग करके एक ज्वाइंट एक्शन प्लान बनाना पड़ेगा।”

Published: 18 Nov 2021, 7:57 AM IST

कोरोना पीड़ितों को मुआवजा नहीं देने पर SC ने गुजरात के CS और स्वास्थ्य सचिव को किया तलब

कोरोना पीड़ितों को मुआवजा नहं देने पर सुप्रीम कोर्ट में गुजरात सरकार घिर गई है। सुप्रीम कोर्ट ने कोविड पीड़ितों को मुआवजा नहीं देने पर गुजरात के सीएम और स्वास्थ्य सचिव को तलब कर लिया है।

Published: 18 Nov 2021, 7:57 AM IST

गुरुग्राम: सदर बाजार गुरुद्वारा समिति ने मुस्लिम को गुरुद्वारे में नमाज अदा करने की अनुमति दी

हरियाणा के गुरुग्राम में खुले में नमाज अदा करने के विवाद पर सदर बाजार गुरुद्वारा समिति ने मुस्लिम को गुरुद्वारे में नमाज अदा करने की अनुमति दी। गुरुद्वारा गुरु सिंह सभा के अध्यक्ष ने बताया, "गुरुद्वारे में नमाज़ अदा करने की व्यवस्था की है। कोई भी यहां आकर नमाज़ अदा कर सकता है।"

Published: 18 Nov 2021, 7:57 AM IST

21 साल से जो मामले लंबित पड़े थे, उसपर सहमति बनी है: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री 

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक के बाद कहा, “21 साल से जो मामले लंबित पड़े थे, उसपर सहमति बनी है। हमारे सिचाई विभाग की 5700 हेक्टेयर भूमि पर दोनों राज्यों का संयुक्त रूप से सर्वे होगा। जो ज़मीन उत्तर प्रदेश के काम की है वो उ.प्र. को मिल जाएगी।”

Published: 18 Nov 2021, 7:57 AM IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने BSP प्रमुख मायावती के घर जाकर उनकी मां के निधन पर शोक व्यक्त किया

यमुना नदी को इतना गंदा होने में लगे 70 साल, 2 दिन में नहीं हो सकती सफाई- सीएम केजरीवाल 

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, “यमुना नदी को इतना गंदा होने में 70 साल लगे, 2 दिन में नहीं हो सकती सफाई। मैंने दिल्ली के इन चुनावों में लोगों से वादा किया था कि अगले चुनावों तक इसे साफ कर दिया जाएगा। हमने युद्धस्तर पर काम शुरू कर दिया है। हमारे पास इस पर 6 एक्शन पॉइंट हैं, मैं व्यक्तिगत रूप से इसकी निगरानी कर रहा हूं।”

उन्होंने कहा, "हम यमुना नदी को साफ करने के लिए छह सूत्री कार्य योजना लागू करेंगे, जिसे हम फरवरी 2025 तक पूरा करने की उम्मीद कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा, “यमुना में बिना साफ किए हुए सीवर गिरा दिए जाते हैं। दिल्ली में हमारे पास 600 MGD सीवर साफ करने की क्षमता है, लेकिन हमें 750-800 MGD की ज़रूरत है। सीवर ट्रीटमेंट के नए प्लांट बनाने, पुराने प्लांटों की क्षमता बढ़ाने और टेक्नोलॉजी बदलने का काम कर रहे हैं।”

Published: 18 Nov 2021, 7:57 AM IST

2018 भीमा कोरेगांव हिंसा: IPS अधिकारी रश्मि शुक्ला भीमा कोरेगांव आयोग के सामने पेश हुईं 

'कुलगाम एनकाउंटर में शीर्ष आतंकवादी और हिजबुल मुजाहिद्दीन का जिला कमांडर मारा गया'

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा, “पोम्बई, कुलगाम एनकाउंटर में शीर्ष आतंकवादी और हिजबुल मुजाहिद्दीन का जिला कमांडर शाकिर नजर जो 2018 से सक्रिय था और 2 अन्य आतंकवादी मारे गए। यह बड़ी कामयाबी है।”

Published: 18 Nov 2021, 7:57 AM IST

उत्तर प्रदेश: उत्तर भारत में सर्दी आने से कानपुर के चिड़ियाघर में प्रवासी पक्षियों का आना शुरू

उत्तर भारत में सर्दी आने से कानपुर के चिड़ियाघर में प्रवासी पक्षियों का आना शुरू हो गया है। कानपुर चिड़ियाघर अधिकारी कमल शर्मा ने बताया, “यहां अक्टूबर से मार्च तक साइबेरियन पक्षी बड़ी संख्या में आते हैं। इसके अलावा यहां 38 प्रजाति के प्रवासी पक्षी आते हैं।”

Published: 18 Nov 2021, 7:57 AM IST

चेन्नई में आज बारिश हुई, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बारीश को लेकर शहर में रेड अलर्ट जारी

भारतीय और फ्रांसीसी वायु सेना ने डेजर्ट नाइट 2 अभ्यास किया 

देश के 7287 गांव जहां टेलीकॉम सेवा नहीं, वहां टेलीकॉम सेवा उपलब्ध कराने के लिए पीएम ने 6,466 करोड़ के पैकेज की मंजूरी दी

केंद्रीय दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, “5 राज्यों में 44 जिलों के 7287 गांव जहां अभी तक टेलीकॉम सेवा नहीं है वहां टेलीकॉम सेवा उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री ने 6,466 करोड़ रुपए के पैकेज की मंजूरी दी है। वहां 4जी सेवा दी जाएगी। 18-24 महीनों में इस कार्य को पूरा किया जाएगा।”

Published: 18 Nov 2021, 7:57 AM IST

नोएडा-दिल्ली कालिंदी कुंज मार्ग पर आज सुबह भारी ट्रैफिक जाम

केंद्रीय पर्यावरण मंत्री के पास बैठक करने तक का समय नहीं: दिल्ली के पर्यावरण मंत्री

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा, “केंद्रीय पर्यावरण मंत्री के पास बैठक करने तक का समय नहीं है। भाजपा आरोप लगाते घूम रही है। हम प्रदूषण कम करने के लिए काम कर रहे हैं।”

Published: 18 Nov 2021, 7:57 AM IST

भारी बारिश की आशंका को देखते हुए पुडुचेरी और कराईकल में आज सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे

देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या में फिर उछाल, 24 घंटे में 470 लोगों की मौत, 11,919 नए केस

देश में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या में फिर उछाल देखने को मिला है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 470 लोगों की मौत हो गई है और 11,919 नए केस सामने आए हैं।

Published: 18 Nov 2021, 7:57 AM IST

उत्तर प्रदेश: वाराणसी में पहली बार तीन दिवसीय हॉट एयर बैलून शो का आयोजन किया गया

महंगाई जैसी समस्याओं का सबसे ज्यादा बोझ महिलाओं पर पड़ रहा है: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, “महंगाई जैसी समस्याओं का सबसे ज्यादा बोझ महिलाओं पर पड़ रहा है। इसलिए राजनीतिक भागीदारी के जरिए महिलाओं के लिए, महिलाओं के द्वारा नीतियों का बनना बहुत जरूरी है। टिकटों में 40% हिस्सेदारी इसकी शुरुआत है।”

Published: 18 Nov 2021, 7:57 AM IST

ऑस्ट्रेलिया-भारत के बीच गहरी दोस्ती है, समय के साथ हमारे संबंध और आगे बढ़ेंगे: ऑस्ट्रेलिया पीएम स्कॉट मॉरिसन

ऑस्ट्रेलिया पीएम स्कॉट मॉरिसन ने कहा, “ऑस्ट्रेलिया-भारत के बीच गहरी दोस्ती है, समय के साथ हमारे संबंध और आगे बढ़ेंगे। हम अंतरिक्ष, विज्ञान, डिजिटल प्रौद्योगिकी समेत कई क्षेत्रों में बहुत प्रगति कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए सम्मान की बात है कि पीएम मोदी 'सिडनी डायलॉग' को संबोधित कर रहे हैं।”

Published: 18 Nov 2021, 7:57 AM IST

तमिलनाडु: बारिश को लेकर चेन्नई में जारी रेड अलर्ट के बाद निगम आयुक्त ने कंट्रोल रूम का दौरा किया

मध्य प्रदेश: इंदौर में भीड़ ने एक दिमागी रूप से विक्षिप्त महिला को बच्चा चोर समझकर एक खंभे से बांधकर पीटा 

जम्मू-कश्मीर: पुंछ में सेना के जवानों ने जरूरतमंद लोगों के लिए रक्तदान किया

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सेना के जवानों ने ज़रूरतमंद लोगों के लिए रक्तदान किया। आर्मी चिकित्सा अधिकारी ने सुबू जैन ने बताया, "पुंछ में जो जवान हैं वो यहां रक्तदान कर रहे हैं। हमने 50 यूनिट ब्लड संग्रह किया है। जिसे जिला अस्पताल पुंछ और ज़िला अस्पताल राजैरी में दिया जाएगा।"

Published: 18 Nov 2021, 7:57 AM IST

बंगाल: कोलकाता के मोमिनपुर से हथियार तस्कर को गिरफ्तार, एक देशी तमंचा, 2 जिंदा कारतूस बरामद

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में भारतीय सेना ने महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम के तहत गरीब लड़कियों को मुफ्त सिलाई मशीनें बांटी

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में भारतीय सेना ने महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम के तहत गरीब लड़कियों को मुफ्त सिलाई मशीनें बांटी। चौधरी मुमताज खटाना, बीडीसी अध्यक्ष लर्नू ने बताया, "40 लड़कियों को सिलाई मशीन दी गई हैं। इन्हें 2 महीने तक ट्रेनिंग भी दी गई थी।"

Published: 18 Nov 2021, 7:57 AM IST

प्रदूषण कम करने के लिए सम-विषम योजना लागू करने की योजना बना रहा हरियाणा: सीएम खट्टर

महिला पेडलर से पूछताछ में कई अहम खुलासे: मुंबई में एंटी नारकोटिक्स सेल के डीसीपी

मुंबई में एंटी नारकोटिक्स सेल के डीसीपी दत्ता नलवाडे ने कहा, “एंटी नारकोटिक्स सेल की बांद्रा यूनिट ने एक महिला पेडलर को 50 ग्राम एमडी ड्रग्स के साथ गिरफ़्तार किया था। पूछताछ में पता चला कि ड्रग्स कोल्हापुर के एक गांव मे तैयार किया जाता है। लोकल पुलिस के साथ एएनसी की टीम ने छापेमारी की।”

उन्होंने कहा, “वहां एएनसी की टीम को एमडी ड्रग्स बनाने में इस्तेमाल करने वाले 39 लीटर केमिकल मिला। इस कार्रवाई में 2 लोगों को गिरफ़्तार किया जा चुका है, मामले में जांच जारी है।”

Published: 18 Nov 2021, 7:57 AM IST

मिजोरम में कोरोना वायरस के 570 नए मामले सामने आए और कोरोना से कोई भी मौत नहीं हुई

दिल्ली की हवा आज भी 'बेहद खराब' श्रेणी में, AQI 362 पर पहुंचा, स्कूल-कॉलेज बंद करने के निर्देश

दिल्ली की हवा आज भी बेहद खराब श्रेणी में है। राजधानी में AQI 362 पर पहुंच गया है। उधर, बिगड़ते हालात को देखते हुए स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं।

Published: 18 Nov 2021, 7:57 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 18 Nov 2021, 7:57 AM IST