हालात

बड़ी खबर LIVE: फिर से 10 रुपए का हुआ प्लेटफॉर्म टिकट, कोविड के समय कर दिया गया था 50 रुपए का

भारतीय रेलवे ने प्लेटफार्म टिकट फिर से 10 रुपए का कर दिया है। कोविड के दौरान इसका मूल्य 50 रुपए कर दिया गया था। रेलवे ने कहा था कि स्टेशनों पर भीड़ को कम करने के लिए ऐसा किया गया था। हालांकि आरोप थे कि सरकार हर मोर्चे पर आम लोगों पर महंगाई का बोझ डाल रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

हरियाणा में पहली दिसंबर से खुलेंगे सभी सरकारी और निजी स्कूल

हरियाणा सरकार ने कहा है कि राज्य में पहली दिसंबर से सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को खोला जाएगा। सरकार ने कहा है कि स्कूलों में कोविड नियमों का कड़ाई से पालन किया जाएगा। शिक्षा मंत्री ने कहा कि अगर स्थितियां बदलती हैं तो सरकार उसी समय निर्णय लेगी।

Published: 25 Nov 2021, 7:56 AM IST

फिर से 10 रुपए का हुआ प्लेटफॉर्म टिकट, कोविड के समय कर दिया गया था 50 रुपए का

भारतीय रेलवे ने प्लेटफार्म टिकट फिर से 10 रुपए का कर दिया है। कोविड के दौरान इसका मूल्य 50 रुपए कर दिया गया था। रेलवे ने कहा था कि स्टेशनों पर भीड़ को कम करने के लिए ऐसा किया गया था। हालांकि आरोप थे कि सरकार हर मोर्चे पर आम लोगों पर महंगाई का बोझ डाल रही है।

Published: 25 Nov 2021, 7:56 AM IST

हैदराबाद के लोगों को राकेश टिकैत ने दी सलाह- यहां एक बेलगाम बैल है, जो बीजेपी की मदद कर रहा है, उसे यहीं बांध दो

हैदराबाद में भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि आपके यहां एक बेलगाम बैल है जो बीजेपी की मदद कर रहा है। उसे यहीं बांध दो। वह बीजेपी की सबसे ज्यादा मदद करता है। वह कुछ और कहते हैं लेकिन उनका लक्ष्य कुछ और है। उन्हें हैदराबाद और तेलंगाना से बाहर न जाने दें।

Published: 25 Nov 2021, 7:56 AM IST

यूथ कांग्रेस ने महंगाई, ईंधन की बढ़ती कीमतों और किसानों के मुद्दे को लेकर जयपुर में केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध मार्च निकाला

तमिलनाडु में बीते 24 घंटे में कोरोना के 739 नए केस मिले, 17 लोगों की हुई मौत

नीति आयोग की रिपोर्ट पर नीतीश को चुल्लू भर पानी में डूब जाना चाहिए- लालू यादव

आरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव ने आज पटना से दिल्ली के लिए रवाना होते हुए कहा कि नीति आयोग की रिपोर्ट कहती है कि राज्य शिक्षा से लेकर स्वास्थ्य तक पिछड़ रहा है। ये लोग विकास का नारा देते थे, अब ये रिपोर्ट आई है। चुल्लू भर पानी में नीतीश कुमार को डूब जाना चाहिए।

Published: 25 Nov 2021, 7:56 AM IST

कोरोना के नए वैरिएंट बोत्सवाना को लेकर केंद्र ने राज्यों को किया आगाह, विदेश से आने वालों की जांच का दिया सुझाव

26 नवंबर को किसान आंदलन के दो साल पूरे होने पर दिल्ली पुलिस सतर्क, करेगी कड़ी निगरानी

दिल्ली पुलिस के पीआरओ चिन्मय बिस्वाल ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं पर कानून-व्यवस्था बनाए रखना दिल्ली पुलिस का कर्तव्य है। हम 26 नवंबर को किसानों के आह्वान की निगरानी कर रहे हैं ताकि यह देखा जा सके कि कोई अवैध गतिविधि/अशांति न हो और कोई भी कानून अपने हाथ में न ले। इसके लिए व्यवस्था की जा रही है।

Published: 25 Nov 2021, 7:56 AM IST

असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा और मिजोरम के सीएम जोरमथांगा बैठक के लिए असम भवन पहुंचे

TMC ने पार्टी नेता सुखेंदु शेखर रॉय को पार्टी की हरियाणा इकाई का प्रभारी नियुक्त किया

मुंबई क्राइम ब्रांच के सामने पेशी के बाद परमबीर सिंह बोले- जांच में सहयोग कर रहा हूं, मुझे कोर्ट पर पूरा भरोसा

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परम बीर सिंह ने मुंबई में क्राइम ब्रांच के सामने पेश होने के बाद कहा कि मैं सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार आज जबरन वसूली के एक मामले में जांच में शामिल हुआ हूं। मैं जांच में सहयोग कर रहा हूं और मुझे कोर्ट पर पूरा भरोसा है।

Published: 25 Nov 2021, 7:56 AM IST

कर्नाटक में आज कोरोना के 306 नए केस मिले, 2 लोगों की हुई मौत

तमिलनाडु में भारी बारिश के चलते मदुरै शहर के कई हिस्सों में जलभराव हुआ

संसद में जनता के मुद्दे उठाकर प्रमुख विपक्षी दल का कर्तव्य निभाएगी कांग्रेस, अन्य विपक्षी दलों को भी लाएगी साथः आनंद शर्मा

कांग्रेस संसद रणनीति समूह की बैठक के बाद आनंद शर्मा ने कहा कि किसानों की मांग, एमएसपी, लखीमपुर खीरी में 4 किसानों की हत्या में शामिल मंत्री का इस्तीफा, मूल्य वृद्धि सहित महत्वपूर्ण मुद्दे हैं। इन सभी मुद्दों को उठाया जाएगा। शर्मा ने कहा कि कांग्रेस प्रमुख विपक्षी दल है। हम पूरी ईमानदारी से अपना कर्तव्य निभाने की कोशिश करेंगे ताकि विपक्षी दल इन मामलों पर एक साथ बोल सकें।

Published: 25 Nov 2021, 7:56 AM IST

संसद सत्र में सरकार को चौतरफा घेरेगी कांग्रेस, किसान, मंहगाई, चीन, जम्मू-कश्मीर का मुद्दा उठाएगी 

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि आज कांग्रेस संसद रणनीति समूह की बैठक में हमने फैसला किया है कि हम संसद में कई मुद्दों को उठाएंगे, जिसमें मुद्रास्फीति, पेट्रोल और डीजल की कीमतें, चीनी आक्रामकता और जम्मू-कश्मीर का मुद्दा शामिल है। खड़गे ने कहा कि हम संसद में इन मुद्दों पर विपक्षी दलों को एक साथ लाने के अपने प्रयासों के तहत विभिन्न दलों के नेताओं को बुलाएंगे।

Published: 25 Nov 2021, 7:56 AM IST

संसद के पहले दिन MSP और मंत्री अजय टेनी को हटाने का मुद्दा उठेगा, कांग्रेस की रणनीति समूह में फैसला

कांग्रेस की संसद रणनीति समूह की बैठक आज अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर हुई। बैठक के बाद राज्यसभा में नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि 29 नवंबर को संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन कांग्रेस एमएसपी और केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा को लखीमपुर हिंसा में शामिल होने पर कैबिनेट से हटाने सहित किसानों के मुद्दों को उठाएगी।

Published: 25 Nov 2021, 7:56 AM IST

परमबीर सिंह ने रंगदारी मामले में अपना बयान दर्ज कराया, जरूरत पड़ने पर फिर बुलाएगी मुंबई पुलिस

मुंबई पुलिस ने कहा कि परमबीर सिंह ने आज अपराध शाखा की इकाई 11 के कांदिवली कार्यालय में बिमल अग्रवाल द्वारा दर्ज रंगदारी मामले में अपना बयान दर्ज कराया। उनसे इस मामले में ही सवाल पूछे गए। अभी तक उन्हें दोबारा नहीं बुलाया गया है, लेकिन कहा गया है कि जब भी जरूरत होगी, उन्हें बुलाया जाएगा।

Published: 25 Nov 2021, 7:56 AM IST

जम्मू-कश्मीर डीजीपी का दावा- हालिया हत्याओं में शामिल सभी आतंकियों को मारा गिराया गया, केवल एक बचा

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने आज कहा कि नागरिकों की हत्याओं के बाद दर्जनों सफल ऑपरेशन हुए, जिनमें 20 से अधिक आतंकवादियों को मार गिराया गया है। सभी आतंकवादी, जो हाल ही में नागरिक हत्याओं में शामिल थे, इन मुठभेड़ों में मारे गए हैं। एक ही आतंकी बासित बचा है। खोज जारी है।

Published: 25 Nov 2021, 7:56 AM IST

बिहार विधान परिषद के कामकाज को कागज रहित बनाने के लिए आज सदन में राष्ट्रीय ई-विधान एप्लिकेशन का उद्घाटन हुआ

मुंबई क्राइम ब्रांच के सामने पेशी के बाद परमबीर सिंह निकले, आगे भी करेंगे सहयोग

मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने मुंबई पुलिस की अपराध शाखा के सामने जबरन वसूली के मामले की जांच में पेश होकर अपना बयान दर्ज करवाया। उनके वकील का कहना है कि उन्होंने अपराध शाखा के समक्ष बयान दिए हैं। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार, वह जांच में सहयोग करना जारी रखेंगे।

Published: 25 Nov 2021, 7:56 AM IST

परमबीर सिंह के खिलाफ कार्र्वाई की तैयारी में महाराष्ट्र सरकार, बिना बताए गायब होने का आरोप

महाराष्ट्र सरकार के सूत्रों ने कहा कि राज्य सरकार मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह के खिलाफ कार्रवाई करने पर विचार कर रही है, जो छुट्टी पर थे और सरकार को बताए बिना गायब हो गए थे।

Published: 25 Nov 2021, 7:56 AM IST

पटना में अपराधियों ने दिनदहाड़े JDU नेता धर्मेंद्र कुमार को मारी गोली, फुलवारीशरीफ इलाके में विवादित भूखंड का दौरा करने के दौरान हमला

अन्ना हजारे को सीने में दर्द के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया, फिलहाल हालत स्थिर

सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे को सीने में दर्द की शिकायत के बाद पुणे के रूबी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। रूबी हॉल क्लिनिक के चिकित्सा अधीक्षक डॉ अवधूत बोडमवाड़ की निगरानी में रखा गया है और अब उनकी हालत स्थिर है।

Published: 25 Nov 2021, 7:56 AM IST

मध्य प्रदेश के मंत्री ने ठाकुर जाति की महिलाओं को लेकर दिया विवादित बयान, कहा- घर से खींचकर बाहर काम करवाना चाहिए

मध्य प्रदेश के मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने अनूपपुर में कहा कि ठाकुर-ठाकर (उच्च जातियां) अपनी महिलाओं को अपने घरों तक सीमित रखते हैं और उन्हें समाज में काम नहीं करने देते। ठाकुरों और अन्य बड़े लोगों की महिलाओं को उनके घरों से बाहर निकाल कर लाना चाहिए और समानता सुनिश्चित करने के लिए समाज में काम करना चाहिए।

Published: 25 Nov 2021, 7:56 AM IST

अफगानिस्तान के काबुल शहर के कार्त-ए-परवान इलाके में धमाका हुआ

अन्ना हजारे को सीने में दर्द के बाद पुणे के रूबी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, अब उनकी हालत स्थिर है: डॉ अवधूत बोडमवाड़

बीजेपी ने राज्यसभा सदस्यों को जारी किया व्हिप, सोमवार को कृषि कानूनों की वापसी पर लग सकती है मुहर

संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन ही 29 नवंबर को तीनों कृषि कानूनों की वापसी पर मुहर लग सकती है। बताया जा रहा है कि सरकार सत्र के पहले दिन ही तीनों कृषि कानूनों की वापसी से जुड़े विधेयक 'कृषि कानून निरस्त विधेयक 2021' को सदन में पेश कर सकती है।

Published: 25 Nov 2021, 7:56 AM IST

त्रिपुरा निकाय चुनाव में छिटपुट झड़पों के बीच 65 फीसदी मतदान

गुरुवार को बीजेपी शासित त्रिपुरा में निकाय चुनावों में राजनीतिक हिंसा के आरोपों के बीच 5,94,772 मतदाताओं में से करीब 65 फीसदी ने दोपहर तीन बजे तक अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है। चुनाव आयोग (एसईसी) के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

Published: 25 Nov 2021, 7:56 AM IST

बिहार: बिहार विधान परिषद में नेशनल ई-विधान एप्लिकेशन का उद्घाटन किया गया।

महाराष्ट्र सरकार ने 1 दिसंबर से ग्रामीण क्षेत्रों में कक्षा 1- 4, शहरी क्षेत्रों में कक्षा 1-7 के स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला लिया

महाराष्ट्र की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा, “महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री, कैबिनेट और बाल चिकित्सा कार्य बल के साथ चर्चा करने के बाद कैबिनेट ने 1 दिसंबर से ग्रामीण क्षेत्रों में कक्षा 1- 4 और शहरी क्षेत्रों में कक्षा 1-7 के स्कूलों को फिर से खोलने का निर्णय लिया है।”

Published: 25 Nov 2021, 7:56 AM IST

जब तक कोर्ट 9 दिसंबर को मामले की सुनवाई नहीं कर लेती मैं समीर वानखेड़े के खिलाफ ट्वीट नहीं करूंगा, नवाब मलिक का हलफनामा  

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने बंबई उच्च न्यायालय की खंडपीठ के समक्ष एक हलफनामा दिया है कि वह मुंबई एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के खिलाफ तब तक ट्वीट नहीं करेंगे जब तक कि अदालत 9 दिसंबर को मामले की सुनवाई नहीं कर लेती।

Published: 25 Nov 2021, 7:56 AM IST

जो लोग विकास नहीं कर पाएं उनके लिए जाति-धर्म महत्वपूर्ण है: केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान

नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के शिलान्यास पर केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, “हमारे लिए विकास महत्वपूर्ण है, जो लोग विकास नहीं कर पाएं उनके लिए जाति-धर्म महत्वपूर्ण है। समाजवादी की 2012-17 में कोई उपलब्धि नहीं दिखती। जिन सड़कों पर विपक्ष के नेता घूम रहे हैं वो पीएम की बनाई हुई हैं।”

Published: 25 Nov 2021, 7:56 AM IST

त्रिपुरा: नगर निकाय चुनाव के दौरान विपक्षी पार्टी राज्य सरकार के खिलाफ सड़क पर प्रदर्शन करती दिखीं

त्रिपुरा के अगरतला में नगर निकाय चुनाव चल रहे हैं। मतदान के दौरान विपक्षी पार्टी राज्य सरकार के खिलाफ सड़क पर प्रदर्शन करती दिखी।

Published: 25 Nov 2021, 7:56 AM IST

सरकार एमएसपी पर बात नहीं करना चाहती है: किसान नेता राकेश टिकैत

हैदराबाद में किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा, “सरकार एमएसपी पर बात नहीं करना चाहती है। हमने चार दिन पहले इसे लेकर सरकार को चिट्ठी लिखी है लेकिन इसका कोई जवाब नहीं आया। एमएसपी पर कानून बनने से पूरे देश के किसानों को लाभ होगा।”

Published: 25 Nov 2021, 7:56 AM IST

रूस-भारत-चीन (आरआईसी) के विदेश मंत्री 26 नवंबर को वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मिलेंगे

सरकार एमएसपी पर बात नहीं करना चाहती है: राकेश टिकैत

हैदराबाद में राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार एमएसपी पर बात नहीं करना चाहती है। हमने चार दिन पहले इसे लेकर सरकार को चिट्ठी लिखी है लेकिन इसका कोई जवाब नहीं आया। एमएसपी पर कानून बनने से पूरे देश के किसानों को लाभ होगा।

Published: 25 Nov 2021, 7:56 AM IST

प्रयागराज में एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या से सनसनी

प्रयागराज के फाफामऊ इलाके में गुरुवार को एक ही परिवार के चार सदस्यों की हत्या कर दी गई है। चारों की हत्या धारदार हथियार से की गई है। मृतकों में फूलचंद, उनकी पत्नी मीनू, बेटी सपना और बेटा शिव शामिल हैं।

हत्या की सूचना मिलने पर पुलिस डॉग स्क्वायड और फॉरेंसिक टीम के साथ सैंपल लेने मौके पर पहुंची। शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। एसएसपी प्रयागराज सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने बताया कि एक कमरे में तीन और दूसरे कमरे में बच्ची का शव मिला है।

Published: 25 Nov 2021, 7:56 AM IST

स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने कोविड के नए 'बोत्सवाना' वेरिएंट को लेकर चेताया

ब्रिटिश विशेषज्ञों ने एक नए कोविड वेरिएंट 'बोत्सवाना' को लेकर चेतावनी जारी की है, जो अभी तक वायरस का सबसे उत्परिवर्तित या म्यूटेंट वर्जन बताया जा रहा है। डेली मेल की रिपोर्ट में यह दावा किया गया है। अब तक इस नए स्ट्रेन के केवल 10 मामलों का पता चला है, जिसे 'एनयू' नाम दिया गया है।

लेकिन इसे पहले ही तीन देशों में देखा जा चुका है और इसके बारे में संभावना जताई जा रही है कि यह वेरिएंट अधिक व्यापक एवं संक्रामक है।

Published: 25 Nov 2021, 7:56 AM IST

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गौतम बौद्ध नागा में नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे, जेवर की आधारशिला रखी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गौतम बौद्ध नगर में नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे, जेवर से बाहर निकलते हैं

राजस्थान के चार जिलों में पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान

राजस्थान के चार जिलों में पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। तीन चरणों में वोटिंग होगी।

Published: 25 Nov 2021, 7:56 AM IST

IAF को लड़ाकू विमान बेड़े को मजबूत करने के लिए फ्रांस से दो मिराज 2000 लड़ाकू विमान मिले   

दिल्ली सरकार अपने स्तर पर प्रदूषण को कम करने के लिए कई कदम उठा रही है: सीएम केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, “दिल्ली सरकार अपने स्तर पर प्रदूषण को कम करने के लिए कई कदम उठा रही है। कंस्ट्रक्शन के काम बंद होने पर सभी मजदूरों के खातें में 5-5 हजार रुपए दिए जा रहे हैं। कई निर्माण स्थल ऐसे हैं जिनका रजिस्ट्रेशन नहीं है तो वहां कैंप लगा कर रजिस्ट्रेशन किया जाएगा।”

Published: 25 Nov 2021, 7:56 AM IST

ज्ञानदेव वानखेड़े मानहानि केस: बॉम्बे हाईकोर्ट ने मामले की सुनवाई 9 दिसंबर तक के लिए स्थगित कर दी 

केरल: तिरुवनंतपुरम के कुछ हिस्सों में बारिश

आज से कंस्ट्रक्शन का काम रोका जा रहा है: दिल्ली के प्रर्यावरण मंत्री गोपाल राय  

दिल्ली के प्रर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा, “पिछले 3-4 दिनों से प्रदूषण का स्तर कम हो रहा था, लेकिन आज फिर से प्रदूषण के स्तर में बढ़ोतरी दिख रही है। इसके मद्देनजर आज से कंस्ट्रक्शन का काम रोका जा रहा है। साथ ही मजदूरों को आर्थिक मदद दी जाएगी। इसके लिए एक रूपरेखा तैयार की जा रही है।”

उन्होंने कहा, “सरकारी कर्मचारियों के लिए सरकारी कॉलोनियों से प्राइवेट बसें चलाई जाएंगी। पास के मेट्रो स्टेशन से शटल बस सर्विस शुरू होगी, जिससे लोग मेट्रो से आएं और आसानी से दफ्तर पहुंचें। उनकी कॉलोनियों से भी बस सेवा शुरू की जाएगी, जिससे लोग अपने निजी वाहन से ना आएं।”

Published: 25 Nov 2021, 7:56 AM IST

समीर वानखेड़े के पूरे परिवार ने दोहरी पहचान बनाए रखी है: नवाब मलिक 

एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा, “समीर वानखेड़े के पूरे परिवार ने दोहरी पहचान बनाए रखी है। पिता की दोहरी पहचान दाऊद और ज्ञानदेव के नाम से बनी रही। मां की भी दोहरी पहचान बनाई, बहन की दोहरी पहचान है और स्वंय समीर वानखेड़े ने भी दोहरी पहचान बनाकर रखी और पूरे प्रदेश को धोखा दिया और फ़र्जीवाड़ा किया।”

उन्होंने कहा, “समीर वानखेड़े जीवन में मुसलमान बने रहे, सरकारी नौकरी हासिल करने के लिए कागजों में हेरा फेरी करके अनुसूचित जाति का प्रमाणपत्र बनाया, सरकारी नौकरी ली और फर्ज़ीवाड़ा किय।”

Published: 25 Nov 2021, 7:56 AM IST

राकेश टिकैत का बड़ा ऐलान! मोदी सरकार को बताया, किन शर्तों को मानने पर किसान खत्म करेंगे आंदोलन

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा, “सरकार ने तीन कृषि कानूनों को रद्द करने का फ़ैसला किया है इससे समाधान नहीं होगा। किसानों की जो समस्या है, वह वैसी की वैसी है। जब तक केंद्र सरकार किसानों से बातचीत नहीं करेगी और एमएसपी पर कानून नहीं लाएगी तब तक हमारा प्रदर्शन जारी रहेगा।”

Published: 25 Nov 2021, 7:56 AM IST

अगर ममता बनर्जी अभी सोनिया गांधी से मिलती हैं, तो पीएम मोदी नाराज हो जाएंगे: कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “अगर ममता बनर्जी अभी सोनिया गांधी से मिलती हैं, तो पीएम मोदी नाराज हो जाएंगे। ईडी द्वारा उनके भतीजे को तलब किए जाने के तुरंत बाद उनकी हरकतें बदल गईं। इससे पहले उन्होंने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर बीजेपी के खिलाफ मिलकर लड़ने की बात कही थी।”

Published: 25 Nov 2021, 7:56 AM IST

कांग्रेस को तोड़ने की ये साजिश सिर्फ मेघालय में ही नहीं, बल्कि पूरे पूर्वोत्तर में हो रही: रंजन चौधरी 

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने मेघालय में कांग्रेस के 12 विधायकों पर टीएमसी में शामिल होने के लिए कहा, “कांग्रेस को तोड़ने की ये साजिश सिर्फ मेघालय में ही नहीं, बल्कि पूरे पूर्वोत्तर में हो रही है। मैं सीएम ममता बनर्जी को चुनौती देता हूं कि पहले उन्हें टीएमसी के चुनाव चिह्न पर चुनें और फिर औपचारिक रूप से उनकी पार्टी में उनका स्वागत करें।”

Published: 25 Nov 2021, 7:56 AM IST

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परम बीर सिंह मुंबई पहुंचे  

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परम बीर सिंह मुंबई पहुंचे गए हैं। उन्हें मुंबई की एक अदालत ने फरार घोषित कर दिया था। वह महाराष्ट्र में कई मामलों में रंगदारी के आरोपों का सामना कर रहे हैं।

Published: 25 Nov 2021, 7:56 AM IST

दिल्ली विधानसभा की शांति और सद्भाव समिति कंगना रनौत को तलब किया

आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा की अध्यक्षता वाली दिल्ली विधानसभा की शांति और सद्भाव समिति ने 6 दिसंबर को अभिनेत्री कंगना रनौत को सिखों पर उनकी कथित टिप्पणी को लेकर तलब किया है।

Published: 25 Nov 2021, 7:56 AM IST

हम चीन और पाकिस्तान के गठजोड़ पर पूरी नज़र बनाए हुए हैं: नौसेना के प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह 

भारतीय नौसेना के प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह ने कहा, “हम चीन और पाकिस्तान के गठजोड़ पर पूरी नज़र बनाए हुए हैं। चीन से काफी हथियार पाकिस्तान को निर्यात हो रहे हैं। इससे यहां के क्षेत्रीय सुरक्षा पर काफी फर्क पड़ेगा। इसके लिए हमें तैयार रहना पड़ेगा।”

Published: 25 Nov 2021, 7:56 AM IST

त्रिपुरा निकाय चुनाव के लिए SC का निर्देश, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की दो अतिरिक्त कंपनियां मुहैया कराए केंद्र

सुप्रीम कोर्ट ने गृह मंत्रालय को त्रिपुरा में स्वतंत्र और निष्पक्ष निकाय चुनाव सुनिश्चित करने के लिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की दो अतिरिक्त कंपनियां मुहैया कराने का निर्देश दिया।

Published: 25 Nov 2021, 7:56 AM IST

हरियाणा के यमुनानगर में एक कबाड़ की दुकान में आग, 4 लोगों की मौत

हरियाणा के यमुनानगर में एक कबाड़ की दुकान में आग लग गई। इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई। दमकल अधिकारी प्रमोद कुमार ने बताया, "सूचना मिली कि कबाड़ की दुकान में आग लग गई है। हमने 2 दलकल की गाड़ियों को मौके पर भेजा। जब यहां आकर देखा तो आग काफ़ी ज्यादा थी, तो 4 और गाड़ियां बुलाई गई।"

Published: 25 Nov 2021, 7:56 AM IST

यूपी के प्रयागराज में एक ही परिवार के 4 लोगों की बेरहमी से हत्या, मरने वालों में पति-पत्नी और दो बच्चे शामिल

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक ही परिवार के चार लोगों की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। मृतकों में पति-पत्नी और दो बच्चे शामिल हैं। हत्या के पीछे पुरानी रंजिश बताई जा रही है। केस दर्ज कर पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

Published: 25 Nov 2021, 7:56 AM IST

IND Vs NZ: टीम इंडिया का स्कोर 16 ओवरों के बाद एक विकेट पर 43 रन

टीम इंडिया का स्कोर 16 ओवरों के बाद एक विकेट पर 43 रन है। शुभमन गिल 23 और पुजारा पांच रन बनाकर खेल रहे हैं।

Published: 25 Nov 2021, 7:56 AM IST

बंगाल चुनाव आयोग ने एक अधिसूचना में कहा कि कोलकाता नगर निगम चुनाव 19 दिसंबर को होंगे

INS वेला में पनडुब्बी संचालन के पूरे स्पेक्ट्रम को शुरू करने की क्षमता है: नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह

बंगाल: बीरभूम में आज सुबह घना कोहरा देखने को मिला 

उत्तर प्रदेश: गाज़ियाबाद में हवा की गुणवत्ता खराब श्रेणी में बनी हुई

देश में 24 घंटे में कोरोना के 9,119 नए केस आए सामने, 396 लोगों की मौत

कानपुर: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच देखने ग्रीन पार्क स्टेडियम पहुंचे क्रिकेट प्रशंसक 

IND Vs NZ: भारतीय टीम की ये है प्लेइंग इलेवन

उत्तर प्रदेश: कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है

Published: 25 Nov 2021, 7:56 AM IST

IND Vs NZ: टेस्ट मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया

भारत और न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीमों के बीच कानपुर में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फ़ैसला किया है। भारत की तरफ़ से अजिंक्य रहाणे कप्तानी कर रहे हैं।

Published: 25 Nov 2021, 7:56 AM IST

त्रिपुरा नगरपालिका चुनाव में वोटिंग शुरू

दिल्ली के आरके पुरम में जहरीली गैस फैलने से हड़कंप, कई लोगों को अस्पताल ले जाया गया

दिल्ली के आरके पुरम के एकता विहार में जहरीली गैस लीक होने से हड़कंप मच गया। लोगों को आंखों में जलन होने लगी। किसी पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने बताया कि आंखों में जलन की शिकायत के बाद पांच लोगों को अस्पताल में ले जाया गया। सूचना मिलने के बाद डीएमए टीम भी मौके पर पहुंच गई। दो एंबुलेंस भी मौके पर पहुंचीं थी। पुलिस के मुताबिक, फिलहाल स्थिति नियंत्रम में है।

Published: 25 Nov 2021, 7:56 AM IST

बंगाल: सिलीगुड़ी में कोविड महामारी के दौरान झाड़ू के व्यापार में काफी बढ़ोतरी हुई 

दिल्ली में कोरोना के 35 नए केस आए सामने

यूपी: मुरादाबाद रेल मंडल के सभी स्टेशनों पर 2 साल बाद प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत को 30 रुपए से घटाकर 10 रुपए किया गया

उत्तर प्रदेश में कोरोना को लेकर स्थिति सामान्य होते ही रेलवे ने मुरादाबाद रेल मंडल के सभी स्टेशनों पर 2 साल बाद प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत को 30 रुपए से घटाकर 10 रुपए कर दिया है।

Published: 25 Nov 2021, 7:56 AM IST

दिल्ली में हवा की गुणवत्ता आज भी बेहद खराब श्रेणी में, 339 है AQI

दिल्ली की वायु गुणवत्ता आज भी बेहद खराब श्रेणी में है। वायु गुणवत्ता और मौसम पूर्वानुमान और अनुसंधान प्रणाली के अनुसार, राजधानी में AQI स्तर 339 है।

Published: 25 Nov 2021, 7:56 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 25 Nov 2021, 7:56 AM IST