हालात

बड़ी खबर LIVE: दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना के 28867 केस, 31 मौत, LNJP और GTB अस्पताल में सभी रूटीन सर्जरी स्थगित

दिल्ली में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। आज यहां कोरोना के 28867 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 31 मरीजों की मौत हुई है। इसके साथ ही पॉजिटिविटी रेट 29.21% हो गया है। हालात को देखते हुए जीटीबी और एलएनजेपी अस्पताल ने सभी रूटीन सर्जरी स्थगित कर दिया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

बीकानेर एक्सप्रेस हादसा स्थल पर बचाव अभियान जारी, रेलवे के साथ NDRF और BSF के जवान भी जुटे 

बीकानेर एक्सप्रेस हादसा स्थल पर पास के कैंप से पहुंचे BSF के 200 जवान, बचाव अभियान में जुटे

पश्चिम बंगाल में बीकानेर एक्सप्रेस के पटरी से उतरने की घटना के बाद बचाव अभियान में मदद के लिए निकटतम शिविर से 200 से अधिक बीएसएफ के जवान मौके पर पहुंच गए हैं।

Published: 13 Jan 2022, 7:58 AM IST

दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना के 28867 केस, 31 मौत, LNJP और GTB अस्पताल में सभी रूटीन सर्जरी स्थगित

दिल्ली में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। आज यहां कोरोना के 28867 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 31 मरीजों की मौत हुई है। इसके साथ ही पॉजिटिविटी रेट 29.21% हो गया है। हालात को देखते हुए जीटीबी और एलएनजेपी अस्पताल ने सभी रूटीन सर्जरी स्थगित कर दिया है।

Published: 13 Jan 2022, 7:58 AM IST

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने बीकानेर एक्सप्रेस हादसे पर रेल मंत्री से की बात, राहत व बचाव अभियान की ली जानकारी

BJP ने पश्चिम बंगाल में पार्टी की सभी इकाईयों और विभागों को भंग किया, नई नियुक्ति तक रिक्त रहेंगे पद

महाराष्ट्र में आज कोरोना के 46,406 नए केस मिले, 36 लोगों की हुई मौत

झारखंड पुलिस ने महिला को डायन बता जलाने के आरोप में 6 लोगों को गिरफ्तार किया

झारखंड पुलिस ने 12 जनवरी को एक 60 वर्षीय महिला की कथित तौर पर पिटाई करने और उसे आग लगाने के आरोप में छह लोगों को गिरफ्तार किया है। सिमडेगा के एसपी डॉ शम्स तबरेज़ ने कहा कि उन्होंने उस पर जादू टोना करने का आरोप लगाया। वह 30-40% जली हुई है और अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है।

Published: 13 Jan 2022, 7:58 AM IST

बंगाल में बीकानेर एक्सप्रेस हादसा स्थल पर जाएंगे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव  

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि मैं दुर्घटनास्थल के लिए निकल रहा हूं। बचाव दल पहले से ही मौजूद हैं। अनुग्रह राशि की भी घोषणा की गई है और हम अपने सभी कर्तव्यों को पूरा करेंगे।

Published: 13 Jan 2022, 7:58 AM IST

बीकानेर एक्सप्रेस हादसे में 4 की मौत, 50 से ज्यादा घायल, NDRF की दो टीमें बचाव कार्य में जुटीं

अपना दल के विधायक चौधरी अमर सिंह ने दिया इस्तीफा, समाजवादी पार्टी में होंगे शामिल

देश को गृहयुद्ध में धकेलना चाहती है भाजपा : राजद नेता

राष्ट्रीय जनता दल के उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने गुरुवार को आरोप लगाया कि भाजपा 'धर्म संसद' जैसे आयोजनों के जरिए देश को गृहयुद्ध में धकेलना चाहती है। तिवारी ने आईएएनएस से कहा, "उत्तराखंड के हरिद्वार शहर में धर्म संसद का आयोजन किया गया, जहां कई चरमपंथी हिंदू संगठनों के नेताओं ने एक विशेष समुदाय के खिलाफ भड़काऊ भाषण दिया और नरसंहार के लिए उकसाया।"

"केंद्र और राज्य सरकार देश में इस तरह के आयोजन की अनुमति क्यों दे रही है? चरमपंथी समूह खुलेआम नरसंहार के लिए भड़का रहे हैं। उनके कृत्यों का उद्देश्य देश को तोड़ना है। वे केवल चुनाव जीतने और सत्ता में रहने के लिए गृहयुद्ध भड़काना चाहते हैं। भारत के प्रधानमंत्री और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री क्या कर रहे हैं?"

Published: 13 Jan 2022, 7:58 AM IST

दक्षिणपंथी संगठनों के मुस्लिम 'नरसंहार' संबंधी बयानों पर भड़के फारूक अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष और श्रीनगर से सांसद फारूक अब्दुल्ला ने मुसलमानों और अन्य अल्पसंख्यक समूहों के खिलाफ भड़काऊ टिप्पणियों और 'नरसंहार' की धमकी पर नाराजगी व्यक्त करते हुए ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

श्री अब्दुल्ला ने हरिद्वार में एक कार्यक्रम और दक्षिणपंथी समूहों के इस तरह के अन्य भड़काऊ सम्मेलनों में मुसलमानों के खिलाफ ऐसे भाषणों पर गुरूवार को चिंता व्यक्त करते हुए, कहा: 17 और 19 दिसंबर 2021 के बीच हरिद्वार में दिए गए भाषण देश भर में निंदनीय है। देश में इस तरह के खुले राजद्रोह और नरसंहार के आह्वान बहुत ही परेशान करने वाले हैं।

मुस्लिम समुदाय के खिलाफ नफरत भरे भाषणों से आंखें मूंद लेने पर सरकार की निंदा करते हुए श्री अब्दुल्ला ने कहा कि सरकारी मश्ीनरी की चुप्पी एक सवालिया निशान खड़ा करती है जिसका जवाब दिया जाना चाहिए।

Published: 13 Jan 2022, 7:58 AM IST

स्वामी प्रसाद मौर्य का दावा- इस चुनाव में 45 सीटों के आंकड़े पर रह जाएगी बीजेपी 

पश्चिम बंगाल में कोरोना के 23467 नए मामले, 26 और लोगों की मौत

यूपी चुनाव: समाजवादी पार्टी-RLD गठबंधन ने 29 उम्मीदवारों पहली सूची जारी की

जम्मू-कश्मीर में आज कोरोना के 1966 नए मामले, 5 मरीजों की मौत

ट्रेन हादसा: बीकानेर से गुवाहाटी जा रही ट्रेन पटरी से उतरी, 5 की मौत, 45 घायल

19 जनवरी से शुरू होगी NEET-UG काउंसलिंग : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया

गुजरात में भी बढ़ रहे कोरोना के मामले, पिछले 24 घंटे में 11176 नए केस, 5 मौतें

दिल्ली में फिर बढ़े कोरोना के मामले, बीते 24 घंटे में 28867 नए केस, 31 मौतें

राजधानी दिल्ली में कोरोना के केस में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। आज यहां कोरोना के 28867 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 31 मरीजों की मौत हुई है। इसके साथ ही पॉजिटिविटी रेट 29.21% हो गया है।

Published: 13 Jan 2022, 7:58 AM IST

मुंबई में बीते 48 घंटे में 329 पुलिसकर्मी मिले कोरोना संक्रमित, अबतक 126 की मौत

राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी, डीएम/एसपी/आईजी उत्तर बंगाल बचाव और राहत कार्यों की निगरानी कर रहे हैं। घायलों को जल्द से जल्द चिकित्सा सुविधा दी जाएगी: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

कर्नाटक में कोरोना विस्फोट, बीते 24 घंटे में 25005 नए मामले, 8 मरीजों की मौत

मुंबई में बीते 24 घंटे में कोरोना के 13703 नए मामले, 6 मौतें

रेल हादसा: मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान

बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस रेल हादसे में 3 लोगों की मौत, 20 घायल

तमिलनाडु में कोरोना के 20911 नए केस, पिछले 24 घंटे में 25 मरीजों की मौत

चंडीगढ़ में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1338 नए केस, पॉजिटिविटी रेट 20.80% हुई

गोवा में कोरोना के 3728 नए मामले, पिछले 24 घंटे में 4 मरीजों की मौत

SA vs IND 3rd Test: भारत की दूसरी पारी 198 रन पर सिमटी,   ऋषभ पंत का धमाकेदार शतक, दक्षिण अफ्रीका को 212 रनों का लक्ष्य

हैदराबाद के उस्मानिया और गांधी अस्पताल में कोविड विस्फोट

तेलंगाना सरकार द्वारा यहां संचालित उस्मानिया जनरल हॉस्पिटल (ओजीएच) और गांधी अस्पताल कोविड-19 से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं, जहां 100 से अधिक डॉक्टर, मेडिकल छात्र और अन्य स्टाफ सदस्य पॉजिटिव पाए गए हैं।

तेलंगाना के दो सबसे बड़े शिक्षण अस्पतालों में पिछले तीन दिनों के दौरान इसके कर्मचारियों के बीच कोविड के मामलों में तेजी देखी गई है। ओजीएच में 69 डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ को कोरोना संक्रमण हुआ है, जबकि गांधी अस्पताल में संक्रमित लोगों की संख्या 40 तक पहुंच गई है।

ओजीएच के अधीक्षक डॉ. बी नागेंद्र के अनुसार, 35 हाउस सर्जन उन लोगों में शामिल हैं, जो हाल ही में कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा 20 स्नातक छात्र, 10 स्नातकोत्तर छात्र, एक एसोसिएट प्रोफेसर और तीन सहायक प्रोफेसर भी संक्रमित पाए गए हैं।

Published: 13 Jan 2022, 7:58 AM IST

ओडिशा में कोविड मामलों का रोजाना आंकड़ा 10 हजार के पार

ओडिशा में कोविड-19 के नए मामलों का रोजाना आंकड़ा गुरुवार को 10,000 के पार चला गया। राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान 10,059 नए मामले दर्ज किए गए। राज्य में बुधवार को 8,778 कोविड मामले दर्ज किए गए थे।

राज्य के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के अनुसार, ताजा मामलों में से 872 संक्रमित 0 से 18 वर्ष आयुवर्ग के हैं। इसके अलावा, 5,833 संक्रमित लोग आइसोलेशन में हैं। इनमें से 4,226 स्थानीय संपर्क के मामले हैं।

राज्य के सभी 30 जिलों से मामले सामने आए। खुर्दा जिला 3,188 नए मामलों के साथ संक्रमण सूची में शीर्ष पर बना रहा, इसके बाद सुंदरगढ़ (1348), कटक (870) और संबलपुर (570) हैं। नए मामलों के साथ ओडिशा में सक्रिय मरीजों की संख्या 44,349 तक पहुंच गई।

Published: 13 Jan 2022, 7:58 AM IST

बीकानेर से गुवाहाटी जा रही ट्रेन पटरी से उतरी, 3 यात्रियों की मौत, कई जख्मी, जांच के आदेश

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी इलाके के मैनगुड़ी में बीकानेर एक्सप्रेस पटरी से उतर गई। हादसे में तीन सवारियों की मौत हो गई है और कई घायल हैं। गाड़ी के 12 डिब्बे पटरी से उतरे हैं। हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

Published: 13 Jan 2022, 7:58 AM IST

तेलंगाना के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि, भारी बारिश हुई

तेलंगाना के कुछ हिस्सों में गुरुवार को ओलावृष्टि और भारी बारिश हुई। मौसम विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। वारंगल ग्रामीण, महबूबाबाद, सूर्यपेट और नागरकुरनूल जिलों में छिटपुट स्थानों पर भारी बारिश हुई। नलगोंडा, सूयार्पेट, यादाद्री भुवनागिरी और महबूबाबाद जिलों में अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि भी हुई।

गुरुवार सुबह ग्रेटर हैदराबाद के कुछ हिस्सों में भी बारिश हुई। अलवाल, राजेंद्रनगर, चिल्कलगुडा, मारेदपल्ली, आबिद, सुल्तान बाजार, हिमायत नगर, बशीरबाग, कोटि, लिबर्टी, खैरताबाद जैसे इलाकों में बारिश हुई, जिससे कुछ जगहों पर सड़कों पर पानी भर गया।

पिछले दो-तीन दिनों से राज्य के कुछ हिस्सों में बेमौसम बारिश हो रही है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के हैदराबाद मौसम विज्ञान केंद्र ने बेमौसम बारिश के लिए उत्तर आंतरिक कर्नाटक से उत्तरी ओडिशा की ओर जा रही एक ट्रफ को जिम्मेदार ठहराया है।

Published: 13 Jan 2022, 7:58 AM IST

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में 'एक्सीडेंटल फायरिंग' में दो सैनिक शहीद

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में गुरुवार को एक्सीडेंटल फायरिंग में दो जवान शहीद हो गये। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस सूत्रों ने कहा कि राजौरी के हंजनवाली इलाके में नियंत्रण रेखा के पास एक एक्सीडेंटल फायरिंग की घटना में जवान शहीद हो गए।

एक सूत्र ने कहा, "घटना के ब्योरे का पता लगाने के लिए एक पुलिस दल मौके पर पहुंच गया है। प्रारंभिक रिपोटरें से संकेत मिलता है कि यह गलती से हुई एक्सीडेंटल फायरिंग की घटना थी।"

Published: 13 Jan 2022, 7:58 AM IST

पंजाब: विधानसभा चुनाव के लिए अमृतसर में फ्लाइंग स्क्वॉड टीम ने फ्लैग मार्च किया

बंगाल में रेल हादसा, गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस की 12 बोगियां पटरी से उतरी, डीआरएम और एडीआरएम दुर्घटना राहत ट्रेन और मेडिकल वैन के साथ घटनास्थल पर पहुंचे: भारतीय रेलवे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोहड़ी पर्व पर सभी देशवासियों को ट्वीट कर दी बधाई

बंगाल में रेल हादसा, गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस की 4-5 बोगियां पटरी से उतरी

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी इलाके के मैनगुड़ी में बीकानेर एक्सप्रेस पटरी से उतर गई। हादसे में कई सवारियों के घायल होने की खबर है। गाड़ी के चार से पांच डिब्बे पटरी से उतरे हैं।

Published: 13 Jan 2022, 7:58 AM IST

3 करोड़ से अधिक किशोरों को कोविड वैक्सीन की पहली खुराक दी गई

15 से 18 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए 3 जनवरी को टीकाकरण अभियान की शुरूआत के बाद से अब तक इस आयु वर्ग के 3 करोड़ से अधिक किशोरों को पहली खुराक का टीका लगाया जा चुका है। कोविन पोर्टल के अनुसार, अब तक कुल 3,06,60,329 किशोरों का टीकाकरण किया जा चुका है और संख्या हर मिनट बढ़ रही है। हालांकि, इस आयु वर्ग के कुल 3,21,63,781 युवाओं ने अब तक टीकों के लिए अपना पंजीकरण कराया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने गुरुवार को एक ट्वीट में कहा, 15-18 आयु वर्ग के 3 करोड़ से अधिक युवाओं को कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक मिली है। उन्होंने सभी पात्र युवा लाभार्थियों से जल्द से जल्द टीकाकरण कराने की भी अपील की।

एक अनुमान के अनुसार, इस आयु वर्ग के लगभग 7.50 करोड़ किशोरों को टीका लगाया जाना है। कुल मिलाकर, तीन करोड़ से अधिक लोगों को अब तक वैक्सीन की पहली खुराक मिल चुकी है। अभी तक इस आयु वर्ग के टीकाकरण के लिए भारत बायोटेक का स्वदेश निर्मित 'कोवैक्सीन' ही उपलब्ध है।

Published: 13 Jan 2022, 7:58 AM IST

एस्ट्राजेनेका की तीसरी खुराक ओमिक्रोन के खिलाफ एंटीबॉडी को बढ़ाने में कारगर

भारत में कोविशील्ड के नाम से दी जाने वाली ऐस्ट्राजेनका की बूस्टर डोज ओमिक्रोन वेरिएंट के खिलाफ एंटीबॉडी को बढ़ाने में कारगर पाई गई है। ब्रिटिश-स्वीडिश दवा निमार्ता द्वारा गुरुवार को प्रकाशित एक नए परीक्षण के अनुसार, एस्ट्राजेनेका की वैक्सीन की तीसरी डोज

शरीर में ओमिक्रोन से लड़ने में कारगर एंटीबाडीज को बढ़ाने में प्रभावी पाई गई है। परीक्षण से पता चला कि तीसरी बूस्टर डोज बीटा, डेल्टा, अल्फा और गामा वेरिएंट के लिए प्रतिरक्षा को भी बढ़ाती है। दोनों के परिणाम पहले ब्रिटेन में एस्ट्राजेनेका, वैक्सजेवरिया, या एक एमआरएनए टीका लगवा चुके व्यक्तियों के बीच देखे गए थे।

Published: 13 Jan 2022, 7:58 AM IST

गोवा में 20 जनवरी के आसपास प्रतिदिन 10 से 15 हजार कोविड मामले सामने आ सकते हैं : विशेषज्ञ

गोवा में 20 जनवरी के आसपास कोविड की तीसरी लहर चरम पर होगी, तब प्रति दिन 10,000 से 15,000 मामले सामने आ सकते हैं। कोविड प्रबंधन पर गोवा सरकार की विशेषज्ञ समिति के सदस्य डॉ शेखर साल्कर ने इसकी जानकारी दी है।

यहां पत्रकारों से बात करते हुए, साल्कर ने महाराष्ट्र में नए संक्रमणों के पठार में भी सकारात्मकता लेते हुए कहा कि रुझानों और पैटर्न के मामले में, गोवा मुंबई संक्रमण चक्र से 10 से 15 दिन पीछे था।

"गोवा संक्रमण के मामले में अभी तक अपने चरम पर नहीं पहुंचा है। यहां सकारात्मकता लगभग 30 प्रतिशत है। गोवा में ओमिक्रॉन लहर डेल्टा लहर की तुलना में तीन से चार गुना अधिक होने जा रही है। संक्रामकता अधिक है। उम्मीद है कि अगले पर 10 दिन, शायद 20 जनवरी तक, हम प्रतिदिन लगभग 10 से 15000 मामले देखेंगे। उसके बाद नए मामले कम होंगे।"

Published: 13 Jan 2022, 7:58 AM IST

आंध्र प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 4348 नए मामले, 261 मरीज डिस्चार्ज हुए

केरल में ओमिक्रॉन के 59 नए केस, राज्य में अब तक 480 लोग संक्रमित

कोरोना पर पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों संग बैठक, देशभर में Corona के हालात की समीक्षा

मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग कोरोना से संक्रमित पाए गए

तीसरा टेस्ट : लंच तक भारत का स्कोर 130/4, साउथ अफ्रीका पर 143 रनों की बढ़त

दक्षिण अफ्रीका के ख़िलाफ़ टेस्ट मैच में अपनी दूसरी पारी के तीसरे दिन भारत ने लंच तक 4 विकेट खोकर 130 रन बनाए और 143 रनों की बढ़त हासिल की।

Published: 13 Jan 2022, 7:58 AM IST

BJP 20 जनवरी तक हर दिन एक मंत्री और MLA को इस्तीफा देते हुए देखेगी-धर्म सिंह सैनी

यूपी कैबिनेट से इस्तीफा देने के बाद धर्म सिंह सैनी ने कहा कि मैंने इस्तीफा दिया है क्योंकि 5 साल तक दलितों, पिछड़े वर्गों को दबाया गया, उनकी आवाज को दबाया गया... स्वामी प्रसाद मौर्य जो कहेंगे हम करेंगे। 20 जनवरी तक हर दिन एक मंत्री और 3-4 विधायक देंगे इस्तीफा।

Published: 13 Jan 2022, 7:58 AM IST

बॉम्बे हाई कोर्ट कथित हत्या के एक मामले में भाजपा विधायक नितेश राणे की अग्रिम जमानत याचिका पर 17 जनवरी को फैसला सुनाएगी।

कर्नाटक जिले में एक बार फिर भूकंप जैसे झटके महसूस किए गए

बेंगलुरु से 70 किलोमीटर दूर स्थित चिक्कबल्लापुर जिले के लोगों ने गुरुवार तड़के एक बार फिर भूकंप जैसे झटके महसूस किए।

झटके जिले के गुड़ीबंदे तालुक के बुल्लासांद्रा, कंबालाहल्ली और आसपास के गांवों में महसूस किए गए।

ग्रामीणों के अनुसार, हल्के झटके पांच मिनट तक जारी रहे, इस दौरान लोग खुले में भाग निकले। उन्होंने बताया कि झटके के कारण घरों की दीवारों में दरारें आ गईं।

पिछले एक महीने में कई बार भूकंप के झटके महसूस होने से लोग दहशत में हैं। गुड़ीबंदे तहसीलदार सिबगठ उल्ला ने गांवों का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया है।

Published: 13 Jan 2022, 7:58 AM IST

केरल में ओमिक्रोन के 59 मामले सामने आए हैं और कुल मामलों की संख्या 480 है: केरल स्वास्थ्य विभाग

कर्नाटक: बीबीएमपी ने हाउसिंग सोसाइटियों/अपार्टमेंट परिसरों के लिए एडवाइजरी जारी की

पश्चिम बंगाल: कोविड के बढ़ते मामलों के बीच मकर संक्रांति के मौके पर सामान खरीदने के लिए कोलकाता के एक बाज़ार में बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ी।

8 साल पुराने केस में मंत्रिमंडल से इस्तीफा देते ही दूसरे दिन गैर जमानती वारंट जारी हुआ: स्वामी प्रसाद मौर्य

 सपा में शामिल हुए यूपी बीजेपी के मंत्री धर्म सिंह सैनी

इस साल 8 ऑपरेशनों में 14 आतंकियों को ढेर किया गया है। 14 आतंकवादियों में से 7 पाकिस्तान के थे: जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को कहा है कि शहीद दिवस "उचित गंभीरता" के साथ मनाया जाए 

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम मुठभेड़ में कल जान गंवाने वाले कांस्टेबल रोहित छिब को जम्मू में श्रद्धांजलि दी गई

लखनऊ: बीजेपी विधायक विनय शाक्य ने पार्टी छोड़ी

यूपी बीजेपी में इस्तीफों का दौरा जारी, अब बीजेपी विधायक धर्म सिंह सैनी ने दिया इस्तीफा 

उत्तर प्रदेश में एक और बीजेपी विधायक ने इस्तीफा दे दिया है। बीजेपी विधायक धर्म सिंह सैनी ने इस्तीफा दे दिया है। अब वह अखिलेश यादव से मुलाकात कर रहे हैं।

Published: 13 Jan 2022, 7:58 AM IST

कोरोना: कर्नाटक कांग्रेस ने मेकेदातु पदयात्रा स्थगित करने का फैसला किया 

असम और नागालैंड के राज्यपाल प्रो. जगदीश मुखी ने कोरोना पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश: शिवसेना नेता संजय राउत ने भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत से मुजफ्फरनगर में उनके आवास पर मुलाकात की

दिल्ली सरकार की ओर से होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना मरीज़ों के लिए योग और प्राणायाम की स्पेशल ऑनलाइन क्लास चलाई जा रही हैं 

उन्नाव में जिनकी बेटी के साथ बीजेपी ने अन्याय किया, अब वे न्याय का चेहरा बनेंगी- लड़ेंगी, जीतेंगी: प्रियंका गांधी  

यूपी चुनाव के लिए प्रियंका गांधी ने जारी की 125 उम्मीदवारों की पहली सूची, 50 महिलाओं को मिला टिकट 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी के लिए पार्टी की पहली सूची जारी कर दी है। कांग्रेस ने 125 में से 50 महिलाओं को टिकट दिया है। प्रियंका गांधी ने कहा, “कांग्रेस पार्टी आज उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पहली सूची जारी कर रही है। 125 प्रत्याशियों की सूची है, जिसमें से 50 महिलाएं हैं। हमने प्रयास किया है कि संघर्षशील और पूरे प्रदेश में नई राजनीति की पहल करने वाले प्रत्याशी हों।”

कांग्रेस महासचिव ने ने बताया कि कांग्रेस के प्रत्याशियों में महिलाओं के साथ कुछ पत्रकार और समाज सेवी भी शामिल हैं। उन्नाव रेप पीड़िता की मां को भी कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया गया है।

कुछ बड़े और चर्चित नामों को भी पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद और सदफ जाफर को भी टिकट दिया है। वहीं, उन्नाव से कांग्रेस ने आशा सिंह को उम्मीदवार बनाया है। प्रियंका गांधी ने कहा कि उनकी लड़की का पहले रेप कराया गया था। फिर बाद में एक्सीडेंट भी कराया गया। इसके अलावा NRC-CAA के खिलाफ आंदोलन करने वालीं सदफ जाफर को उम्मीदवार बनाया गया है। इसके अलावा पूनम पांडे को टिकट दिया गया है।

Published: 13 Jan 2022, 7:58 AM IST

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कोरोना पॉजिटिव पाए गए

यूपी में चुनाव से पहले BJP में भगदड़ जारी, अब शिकोहाबाद से बीजेपी विधायक मुकेश वर्मा ने दिया इस्तीफा

उत्तर प्रदेश से पहले बीजेपी में भगदड़ जारी है। बीजोपी को एक और झटका लगा है। शिकोहाबाद से बीजेपी विधायक मुकेश वर्मा ने इस्तीफा दे दिया है। वर्मा ने अपने पत्र में लिखा है कि बीजेपी सरकार में दलित, पिछड़े और अल्पसंख्यक समुदाय से ताल्लुक रखने वाले नेताओं को तवज्जों नहीं दी गई।

Published: 13 Jan 2022, 7:58 AM IST

चेन्नई: तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री एमए सुब्रमण्यम ने जीएस मेडिकल अस्पताल में फ्रंट-लाइन वर्करों के साथ पोंगल मनाया

'राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को वैक्सीन की 157.36 करोड़ से ज़्यादा डोज उपलब्ध कराई गई'

गुजरात: वडोदरा के हरनी इलाके में वीआइपी रोड पर खड़ी बस में नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म, मामला दर्ज  

दिल्ली में आज सुबह कोहरा छाए रहने से विजिबिलिटी कम हुई, वीडियो अक्षरधाम के पास से है

हम किसी के साथ गठबंधन नहीं करेंगे, लेकिन हम चाहते हैं कि UP में परिवर्तन हो: संजय राउत

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, “हम किसी के साथ गठबंधन नहीं करेंगे, लेकिन हम चाहते हैं कि UP में परिवर्तन हो और परिवर्तन हो रहा है। मैं पश्चिम UP जा रहा हूं, वहां किसान नेता राकेश टिकैत से मिलूंगा और जानकारी लूंगा कि वो क्या चाहते हैं, अगर हमें UP में लड़ना हैं तो हमें किसानों का आशीर्वाद चाहिए।”

Published: 13 Jan 2022, 7:58 AM IST

बिहार: पटना में 24x7 कोविड कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग सेल काम कर रहा

गायिका लता मंगेशकर अभी भी आईसीयू वार्ड में हैं, लेकिन उनके स्वास्थ्य में थोड़ा सुधार हुआ

तमिलनाडु: चेन्नई में लोग भोगी मनाते हैं, जो चार दिवसीय पोंगल त्योहार की शुरुआत का प्रतीक है  

देश में 24 घंटे में करीब ढाई लाख नए केस मिले

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लोहड़ी, मकर संक्रांति, पोंगल, भोगली बिहू, उत्तरायण और पौष पर्व की बधाई दी 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर कहा, “लोहड़ी, मकर संक्रांति, पोंगल, भोगली बिहू, उत्तरायण और पौष पर्व की सभी को बधाई। हमारे देश को परिभाषित करने वाली विविधता में एकता पर प्रकाश डालते हुए, ये त्यौहार प्रकृति के साथ हमारे जैविक संबंधों को रेखांकित करते हैं। त्योहार सभी के लिए समृद्धि और खुशियां लेकर आए।”

Published: 13 Jan 2022, 7:58 AM IST

'भारत और चीन के बीच कोर कमांडर स्तर की वार्ता का 14वां दौर कल चुशुल-मोल्दो मीटिंग प्वाइंट पर लगभग 13 घंटे तक चला'

न्यूज़ एजेंसी एएनाई ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि भारत और चीन के बीच कोर कमांडर स्तर की वार्ता का 14वां दौर कल चुशुल-मोल्दो मीटिंग प्वाइंट पर लगभग 13 घंटे तक चला और रात लगभग 10:30 बजे खत्म हुआ। भारतीय पक्ष का प्रतिनिधित्व 14 कोर के नए प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल अनिंद्य सेनगुप्ता ने किया।

Published: 13 Jan 2022, 7:58 AM IST

दिल्ली में आज सुबह कोहरा छाए रहने से विजिबिलिटी कम हुई

राजधानी दिल्ली में आज सुबह कोहरा छाए रहने से विजिबिलिटी कम हुई। मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

Published: 13 Jan 2022, 7:58 AM IST

लोहड़ी का पर्व आप सभी के लिए शुभ हो: राहुल गांधी 

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “लोहड़ी का पर्व आप सभी के लिए शुभ हो। अपने किसान भाई-बहनों को खास शुभकामनाएं, आपके सत्याग्रह की जीत की ख़ुशी पूरा देश मना रहा है।”

Published: 13 Jan 2022, 7:58 AM IST

मिजोरम में कोरोना वायरस के 1054 नए मामले सामने आए और कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई

महाराष्ट्र पुलिस के मुताबिक, 265 कर्मियों ने अब तक कोरोना की चपेट में आकर जान गंवा दी है 

महाराष्ट्र पुलिस के मुताबिक अब तक 265 पुलिसकर्मी कोरोना से अपनी जान गंवा चुके हैं, जिसमें से सबसे अधिक 126 मौतें मुंबई पुलिस में हुईं। राज्य पुलिस में कोविड-19 के 2,145 सक्रिय मामले हैं।

Published: 13 Jan 2022, 7:58 AM IST

ओडिशा: कालाहांडी में ओलावृष्टि से फसलों को भारी नुकसान

देश में कोरोना के रिकॉर्ड तोड़ मामले, 24 घंटे में 2 लाख से ज्यादा संक्रमित मिले, 379 लोगों ने तोड़ा दम

देशभर में कोरोना वायरस का कहर जारी है। तीसरी लहर के बीच देश में पहली बार 24 घंटे के भीतर कोरोना के 2 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं। गुरुवार रात 12 बजे तक कुल 245,525 कोविड केस और 379 मौतें दर्ज की गईं।

Published: 13 Jan 2022, 7:58 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 13 Jan 2022, 7:58 AM IST