हालात

बड़ी खबर LIVE: बुद्धदेव भट्टाचार्य ने पद्म भूषण पुरस्कार लेने से किया इनकार, आज ही सरकार ने किया था ऐलान

पश्चिम बंगाल के पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य ने ऐलान किया है कि वह पद्म भूषण पुरस्कार स्वीकार नहीं करेंगे। केंद्र सरकार ने आज शाम 128 हस्तियों को पद्म पुरस्कार देने का ऐलान किया था, जिनमें बुद्धदेव भट्टाचार्य को भी पद्म भूषण सम्मान देने का ऐलान हुआ था।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया 

73वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर मध्य प्रदेश विधानसभा को रंग बिरंगी लाइटों से सजाया गया

73वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर अटारी-वाघा बॉर्डर को रंग-बिरंगी लाइटों से सजाया गया

दिल्ली में 73वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर सुरक्षा कड़ी, जगह-जगह की जा रही चेकिंग

पद्म श्री और परम विशिष्ट सेवा पदक से सम्मानित होने पर बोले नीरज चोपड़ा- देश के लिए अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा

परम विशिष्ट सेवा पदक और पद्म श्री से सम्मानित होने पर ओलंपियन नीरज चोपड़ा ने कहा कि मैं शुभकामनाओं और समर्थन के लिए आप सभी का धन्यवाद करता हूं। मैं कड़ी मेहनत जारी रखूंगा और अपने देश के लिए अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा।

Published: 25 Jan 2022, 8:05 AM IST

रेलवे परीक्षा परिणाम के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने बिहार में ट्रेन में लगाई आग, वीडियो के आधार पर पुलिस करेगी गिरफ्तार

रेलवे भर्ती बोर्ड की परीक्षा में कथित अनियमितताओं का विरोध कर रहे छात्रों ने बिहार के आरा में कथित तौर पर एक यात्री ट्रेन में आग लगा दी और पुलिस पर पथराव किया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि वीडियो शूट कर लिए गए हैं और आरोपी प्रदर्शनकारियों को जांच के बाद गिरफ्तार किया जाएगा।

Published: 25 Jan 2022, 8:05 AM IST

तमिलनाडु में आज कोरोना के 30,055 नए केस मिले, 48 लोगों की हुई मौत

पश्चिम बंगाल के पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य ने पद्म भूषण पुरस्कार लेने से किया इनकार, आज ही सरकार ने किया था ऐलान 

पश्चिम बंगाल के पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य ने एक बयान में कहा है कि वह पद्म भूषण पुरस्कार स्वीकार नहीं करेंगे। केंद्र सरकार ने आज शाम 128 हस्तियों को पद्म पुरस्कार देने का ऐलान किया था, जिनमें बुद्धदेव भट्टाचार्य को भी पद्म भूषण सम्मान देने का ऐलान हुआ था।

Published: 25 Jan 2022, 8:05 AM IST

पटना के बाद गोपालगंज में ज्वेलरी दुकान में लुटेरों का तांडव, दिनदहाड़े लूटे एक करोड़ के जेवर

बिहार की राजधानी पटना के बाद आज गोपालगंज में अज्ञात लुटेरों ने एक ज्वेलरी की दुकान में धावा बोलकर हथियार के बल पर एक करोड़ रुपये से ज्यादा के आभूषण लूटकर फरार हो गए। घटना थावे बाजार की है, जहां स्वर्ण व्यवसायी और ग्राहकों को गन प्वाइंट पर रखकर वारदात को अंजाम देने के बाद अपराधी फायरिंग करते हुए फरार हो गए।

Published: 25 Jan 2022, 8:05 AM IST

महाराष्ट्र में आज कोरोना के 33,914 नए केस मिले, 86 लोगों की मौत

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर श्रीनगर के लाल चौक पर स्थित घंटाघर तिरंगे की रौशनी से जगमगाया

गैरकानूनी गतिविधियों में लिप्त प्रदर्शनकारियों को अब नहीं मिलेगी रेलवे की नौकरी, रेलवे ट्रैक पर विरोध प्रदर्शन को देखते हुए मंत्रालय का फैसला 

रेल मंत्रालय ने अहम आदेश जारी करते हुए कहा है कि रेलवे ट्रैक पर विरोध प्रदर्शन, ट्रेन संचालन में बाधा, रेलवे संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने जैसी गैरकानूनी गतिविधियों में लिप्त पाए जाने वाले नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों को रेलवे की नौकरी से आजीवन रोक का सामना करना पड़ सकता है।

Published: 25 Jan 2022, 8:05 AM IST

दिल्ली: गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राजधानी दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई

73वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर अटारी-वाघा बॉर्डर को रंग-बिरंगी लाइटों से सजाया गया

हरियाणा में एक फरवरी से कक्षा 10वीं, 11वीं और 12वीं के छात्रों के लिए खुलेंगे स्कूल: राज्य के शिक्षा मंत्री कंवर पाल

दिसंबर और जनवरी महीने की तुलना में सबसे ज़्यादा ठंडा रहा आज का दिन, अधिकतम तापमान 11-12 डिग्री के आसपास दर्ज़ किया गया : IMD

मुंबई के मलाड के मालवणी इलाके में तीन मंजिला इमारत गिरी, 2-3 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका

जम्मू-कश्मीर में कोरोना के 6570 नए मामले, बीते 24 घंटे में 14 और लोगों की मौत

ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा, गायक सोनू निगम को पद्म श्री से सम्म्मानित

दिवंगत पंजाबी लोक गायक गुरमीत बावा, पूर्व केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि को पद्म भूषण से सम्मानित

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के साइरस पूनावाला, भारत बायोटेक के कृष्णा एला और सुचित्रा एला को पद्म भूषण सम्मान

बिहार में छात्रों पर लाठी चार्ज पर राहुल गांधी का ट्वीट- अपने हक़ का रोज़गार माँगने के लिए डबल-इंजन सरकार ने किया डबल अत्याचार, मेरा भारत ऐसा नहीं था!

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला, अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई, एसआईआई के एमडी साइरस पूनावाला को पद्म भूषण से सम्मानित किया जाएगा

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला, अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई, एसआईआई के एमडी साइरस पूनावाला को पद्म भूषण से सम्मानित किया जाएगा। ओलंपियन नीरज चोपड़ा, प्रमोद भगत और वंदना कटारिया और गायक सोनू निगम को पद्म श्री से सम्मानित किया जाएगा।

Published: 25 Jan 2022, 8:05 AM IST

पद्म पुरस्कारों का ऐलान, गुलाम नबी आजाद और CDS बिपिन रावत को पद्म विभूषण सम्मान

पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 4494 नए केस, 36 मौतें

कर्नाटक में कोरोन विस्फोट, पिछले 24 घंटे में 41400 नए केस, 52 और लोगों की मौत

केर्नाटक में कोरोना के ममले कम नहीं हो रहे हे। राज्य में पिछले 24 घंटे में कोविड के 41400 नए मरीज मिले हैं। वहीं 52 और मरीजों की मौत हो गई है।

Published: 25 Jan 2022, 8:05 AM IST

मध्य प्रदेश: 73वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर मध्य प्रदेश विधानसभा को रंग बिरंगी लाइटों से सजाया गया

गुजरात में कोरोना के 16608 नए केस, बीते 24 घंटे में 28 मरीजों की मौत

लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी को नए उत्तरी सेना कमांडर के रूप में नियुक्त किया गया, लेफ्टिनेंट जनरल वाईके जोशी का स्थान लेंगे

लेफ्टिनेंट जनरल आरपी कलिता को नए पूर्वी सेना कमान के प्रमुख के रूप में नियुक्त किया गया, लेफ्टिनेंट जनरल मनोज पांडे का लेंगे स्थान

बीएसएफ ने भारत-बांग्लादेश सीमा पर स्मार्ट निगरानी प्रणाली स्थापित की

भारत-बांग्लादेश सीमा पर बाड़ लगाने के साथ-साथ, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने विशेष रूप से तस्करी, अपराध और घुसपैठ की आशंका वाले क्षेत्रों में निगरानी बढ़ाने के लिए एक स्मार्ट निगरानी प्रणाली भी स्थापित की है। बीएसएफ के महानिरीक्षक, त्रिपुरा फ्रंटियर, सुशांत कुमार नाथ ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश के साथ त्रिपुरा की 856 किलोमीटर की सीमा के साथ 24 स्थानों पर 95 स्मार्ट निगरानी कैमरे लगाए गए हैं।

मीडिया से बात करते हुए, नाथ ने कहा कि बीएसएफ ने कंटीले तारों की बाड़ लगाने के काम को पूरा करने के साथ-साथ तकनीकी हस्तक्षेप और सीमाओं पर अन्य उपायों को तैनात करने के लिए कई पहल की हैं।

उन्होंने कहा, "2021 में, सिंगल रो फेंस (एसआरएफ) के आठ लंबित अंतरालों को पूरी तरह से पूरा और प्लग किया गया है। इसी तरह, अन्य हिस्सों में एसआरएफ का काम प्रगति पर है। बीएसएफ त्रिपुरा में इस साल तक पूरी अंतरराष्ट्रीय सीमा में बाड़ लगाने के काम को पूरा करने की कोशिश कर रहा है।"

Published: 25 Jan 2022, 8:05 AM IST

कैप्टन 'चला हुआ पटाखा, किसानों और पंजाब के लोगों की पीठ पर घोंपा छुरा: पंजाब सीएम

पांच राज्यों के चुनाव की घोषणा के बाद पंजाब चुनाव हर दिन दिलचस्प होता जा रहा है। एक तरफ प्रदेश के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी फिर से सत्ता पर काबिज होने के लिए पूरा जोर लगाए हुए हैं तो वहीं दूसरी ओर, पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भाजपा और अन्य के साथ गठबंधन कर कांग्रेस को हराने के लिए रणनीति तैयार कर रहे हैं।

दरअसल पंजाब की सभी 117 सीटों पर 20 फरवरी को मतदान होना है। वहीं वोटों की गिनती 10 मार्च को बाकी राज्यों के साथ की जाएगी। कांग्रेस के सामने अनगिनत चुनौतियां हैं। चाहे मुख्यमंत्री चन्नी और प्रदेश अध्यक्ष सिद्धु के बीच तनातनी हो, कैप्टन अमरिंदर सिंह के कांग्रेस पर लगातार हमले हों, या प्रदेश में बेअदबी की ताजा घटना।

पंजाब के मुख्यमंत्री विपक्षी पार्टियों से लड़ने के साथ कांग्रेस की अंदरूनी कलह से भी निपट रहे हैं। पंजाब चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन और राजनीति पर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आईएएनएस से खास बातचीत की और अपनी राय रखी।

Published: 25 Jan 2022, 8:05 AM IST

अगर जूही जनता की सेवा से जुड़ा कोई कार्य करे तो जुर्माना कम करने पर कर सकते हैं विचार: दिल्ली हाईकोर्ट

दिल्ली उच्च न्यायालय ने कहा है कि अगर अभिनेत्री जूही चावला जनता की सेवा से जुड़ा कोई करती हैं जो उन पर पांच जी वायरलेस प्रौद्योगिकी को चुनौती देने वाली याचिका पर लगाया गया जुर्माना 20 लाख से घटाकर दो लाख किया जा सकता है।

न्यायमूर्ति विपिन सांघी और न्यायमूर्ति जसमीत सिंह की खंडपीठ ने मंगलवार को कहा हम इसे घटाकर दो लाख रुपये कर देंगे, लेकिन इसकी एक शर्त है। यह मानते हुए कि आपका मुवक्किल एक सेलिब्रिटी है, उसे कुछ सार्वजनिक कार्य करना चाहिए। उसकी छवि का इस्तेमाल समाज की भलाई के लिए किया जाना चाहिए। वह दिल्ली कानूनी सेवा प्राधिकरण (डीएलएसए )के लिए कुछ कार्य कर सकती है ।

Published: 25 Jan 2022, 8:05 AM IST

लोकतंत्र, न्याय, स्वतंत्रता, समानता और बंधुत्व वह आधारशिला है जिस पर हमारा गणतंत्र खड़ा है: राष्ट्रपति कोविंद

गणतंत्र दिवस 'हमारी भारतीयता' का जश्न मनाने का अवसर है: राष्ट्र के नाम संबोधन में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद

मुंबई में कोरोना के 1815 नए मामले, पिछले 24 घंटे में 10 मरीजों की मौत

दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 6028 नए मामले, 31 लोगों की मौत

कश्मीर में गणतंत्र दिवस से पहले बढ़ाई गई सुरक्षा

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर शहर के शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले मुख्य गणतंत्र दिवस समारोह के आयोजन स्थल की सुरक्षा के लिए मंगलवार को बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। परेड स्थल के आसपास की सभी ऊंची इमारतों को सुरक्षा बलों के शार्पशूटरों ने अपने कब्जे में ले लिया है।

किसी भी संदिग्ध गतिविधि पर पैनी नजर रखने के लिए आयोजन स्थल के आसपास पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। सुरक्षा बलों द्वारा अस्थायी ड्रॉप गेट, मोबाइल चेकपोस्ट, खोजी कुत्ते और क्षेत्र के वर्चस्व के अभ्यास कुछ प्रमुख व्यवस्थाएं हैं। सुरक्षा बलों को हवाई निगरानी प्रदान करने के लिए ड्रोन तैनात किए गए हैं।

Published: 25 Jan 2022, 8:05 AM IST

तमिलनाडु के गैंगस्टर पड़प्पई गुना ने मद्रास हाईकोर्ट के सामने आत्मसमर्पण किया

हिस्ट्रीशीटर और कुख्यात डॉन पड़प्पई गुना, (जो हत्या सहित 25 आपराधिक मामलों में आरोपी है) ने मंगलवार को मद्रास उच्च न्यायालय के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। पुलिस उसकी काफी दिनों से तलाश कर रही थी। गुना तमिलनाडु के कांचीपुरम और चेंगलपट्टू जिलों में कई मामलों में हत्या, हत्या के प्रयास, अपहरण और जबरन वसूली में शामिल है। हाल ही में कांचीपुरम पुलिस ने श्रीपेरंबदूर में उद्योगपतियों के साथ बैठक की थी और उनसे कहा था कि सुरक्षा के पैसे के लिए गैंगस्टरों के दबाव के आगे न झुकें। तमिलनाडु पुलिस राज्य को एक निवेश गंतव्य के रूप में प्रदर्शित करने के लिए श्रीपेरंबुदूर जैसी जगह से शिकायत नहीं करना चाहती, जहां कई बहु-राष्ट्रीय निगमों (एमएनसी) ने दुकान स्थापित की है।

कई छोटी इकाइयों और सूक्ष्म उद्योगों को गुना जैसे गैंगस्टरों से परेशानी का सामना करना पड़ रहा था, जिन्होंने उनसे पैसे निकालने की कोशिश की थी।

Published: 25 Jan 2022, 8:05 AM IST

आज के ग्रेनेड हमले में चार नागरिकों को मामूली चोटें आई हैं: श्रीनगर पुलिस

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड के 29 अधिकारियों और कर्मचारियों को राष्ट्रपति पुरस्कार मिला: वित्त मंत्रालय

केरल में कोरोना का कहर, बीते 24 घंटे में 55475 नए मामले आए सामने, 70 मौतें

केरल में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। राज्य में एक दिन में 50 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। वहीं 70 लोगों की मौत हुई है। राज्य में बीते 24 घंटे में कोविड के 55475 नए केस मिले हैं।

Published: 25 Jan 2022, 8:05 AM IST

पंजाब चुनाव: दोबारा सत्ता में आई तो एमएसपी पर किसानों से तिलहन, दलहन और मक्का खरीदेगी कांग्रेस सरकार:  नवजोत सिंह सिद्धू

सेना के छह जवानों को शौर्य चक्र- तीसरा सर्वोच्च शांतिकालीन वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा

लता मंगेशकर की सेहत में हुआ थोड़ा सुधार, ICU मे ही हैं भर्ती  

पश्चिम बंगाल: आसनसोल में रेलवे कारशेड में आग लग गई, आग पर काबू पाने की कोशिश जारी

पंजाब का माहौल खराब करने, भाईचारा तोड़ने के लिए नफरत की राजनीति की जा रही है लेकिन पंजाब के लोग भाईचारा नहीं तोड़ेंगे : भगवंत मान

ओडिशा में 3 किलो से अधिक ब्राउन शुगर, 65 लाख रुपये नकद, 3 बंदूकें जब्त

मादक पदार्थों के खिलाफ एक बड़े अभियान में, ओडिशा पुलिस ने नयागढ़ जिले से 3.100 किलोग्राम से अधिक ब्राउन शुगर, 65 लाख रुपये से अधिक नकद और तीन बंदूकें जब्त की हैं और एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। ओडिशा पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की एक टीम ने बीती देर रात नयागढ़ जिले के नयागढ़ थाना क्षेत्र के सिंदुरा के पास छापेमारी कर 3 किलो 100 ग्राम ब्राउन शुगर, 65.32 लाख रुपये नकद और तीन 7 एमएम पिस्टल जब्त की है। अपराध शाखा के अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) संजीव पांडा ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान एसटीएफ ने सात मैगजीन, सात एमएम की 43 गोलियां, एक नोट गिनने की मशीन, चार मोबाइल फोन और एक टैबलेट सेट भी जब्त किया है।

Published: 25 Jan 2022, 8:05 AM IST

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में ग्रेनेड हमला, 2 नागरिक घायल

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर शहर में मंगलवार को एक आतंकी ग्रेनेड हमले में दो नागरिक घायल हो गए। पुलिस सूत्रों ने बताया कि श्रीनगर शहर के हरि सिंह हाई स्ट्रीट इलाके में मंगलवार दोपहर आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों की एक पार्टी पर ग्रेनेड फेंका।

सूत्रों ने कहा, एक दुकान के बाहर ग्रेनेड फटा और विस्फोट में दो नागरिक घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है और तलाशी के लिए इलाके को घेर लिया गया है। विस्फोट से दुकान के शीशे टूट गए और धमाके की आवाज आते ही बाजार की व्यस्त गली में अफरातफरी मच गई।

Published: 25 Jan 2022, 8:05 AM IST

पंजाब: आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान ने पटियाला में काली माता मंदिर में दर्शन किए

राष्ट्रपति ने 73वें गणतंत्र दिवस समारोह की पूर्व संध्या पर सशस्त्र बलों के कर्मियों और अन्य के लिए 384 वीरता पुरस्कारों को मंजूरी दी

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने 73वें गणतंत्र दिवस समारोह की पूर्व संध्या पर सशस्त्र बलों के कर्मियों और अन्य के लिए 384 वीरता पुरस्कारों को मंजूरी दी है। इनमें 12 शौर्य चक्र, 3 बार टू सेना पदक (वीरता), 81 सेना पदक (वीरता) और 2 वायु सेना पदक (वीरता) शामिल हैं।

Published: 25 Jan 2022, 8:05 AM IST

गणतंत्र दिवस पर टोक्यो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा को परम विशिष्ट सेवा पदक से नवाजा जाएगा

गणतंत्र दिवस पर टोक्यो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता 4 राजपूताना राइफल्स के सूबेदार नीरज चोपड़ा को परम विशिष्ट सेवा पदक से नवाजा जाएगा।

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर के हरि सिंह हाई स्ट्रीट पर ग्रेनेड हमला हुआ है

जीवन रक्षा पदक श्रृंखला पुरस्कार 2021 51 व्यक्तियों को दिया गया

जेडीयू ने आगामी उत्तर प्रदेश चुनावों के लिए 20 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

जनता दल (यूनाइटेड) ने आगामी उत्तर प्रदेश चुनावों के लिए 20 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की।

Published: 25 Jan 2022, 8:05 AM IST

कांग्रेस नेता राहुल गांधी 27 जनवरी को पंजाब का दौरा करेंगे: पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू 

पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट कर जानकारी दी कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी 27 जनवरी को पंजाब का दौरा करेंगे। कार्यक्रम के अनुसार राहुल गांधी अमृतसर में श्री हरमंदिर साहिब के दर्शन करेंगे और 117 उम्मीदवारों के साथ भगवान वाल्मीकि तीर्थ स्थल का दौरा करेंगे।

Published: 25 Jan 2022, 8:05 AM IST

श्रमिक जो भूमिहीन है उनको चिन्हित किया गया है और राहुल जी ने इनके लिए एक योजना बनाने को कहा है: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, “हम किसानों को राजीव गांधी किसान न्याय योजना दे रहे हैं और शहरी क्षेत्र में बहुत सारी योजना चल रही है। श्रमिक जो भूमिहीन है उनको चिन्हित किया गया है और राहुल जी ने इनके लिए एक योजना बनाने को कहा है।”

उन्होंने कहा, "श्रमिकों की सूची बन गई है और बजट में हमने इसके लिए 600 करोड़ रु. का प्रावधान रखा था। अब इस राशि को वितरण करना है जिसके लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा है जिसमें हमने राहुल गांधी जी को शामिल होने के लिए कहा है। तीन किस्तों में ये राशि श्रमिकों को दी जाएगी।"

Published: 25 Jan 2022, 8:05 AM IST

देश में 95.3 करोड़ से अधिक मतदाता हैं जिनमें 49 करोड़ पुरुष मतदाता और 46 करोड़ महिला मतदाता हैं: मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा 

बजट 2022: केंद्रीय बजट 1 फरवरी को सुबह 11 बजे पेश होने की संभावना है: सूत्र 

यूपी विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों के चयन के लिए कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक करेगी

दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सीईसी बैठक के लिए बीजेपी मुख्यालय पहुंचे

बंगाल: दो करोड़ रुपये से अधिक की ब्राउन शुगर रखने के आरोप में एक ट्रक चालक गिरफ्तार

उत्तराखंड के चकराता में बर्फ से ढकी सड़क पर बर्फ हटाने का काम चल रहा

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने चुनाव आयोग से 75% मतदान सुनिश्चित करने का आग्रह किया 

जम्मू-कश्मीर: गणतंत्र दिवस के मद्देनजर श्रीनगर और कश्मीर घाटी के अन्य हिस्सों में सुरक्षाबल हाई अलर्ट पर   

मैं सार्वजनिक मंच पर अपने किसी खिलाड़ी की बात नहीं करने वाला: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने कहा, “मैं 7 साल टीम के साथ था, अब 3 महीने मैं आराम करूंगा। उसके बाद जो क्रिकेट चल रहा होगा उसके बारे में बात करूंगा। पीछे जो चला गया उसके बारे में मुझे कोई बात नहीं करनी। मैं किसी सार्वजनिक मंच पर अपने किसी खिलाड़ी की बात नहीं करने वाला।”

Published: 25 Jan 2022, 8:05 AM IST

देश में में कल कोरोना वायरस के लिए 16,49,108 सैंपल टेस्ट किए गए 

दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली के हॉटस्पॉट्स पर निगरानी के लिए एक स्पेशल फेशियल रिकॉग्निशन सिस्टम स्थापित की  

'परेड देखने के लिए आने वाले लोगों के लिए 6 एंट्री पॉइंट और 16 ब्रिज पर 30 फेशियल रिकॉग्निशन सिस्टम लगाए गए हैं'

दिल्ली पुलिस हेड कांस्टेबल ने कहा, “परेड देखने के लिए आने वाले लोगों के लिए 6 एंट्री पॉइंट और 16 ब्रिज पर 30 फेशियल रिकॉग्निशन सिस्टम लगाए गए हैं। जब कोई शख्स इन जगहों से एंट्री करेगा तो उसका चेहरा सिस्टम में दिखाई देगा और अगर एंट्री वाला शख्स संदिग्ध है तो सिस्टम पर लाल लाइट दिखाई देगी।”

Published: 25 Jan 2022, 8:05 AM IST

वोट दें ताकि कोई आपके अधिकारों का गला ना घोंट दे: राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधा ने ट्वीट कर कहा, “लोकतंत्र यानि असहमति, लोकतंत्र यानि शांतिपूर्ण विरोध, लोकतंत्र यानि सामाजिक समानता, लोकतंत्र यानि आपका वोट। वोट दें ताकि कोई आपके अधिकारों का गला ना घोंट दे!”

Published: 25 Jan 2022, 8:05 AM IST

केरल: आरएसएस कार्यकर्ता संजीत की मौत के मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार हुआ

देश में 24 में कोरोना के 2 लाख 55 हजार से ज्यादा नए केस मिले, 614 लोगों की मौत

देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 2,55,874 नए मामले सामने आए हैं। इसी दौरान 2,67,753 रिकवरी हुईं और 614 लोगों की कोरोना से मौत हो गई।

देश में आज, कल से 50,190 कम मामले आए हैं, कल कोरोना वायरस के 3,06,064 मामले आए थे।

Published: 25 Jan 2022, 8:05 AM IST

मुंबई में आज सुबह कोहरा छाए रहने की वजह से विजिबिलिटी कम हुई     

मिजोरम में कोरोना वायरस के 2,223 नए मामले सामने आए

महाराष्ट्र के नाशिक में 14 साल के स्वयं पाटिल को खेल के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से सम्मानित किया गया

महाराष्ट्र के नाशिक में 14 साल के स्वयं पाटिल को खेल के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से सम्मानित किया गया। स्वयं पाटिल की माँ ने कहा, "स्वयं को एक बीमारी है जिसके कारण उसे मानसिक और शारीरिक रूप से परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसके बावज़ूद भी वह एक अच्छा तैराक है।"

Published: 25 Jan 2022, 8:05 AM IST

हिमाचल प्रदेश: गणतंत्र दिवस से पहले शिमला में जवानों ने ठंड और बर्फ के बीच परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल किया

ओमिक्रॉन के नए स्ट्रेन से दहशत, इंदौर में 6 बच्चों समेत 12 मरीजों में हुई पुष्टि, मचा हड़कंप!

ओमिक्रॉन के नए स्ट्रेन दहशत का माहौल है। इंदौर में ओमिक्रॉन के साथ अब इसके सब वैरिएंट BA.1 और BA.2 के मामले सामने आए हैं। शहर में ओमिक्रॉन के सब वैरिएंट BA.2 के 12 मरीज मिले हैं। इनमें 6 बच्चे भी शामिल हैं।

BA.2 स्ट्रेन बेहद तेजी से फैल रहा है। यह मरीज के फेफड़ों को सबसे ज्यादा असर डाल रहा है। नए इससे प्रभावित मरीजों के फेफड़ों में भी 5 से 40 फीसदी तक इंफेक्शन मिला है।

Published: 25 Jan 2022, 8:05 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 25 Jan 2022, 8:05 AM IST