हालात

बड़ी खबर LIVE: महाराष्ट्र में कोरोना की डराने वाली रफ्तार, पिछले 24 घंटे में 44388 नए केस, 12 मौतें

देश में कोरोना की रफ्तार बेहद ही तेज हो गई है। महाराष्ट्र में तो बीते 24 घंटे में डराने वाली उछाल देखने को मिली है। राज्य में बीते 24 घंटे में 44388 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 12 मरीजों की मौत हो गई है।

फोटो : Getty Images
फोटो : Getty Images 

बैतूल के सांसद ने कहा : बजाओ ताली, किसानों ने किया इनकार

मध्य प्रदेश के बैतूल संसदीय क्षेत्र से सांसद डीडी उईके को उस समय असहज स्थिति का सामना करना पड़ा, जब उन्होंने किसानों को बिजली मुहैया कराने का आश्वासन दिया और ताली बजाने के लिए कहा, मगर किसानों ने ताली बजाने से साफ इनकार कर दिया। वाक्य शनिवार का है बैतूल जिले के मोहदा थाना क्षेत्र के दामजीपुरा गांव में बिजली समस्या को लेकर किसान चक्का जाम किए हुए थे। इस बात की जानकारी जब सांसद उईके को हुई तो वे मौके पर पहुंच गए, उन्होंने किसानों को भरोसा दिलाया कि उनकी समस्या का निराकरण 8 दिनों में हो जाएगा साथ ही 12 घंटे बिजली भी मिलेगी।

सांसद ने किसानों की समस्या के समाधान का आश्वासन दिया और कहा, ताली बजाएं, मगर किसानों ने ताली बजाने से साफ इनकार कर दिया।

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें सांसद हाथ में माइक पकड़े हुए हैं और किसानों से ताली बजाने के लिए कह रहे हैं, मगर किसान हाथ हिलाकर ऐसा करने से इनकार कर रहे हैं।

प्रदेश कांग्रेस के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए कहा कि अब झूठे भाजपाइयों पर कोई भरोसा नहीं करता।

Published: 09 Jan 2022, 8:15 AM IST

दिल्ली : आंईपी विश्वविद्यालय में एमबीबीएस की परीक्षाएं स्थगित

दिल्ली और देशभर में फैलते कोरोना संक्रमण का असर अब विभिन्न स्तर की परीक्षाओं पर भी पड़ने लगा है। दिल्ली में कोरोना की मौजूदा स्थिति को देखते हुए गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय (आईपी यूनिवर्सिटी) ने एमबीबीएस द्वितीय वर्ष की परीक्षाओं को फिलहाल स्थगित करने का फैसला किया है। इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय की यह परीक्षाएं सोमवार से शुरू होने जा रही थी, लेकिन अब इन्हें स्थगित कर दिया गया है। गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय ने रविवार को इस संदर्भ में एक आधिकारिक नोटिस जारी किया है। नोटिस के माध्यम से सभी छात्रों एवं संबंधित अधिकारियों को सूचना दी गई है कि सोमवार 10 जनवरी से शुरू होने जा रही एमबीबीएस सेकंड ईयर थ्योरी की परीक्षाएं स्थगित की जा रही है।

गौरतलब है कि इससे पहले आईआईटी खड़गपुर को 7 जनवरी को 'गेट परीक्षा' 2022 के एडमिट कार्ड जारी करने थे। हालांकि गेट परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी करने की प्रक्रिया स्थगित कर दी गई। परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले छात्रों का 7 जनवरी को एडमिट कार्ड जारी नहीं किया गया। आधिकारिक वेबसाइट पर गेट 2022 परीक्षा कार्यक्रम जारी किया था। इस तय कार्यक्रम के मुताबिक, गेट 2022 परीक्षा 5, 6, 12 और 13 फरवरी को ऑनलाइन मोड में आयोजित की जानी है।

आईआईटी-खड़गपुर द्वारा जारी किए गए नोटिस में परीक्षा की इन तारीखों को 'टेंटेटिव' बताया गया है। यानी परीक्षा की तारीख में परिवर्तन किया जा सकता है। कोरोना संक्रमण अधिक फैलने पर इन परीक्षाओं को स्थगित कर परीक्षा की डेट आगे बढ़ाई जा सकती है।

Published: 09 Jan 2022, 8:15 AM IST

असम में कोरोना के 988 नए मामले, आज एक और मरीज ने गंवाई जान

हिमाचल प्रदेश: कुल्लू के बिजली महादेव के आसपास का क्षेत्र बर्फ की चादर से ढका

शिकायत पंजीकरण के लिए कोलकाता पुलिस ने व्हाट्सएप नंबर जारी किया

कोलकाता और आस-पास के क्षेत्रों में कोविड के मामलों में अचानक हुई तेजी को देखते हुए कोलकाता पुलिस ने सभी पुलिस थानों के लिए व्हाट्सएप नंबर पेश किए हैं। इन पर लोग डिजिटल तौर पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

कोलकाता पुलिस आयुक्त विनीत गोयल और बिधाननगर आयुक्तालय के आयुक्त सप्रीतम सरकार के कोराना संक्रमित पाए जाने के बाद पुलिस थानों में लोगों की भीड़ को कम करने के मकसद से यह कदम उठाया है।

यह न केवल पुलिस थानों में जनता की भीड़ की भीड़ को कम होने से रोकेगा, बल्कि प्रशासन को वायरस के प्रसार को रोकने में भी मदद करेगा।

पुलिस विभाग की उच्च स्तरीय बैठक में निर्णय लिया गया कि लोगों को अपनी शिकायत दर्ज कराने के लिए थाने नहीं आना पड़ेगा। कोलकाता पुलिस क्षेत्राधिकार के अंतर्गत आने वाले 79 पुलिस स्टेशनों में से प्रत्येक को एक विशिष्ट नंबर के साथ एक स्मार्टफोन प्रदान किया गया है जहां स्थानीय निवासी व्हाट्सएप पर अपनी शिकायतें भेजकर शिकायत और रोजनामचा दर्ज कर सकते हैं। वे सबूत के तौर पर या रोजनामचा दर्ज कराने के लिए ऑडियो संदेश भी भेज सकते हैं।

Published: 09 Jan 2022, 8:15 AM IST

गुजरात: वडोदरा में नकली पुलिस बनकर लोगों को ठग रहे 4 लोगों को पुलिस ने गिरफ़्तार किया

गोवा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की 7 उम्मीदवारों की सूची

सुल्ली डील्स ऐप के क्रिएटर ओंकारेश्वर ठाकुर को अदालत ने 4 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा: दिल्ली पुलिस

गोवा में कोरोना के 1922 केस, एक मौत

पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष और लोकसभा सांसद सुकांत मजूमदार COVID पॉजिटिव, अस्पताल में भर्ती कराया गया

महाराष्ट्र में कोरोना की डराने वाली रफ्तार, पिछले 24 घंटे में 44388 नए केस, 12 मौतें

देश में कोरोना की रफ्तार बेहद ही तेज हो गई है। महाराष्ट्र में तो बीते 24 घंटे में डराने वाली उछाल देखने को मिली है। राज्य में बीते 24 घंटे में 44388 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 12 मरीजों की मौत हो गई है।

Published: 09 Jan 2022, 8:15 AM IST

पंजाब में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3922 नए मामले, 9 मरीजों की मौत

तमिलनाडु में कोरोना के 12895 नए केस, पिछले 24 घंटे में 12 मौतें

मुंबई में बीते 24 घंटे में कोरोना के 19474 नए केस, 7 लोगों की मौत, 8063 मरीज ठीक हुए

गुजरात में कोरोना के 6275 नए केस, बीते 24 घंटे में 1263 मरीज ठीक हुये

बंगाल में कोरोना विस्फोट, एक दिन में 24287 केस आए सामने, 34 फीसदी पॉजिटिविटी रेट

इंदौर में सेक्स रैकेट में पकड़ी गईं लड़कियों में 3 कोरोना पॉजिटिव

मध्य प्रदेश की व्यापारिक नगरी इंदौर के एक स्पा में चल रहे देह व्यापार के मामले में पकड़ी गईं 10 युवतियों में से तीन कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं, वहीं एक ग्राहक भी कोरोना संक्रमित है। इंदौर के विजय नगर क्षेत्र में स्थित एक स्पा में पुलिस की क्राइम ब्रांच और महिला शाखा ने छापा मारकर 10 युवतियों और आठ युवकों को गिरफ्तार किया था। पकड़ी गईं युवतियों में 8 युवतियां थाईलैंड निवासी थी जो यहां देह व्यापार के लिए लाई गई थी। इन 18 लोगों का कोरोना टेस्ट कराया गया तो तीन युवतियां और एक ग्राहक कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

ज्ञात हो कि जिन आठ युवकों को इस स्पा से पकड़ा गया था, उनमें तीन का नाता कथित तौर पर भारतीय जनता पार्टी से सामने आया है।

इस सेक्स कांड में पकड़े गए आरोपियों में से एक युवक की शिवराज सिंह चौहान सरकार के मंत्री के साथ तस्वीर भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। इस युवक को भाजपा के एक मोर्चा का पदाधिकारी भी बताया जा रहा है।

सूत्रों का कहना है कि थाईलैंड निवासी जिन युवतियों को पकड़ा गया है, उनमें से चार ऐसी हैं, जिन्होंने अपना जेंडर चेंज कराया था। इस बात का खुलासा उनके पास से मिले पासपोर्ट से हुआ है, क्योंकि पासपोर्ट में उनका जेंडर पुरुष दर्ज है।

Published: 09 Jan 2022, 8:15 AM IST

कश्मीर : सेना ने बर्फबारी के बीच गर्भवती को पहुंचाया अस्पताल, लोग जमकर कर रहे तारीफ

जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में भारी बर्फबारी के बीच एक गर्भवती महिला को कंधे पर उठाकर अस्पताल ले जाते भारतीय सेना के जवानों का एक वीडियो रविवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। रक्षा सूत्रों ने कहा कि सेना को एलओसी बोनियार के घघर हिल गांव से एक गर्भवती महिला को अस्पताल ले जाने के लिए तत्काल मदद का अनुरोध करने के लिए एक फोन आया था।

"लगातार भारी बर्फबारी और घुटने तक गहरी बर्फ का सामना करते हुए सैनिकों ने महिला को अपने कंधों पर 6.5 किलोमीटर की दूरी पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तक पहुंचाया।"

हाल ही में हुई भारी बर्फबारी के दौरान एक अन्य घटना का जिक्र करते हुए सेना ने अपने ट्विटर पेज पर कहा, "एक संकटपूर्ण कॉल के जवाब में चिनार कोर की एक टीम ने भारी बर्फबारी के बीच एक गर्भवती महिला को स्ट्रेचर पर सुरक्षित रूप से निकाला और उसे प्रसव के लिए शोपियां, जम्मू-कश्मीर के जिला अस्पताल में ले जाया गया।"

"महिला ने एक लड़के को जन्म दिया है।"

Published: 09 Jan 2022, 8:15 AM IST

राजस्थान में कोरोना के 5660 नए मामले, बीते 24 घंटे में 358 मरीज ठीक हुए, एक की मौत

सीबीआई ने बैंकों के साथ धोखाधड़ी करने वाली निजी फर्म के खिलाफ मामला दर्ज किया

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने चार बैंकों के साथ कथित तौर पर 161.91 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में रामा कृष्णा निटर्स प्राइवेट लिमिटेड (आरकेकेपीएल) के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

आरकेकेपीएल के उत्पाद अंतरराष्ट्रीय बाजार में काफी मशहूर थे और विदेश व्यापार महानिदेशालय ने इसे निर्यात कारोबार घराने के तौर पर मान्यता दी थी। प्राथमिकी में दो व्यक्तियों - शालू गुप्ता और नरिंदर चुघ को आरोपी बनाया गया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सीबीआई को इस संबंध में पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) से शिकायत मिली थी कि इस फर्म ने 161.91 करोड़ रुपये की ऋण सुविधा का लाभ उठाकर चार बैंकों को धोखा दिया है।

Published: 09 Jan 2022, 8:15 AM IST

तेलंगाना : फाइनेंसरों के उत्पीड़न से परेशान परिवार ने की आत्महत्या

फाइनेंसरों द्वारा कथित उत्पीड़न के कारण तेलंगाना के एक परिवार के चार लोगों ने आत्महत्या कर ली। पड़ोसी आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में एक दंपति और उनके दो बेटों के आत्महत्या करने के एक दिन बाद उनके रिश्तेदारों ने कहा कि कुछ वित्तीय संस्थानों द्वारा उत्पीड़न ने दंपति को आत्महत्या जैसा कदम उठाने पर मजबूर किया।

तेलंगाना के निजामाबाद जिले के रहने वाले पुप्पला सुरेश (57), पी.श्रीलता (49), पी. अखिल (24) और पी.आशीष (26) ने शनिवार को आत्महत्या कर ली। जहां लता और आशीष ने कुछ इंजेक्शन लगाकर खुद को मार लिया, वहीं सुरेश और अखिल ने कृष्णा नदी में छलांग लगा दी।

शुरुआती जांच में पता चला है कि इतना बड़ा कदम उठाने से पहले उन्होंने सुसाइड नोट लिखा था, जिसमें कर्ज वसूलने के लिए उन्हें परेशान करने वालों के नाम का जिक्र था।

Published: 09 Jan 2022, 8:15 AM IST

दिल्ली में कोरोना का कोहराम जारी, बीते 24 घंटे में 22751 नए मामले, 17 लोगों की मौत

दिल्ली में कोरोना का कोहराम जारी है। राजधानी में बीते 24 घंटे में कोरोना के 22751 नए केस सामने आए हैं। इसके साथ ही यहां पॉजिटिविटी रेट 22.53% हो गया है। मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। इस दौरान 17 और लोगों की मौत हुई है।

Published: 09 Jan 2022, 8:15 AM IST

तमिलनाडु: कोयंबटूर में तोड़ी गई पेरियार की मूर्ति, इलाके में फैला तनाव

हिमाचल प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 498 नए मामले, एक की मौत

बिहार: प्रकाश पर्व के मौके पर श्रद्धालुओं ने पटना के तख्त श्री हरमंदिर साहिब गुरुद्वारे में किए दर्शन

गर्भवती महिलाओं और दिव्यांग कर्मचारियों को कार्यालय आने से से छूट दी गई

देश में कोरोना के मामलों में हो रही बढ़ोत्तरी को देखते हुए केंद्र सरकार ने गर्भवती महिलाओं और शारीरिक रूप से अक्षम कर्मचारियों को कार्यालय आने से छूट दे दी है।

केंद्रीय राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने कोरोना महामारी की तीसरी लहर के मद्देनजर कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी)के दिशानिर्देंशों की जानकारी देते हुए रविवार को कहा कि गर्भवती महिलाओं और 'दिव्यांग' कर्मचारियों को कार्यालय आने से छूट दी गई है। हालांकि, उन्हें उपलब्ध रहने और घर से काम करना होगा। कंटेनमेंट जोन में रहने वाले सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को भी तब तक कार्यालय में आने से छूट दी जाएगी जब तक अधिसूचना के आधार पर उनके क्षेत्र से इस तरह की पाबंदियां नहीं हटा ली जाती हैं।

उन्होंने कहा कि अवर सचिव के पद से नीचे के सरकारी अधिकारियों की उपस्थिति वास्तविक संख्या के 50 प्रतिशत तक सीमित कर दी गई है और शेष 50 प्रतिशत घर से काम करेंगे।

Published: 09 Jan 2022, 8:15 AM IST

वीकेंड कर्फ्यू : दिल्ली में कोविड नियमों का उल्लंघन करने वाले 1,500 लोगों पर मामला दर्ज

दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में 8 जनवरी को वीकेंड कर्फ्यू के पहले दिन कोविड नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में करीब 1,500 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने कहा, "शनिवार, 8 जनवरी को कुल 1,484 कोविड चालान काटे गए।"

कोविड-19 के और प्रसार को रोकने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में इस समय शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक कड़ा कर्फ्यू लागू है।

अधिकारी ने कहा कि कोविड नियमों के उल्लंघन के अलावा, भारतीय दंड संहिता की धारा 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत आदेश की अवज्ञा) के तहत 384 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई। नए ओमिक्रॉन वेरिएंट के कारण दिल्ली में कोविड-19 से संक्रमण से पैदा हुए हालात दिन-ब-दिन बिगड़ते जा रहे हैं।

Published: 09 Jan 2022, 8:15 AM IST

पंजाब: प्रकाश पर्व के मौके पर अमृतसर के स्वर्ण मंदिर को रंग-बिरंगी लाइटों से सजाया गया

महाराष्ट्र: पुणे में बीते 24 घंटे में कोरोना के 4029 नए केस आए सामने

पश्चिम बंगाल: राज्य सरकार ने सैलून और ब्यूटी पार्लर को 50% क्षमता पर काम करने के निर्देश दिए

हिमाचल प्रदेश: शिमला में हो रही जोरदार बर्फबारी, चारों तरफ बिछी बर्फ की मोटी चादर

होम आइसोलेशन में कोविड मरीजों को स्वास्थ्य सविधाएं उपलब्ध करवाए सरकार: दिल्ली कांग्रेस

दिल्ली में कोरोना के मामले 20 हजार पार आने लगे हैं। अधिकतर मरीज होम आइसोलेशन में अपना इलाज करा रहें हैं। ऐसे में दिल्ली कांग्रेस ने दिल्ली सरकार पर आरोप लगाते हुए मांग की है कि वह होम आइसोलेशन में कोरोना मरीजों को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराए। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा, यह राहत की बात है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद जल्दी से कोविड संक्रमण से उबर चुके हैं, लेकिन ये संयोग नही हो सकता की पाँच राज्यों के चुनाव घोषित होते ही केजरीवाल अब ठीक हो कर बाहर आ गये है।

दरअसल आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था, मुझे भी कोरोना हो गया था और लगभग 7-8 दिन तक होम आइसोलेशन में रहा। मुझे लगभग दो दिन बुखार रहा, उसके बाद मैं लगातार ठीक रहा है। लेकिन कोविड के प्रोटोकाल के हिसाब से मैं 7-8 दिन होम आसोलेशन में रहा। अब मैं वापस आप सब की सेवा में हाजिर हूं।

अनिल कुमार ने बताया , सीएम जमीनी स्तर पर बिना कुछ किए ही मीडिया में बयानबाजी करते हैं, मौजूदा वक्त में अधिकतर कोविड मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी जा रही है।

Published: 09 Jan 2022, 8:15 AM IST

उत्तराखंड में कोरोना के 1413 नए मामले, बीते 24 घंटे में एक की मौत

केरल में बीते 24 घंटे में कोरोना के 6238 नए मामले, 30 और लोगों ने गंवाई जान

जिमखाना सदस्यों ने वित्त्त मंत्री को पत्र लिखकर मामले में हस्तक्षेप का आग्रह किया

राजधानी के लुटियंस जोन में स्थित दिल्ली जिमखाना क्लब (डीजीसी) के सदस्य करीब दो साल से क्लब की दशकों पुरानी विशिष्टता को बनाए रखने के लिए केंद्र के साथ कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं।

केन्द्र सरकार ने इसके प्रबंधन के लिए एक प्रशासक नियुक्त किया है लेकिन पिछले साल दिसंबर में, क्लब के 90 प्रतिशत से अधिक सदस्यों ने वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में क्लब की लेखांकन प्रक्रिया में बदलाव के खिलाफ मतदान किया था । इसके अलावा सदस्यों ने प्रशासक के कई अन्य फैसलों का जोरदार विरोध किया है।

जिमखाना क्लब के सबसे पुराने सदस्यों में से एक ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और कॉपोर्रेट मामलों के मंत्रालय को 7 जनवरी को,पत्र लिखकर जिमखाना क्लब प्रशासक, उत्तर प्रदेश कैडर के पूर्व आईएएस अधिकारी ओम पाठक के क्लब की बागडोर संभालने के बाद गलत कार्यों तथा उनकी कार्यशैली पर प्रकाश डाला है।

Published: 09 Jan 2022, 8:15 AM IST

यूपी में समाजवादी पार्टी ने 4 आला अफसरों को हटाने की मांग की

समाजवादी पार्टी (सपा) ने भारतीय निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर दो आईएएस और दो आईपीएस अधिकारियों को हटाने की मांग की है, ताकि उत्तर प्रदेश में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित किया जा सके। सपा सचिव राजेंद्र चौधरी द्वारा भेजे गए पत्र में आरोप लगाया गया है कि ये अधिकारी भाजपा कार्यकर्ताओं की तरह काम कर रहे थे।

पत्र में जिन अधिकारियों के नाम हैं, वे- अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी; अतिरिक्त मुख्य सचिव (सूचना) नवनीत सहगल; अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) कानून एवं व्यवस्था प्रशांत कुमार और एडीजी, स्पेशल टास्क फोर्स अमिताभ यश हैं।

पत्र में आगे कहा गया है कि चूंकि ये अधिकारी प्रभावशाली पदों पर हैं, इसलिए स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव तब तक संभव नहीं होगा, जब तक उन्हें हटाया नहीं जाता।

Published: 09 Jan 2022, 8:15 AM IST

जम्मू कश्मीर: बीएसएफ ने एक जवान सहित चार मरीज़ों को बर्फ से ढके तंगधार सेक्टर से एयरलिफ्ट किया

मध्य प्रदेश पुलिस ने लंबी मूंछ रखने के आरोप में कांस्टेबल ड्राइवर राकेश राणा को सस्पेंड किया

कर्नाटक में कोरोना ने मचाया कोहराम, 24 घंटे में 12000 नए केस

कोरोना: त्रिपुरा सरकार 10 जनवरी से 20 जनवरी तक रात का कर्फ्यू (सुबह 9 बजे से 5 बजे) लागू करेगी

डिजिटल मीडिया के जरिए हर एक वोटर तक पहुंचे आप कार्यकर्ता: अरविंद केजरीवाल

पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की घोषणा की जा चुकी है। अरविंद केजरीवाल ने अपने कार्यकतार्ओं से कहा है कि वो अगले 1 महीने तक सभी कामों से छुट्टी लेकर चुनाव प्रचार में जुट जाएं। केजरीवाल ने कहा कि हर चुनावी राज्य में प्रत्येक बूथ पर हमें कम से कम 10 कार्यकतार्ओं की टीम बनानी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री वह आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया पर भी विशेष जोर दिया। उन्होंने कहा, "इस बार डिजिटल मीडिया और सोशल मीडिया की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण होने वाली है। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता सोशल मीडिया के इस्तेमाल में मास्टर है। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहते हैं, अब समय आ गया है कि हम लोग अपनी इस ताकत का इस्तेमाल करें। हम लोग सोशल मीडिया के माध्यम से हर वोटर हर घर तक पहुंचना है।"

अरविंद केजरीवाल ने रविवार को देशभर के अपने कार्यकतार्ओं को संबोधित करते हुए कहा, "चुनाव आयोग ने पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की घोषणा कर दी है आम आदमी पार्टी के लिए चुनाव सत्ता पाने का एक साधन नहीं है। हमें सिस्टम बदलना है पूरा का पूरा सिस्टम बदलना होगा। आम आदमी पार्टी के लिए चुनाव देश और समाज में परिवर्तन करने का एक जरिया है बदलाव लाने का एक मौका है।"

Published: 09 Jan 2022, 8:15 AM IST

भाजपा विधायक की टिप्पणियों से आहत सिख समुदाय ने किया प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश के कानपुर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक अभिजीत सांगा की एक सोशल मीडिया पोस्ट से आहत सिख समुदाय ने उनके खिलाफ प्रदर्शन करते हुए उन्हें पार्टी से बर्खास्त करने की मांग की है।

युवा सिख मोर्चा ने शनिवार को मोतीझील इलाके में कथित रूप से अभद्र टिप्पणी करने के खिलाफ धरना दिया और विधायक का पुतला फूंका।

मोर्चा नेता कवलजीत सिंह मनु ने आरोप लगाया कि पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले की सुरक्षा में हुई चूक के मामले में विधायक ने अपने ट्विटर अकाउंट से सिख समुदाय के खिलाफ भड़काऊ और असामाजिक भाषा का इस्तेमाल किया था।

Published: 09 Jan 2022, 8:15 AM IST

दिल्ली: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से देश में COVID-19 स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक की, बड़े अधिकारी रहे मौजूद

UPTET पेपर लीक मामले में भाई का नाम सामने आने के बाद रश्मि वर्मा ने MLA पद से दिया इस्तीफा

कोरोना: हिमाचल प्रदेश सरकार ने लगाईं और पाबंदियां; सभी सरकारी कार्यालय सप्ताहांत पर बंद रहेंगे, सप्ताह के दिनों में 50% कर्मचारियों की उपस्थिति में काम करेंगे

उत्तराखंड: आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद देहरादून में नगर निगम ने सभी राजनीतिक दलों के पोस्टर और बैनर हटाए

पंजाब में मुख्य चुनाव अधिकारी हुए कोराना संक्रमित

पंजाब विधानसभा चुनाव: आम आदमी पार्टी ने 5 उम्मीदवारों की 9वीं सूची जारी की

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू

जम्मू-कश्मीर: बीएसएफ ने बढ़ते COVID मामलों के मद्देनजर सुचेतगढ़ बॉर्डर आउट पोस्ट पर सप्ताहांत में बीटिंग रिट्रीट समारोह स्थगित किया

हिमाचल प्रदेश: शिमला में आज दूसरे दिन भी बर्फबारी होने से पर्यटक खुश

पाकिस्तान में आईएस के 6 आतंकी ढेर

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के छह आतंकवादियों को मार गिराया गया, जिसमें एक मोस्ट वांटेड आतंकवादी असगर समलानी भी शामिल है, जिस पर 20 लाख पीकेआर का इनाम था। रिपोर्ट में कहा गया है कि वह क्वेटा में एक संवेदनशील प्रतिष्ठान के खिलाफ एक बड़े हमले की योजना बना रहा था।

समलानी पहले लश्कर-ए-झांगवी का सक्रिय सदस्य था, जिसने बलूचिस्तान के साथ-साथ देश भर में गंभीर सांप्रदायिक हमले किए। समालानी के नेतृत्व में आईएस के आतंकवादी पूर्वी बाईपास, क्वेटा पर क्यूडीए कब्रिस्तान के पास एक ठिकाने पर स्थित थे।

सुरक्षाबलों की टीम ठिकाने के करीब पहुंच ही रही थी कि शनिवार को आतंकियों ने उस पर ग्रेनेड और अंधाधुंध फायरिंग कर दी। बाद में हुई गोलीबारी में छह आतंकवादी मारे गए, जबकि चार से पांच अन्य भाग निकले।
नेटवर्क के बाकी सदस्यों की तलाश की जा रही है।

Published: 09 Jan 2022, 8:15 AM IST

बिजनौर: तेज रफ्तार बेकाबू कार पेड़ से टकराई, दो की मौत

उत्तर प्रदेश के बिजनौर मे शनिवार शाम तेज रफ्तार कार हादसे का शिकार हो गई। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई जबकि तीन लोग जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं।

नहटौर थाना क्षेत्र के गांव नवादा चौहान निवासी सुमित कुमार अपनी अल्टो कार से कोतवाली देहात आए थे। कार पर पांच लोग सवार थे। शाम करीब पांच बजे वो नहर के रास्ते अपने घर लौट रहे थे। उनकी कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पेड़ से टकरा गई। इस हादसे में संतराम और निशू की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में विशाल, सचिन औ रोहित गंभीर रूप से जख्मी हो गए। ग्रामीणों ने दुर्घटना की सूचना एंबुलेंस 108 को दी । सूचना मिलने पर एंबुलेंस मौके पर पहुंची। घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोतवाली देहात लाया गया। हालत चिंताजनक देखते हुए दो युवकों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

Published: 09 Jan 2022, 8:15 AM IST

400 कर्मचारियों के कोरोना से संक्रमित होने के बाद राज्यसभा सचिवालय ने आवाजाही पर लगाई रोक

जम्मू-कश्मीर: भारी बर्फबारी के कारण जम्मू-श्रीनगर नेशल हाईवे लगातार तीसरे दिन बंद

उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 7695 नए केस, 4 मरीजों की मौत

'बुली बाई' ऐप मामले गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ जारी, लैपटॉप की फॉरेंसिक जांच की जा रही'

दिल्ली पुलिस डीसीपी केपीएस मल्होत्रा ने कहा, “बुली बाई' ऐप मामले के मास्टरमाइंड नीरज बिश्नोई से पूछताछ के दौरान, हमें ऐसे सबूत मिले, जिनसे हमें औमकेश्वर ठाकुर को गिरफ्तार करने में मदद मिली, जिन्होंने सुल्ली डील्स ऐप के लिए कोड लिखा था। उनसे पूछताछ की जा रही है और उनके लैपटॉप की फॉरेंसिक जांच की जा रही है।”

Published: 09 Jan 2022, 8:15 AM IST

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच महाराष्ट्र सरकार ने नई गाइलाइंस की जारी, जानें इसमें क्या है

महाराष्ट्र सरकार ने कोविड प्रतिबंधों में संशोधन किया है। ब्यूटी सैलून को बाल काटने वाले सैलून के साथ समूहीकृत किया जाएगा और 50 फीसदी क्षमता के साथ खुला रहने दिया जाएगा। जिम 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे। केवल पूर्ण टीकाकरण वाले व्यक्तियों को ही इन सेवाओं का उपयोग करने की अनुमति होगी।

Published: 09 Jan 2022, 8:15 AM IST

दिल्ली में कर्फ्यू के दौरान नियमों का उल्लंघन करने पर 1484 लोगों के चालान कटे

दिल्ली पुलिस का कहना है कि उसने आईपीसी की धारा 188 के तहत 384 प्राथमिकी दर्ज की और शनिवार को सप्ताहांत कर्फ्यू के दौरान कोविड मानदंडों के उल्लंघन के लिए 1,484 चालान काटा।

Published: 09 Jan 2022, 8:15 AM IST

महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना मामलों के चलते राज्य सरकार ने नए दिशा निर्देश जारी करने से फोटोग्राफर परेशान

महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना मामलों के चलते राज्य सरकार ने नए दिशा निर्देश जारी किए, जिसके चलते गेट वे ऑफ इंडिया पर मौजूद फोटोग्राफर चिंतित हैं। वहां काम करने वाले फोटोग्राफर ने कहा, “किसी तरह अपना खर्च चला रहे हैं।कुछ समझ नहीं आ रहा कि क्या करें। कभी-कभी भूखे मर जाना ही सही लगता है।”

Published: 09 Jan 2022, 8:15 AM IST

NEET-PG की काउंसलिंग 12 जनवरी से होगी शुरू, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने दी जानकारी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने NEET-PG की काउंसलिंग को लेकर जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि NEET-PG की काउंसलिंग 12 जनवरी से शुरू होगी।

Published: 09 Jan 2022, 8:15 AM IST

दिल्ली: कोरोना प्रतिबंधों के कारण उत्पादन इकाइयों को घाटा हो रहा 

महाराष्ट्र: महालक्ष्मी क्षेत्र में एक कार्यशाला में हिस्सा लेने वाले कुल 62 श्रमिक कोरोना पॉजिटिव पाए गए

बजट सत्र से पहले, 400 से अधिक संसद कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए

बिहार: पटना जंक्शन में लोग कोविड नियमों का उल्लंघन करते हुए दिखे 

बिहार के पटना जंक्शन में लोग कोविड नियमों का उल्लंघन करते हुए दिखे। इस दौरान बहुत से लोग बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए नहीं दिखे।

Published: 09 Jan 2022, 8:15 AM IST

Sull iDeals बनाने वाला मास्टरमाइंड इंदौर से गिरफ्तार: दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशंस के डीसीपी

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशंस के डीसीपी केपीएस मल्होत्रा ने कहा, "Sull iDeals बनाने वाला मास्टरमाइंड ओंकारेश्वर ठाकुर को पुलिस ने इंदौर से गिरफ्तार किया है। यह मुस्लिम महिलाओं को ट्रोल करने के लिए ट्विटर पर बनाए गए ट्राड-ग्रुप का सदस्य था।”

Published: 09 Jan 2022, 8:15 AM IST

गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाश पर्व पर हार्दिक शुभकामनाएं: राहुल गांधी

चुनाव आयोग ने जो भी चुनाव आचार सहिता लागू की है, हमारी पार्टी उसका पालन करेगी: बीएसपी प्रमुख मायावती

बीएसपी प्रमुख मायावती ने कहा, “चुनाव आयोग ने 5 राज्यों में चुनाव की घोषणा की है। मुख्य चुनाव आयोग ने जो भी चुनाव आचार सहिता लागू की है, हमारी पार्टी उसका पालन करेगी। आज मैंने लखनऊ प्रदेश कार्यालय में उम्मीदवारों के फाइनल चयन करने को लेकर पार्टी के खास लोगों की बैठक बुलाई है।”

Published: 09 Jan 2022, 8:15 AM IST

पंजाब: फिरोजपुर में ठंड के चलते कोहरा छाया जिससे लोगों को काफ़ी दिक्कत हो रही  

दिल्ली: वीकेंड कर्फ्यू में ढील देते हुए गुरु गोबिंद सिंह जी की जयंती के प्रकाश पर्व के अवसर पर श्रद्धालुओं को गुरुद्वारा जाने की अनुमति दी गई

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू मानदंडों में ढील देते हुए गुरु गोबिंद सिंह जी की जयंती के प्रकाश पर्व के अवसर पर श्रद्धालुओं को गुरुद्वारा जाने की अनुमति दी गई। तस्वीरें गुरुद्वारा शीशगंज साहिब की हैं।

Published: 09 Jan 2022, 8:15 AM IST

दिल्ली-NCR हरियाणा के कई इलाकों में अगले दो घंटे में बारिश की संभावना

तमिलनाडु: कोविड के बढ़ते मामलों के बीच आज चेन्नई में संपूर्ण लॉकडाउन लगाया गया

देश में 24 घंटे में करीब 1 लाख 60 हजार कोरोना के नए केस मिले, 327 लोगों की मौत

उत्तराखंड: बद्रीनाथ और गंगोत्री में आज बर्फबारी हुई 

हिमाचल प्रदेश: शिमला में भारी बर्फबारी, हर तरफ बर्फ की मोटी परत जमी

मिजोरम में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 903 नए मामले सामने आए

कड़ाके की सर्दी के बीच दिल्‍ली और एनसीआर में बारिश जारी, लोगों की बढ़ी मुश्किलें

कड़ाके की सर्दी के बीच दिल्‍ली और एनसीआर में बारिश जारी है। ठंड में और इजाफा हो गया है। बारिश की वजह से कई इलाकों में जलभराव हो गया है। इससे लोगों की मुश्किलें और बढ़ गई हैं।

Published: 09 Jan 2022, 8:15 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 09 Jan 2022, 8:15 AM IST