हालात

मुंडका अग्निकांड से जुड़ा ताजा अपडेट: इमारत से मिले बॉडी के छोटे-छोटे हिस्से, NDRF ने बताई दिल दहला देने वाली सच्चाई!

एनडीआरएफ ने बताया कि सतह पर तो हमने तीनों फ्लोर पर सर्च कर लिया है, लेकिन पूरी तरह से दूसरी मंजिल पर एक साइड से सर्च की कार्रवाई जारी है। दूसरी मंजिल पर हमें बॉडी के छोटे-छोटे 7-8 हिस्से मिले हैं। लगभग 4-5 घंटे में सर्च का काम पूरा हो जाएगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दिल्ली के मुंडका इलाके में तीन मंजिला इमारत में लगी आग के बाद जो तस्वीरें सामने आई हैं। उसे देखकर पूरा देश दहल उठा है। राजधानी दिल्ली के इस इलाके में चारों तरफ चीख पुकार मची हुई है। रोते बिलखते लोग अपने परिजों को ढूंढ रहे हैं। अभी मौके रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। इमारत से अब तक 27 शव बरामद किए जा चुके हैं। कई ऐसे शव मिले हैं, जिनकी पहचान होनी बाकी है। कई लोग लापता हैं, जिनकी इमारत में तलाश की जा रही है। 50 से ज्यादा लोगों को बचाया जा चुका है। वहीं एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हैं। इस मामले में अब तक दो लोगों की गिरफ्तारी हुई है। पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार लोग उस फर्म के मालिक हैं जहां आग लगी थी।

Published: 14 May 2022, 9:18 AM IST

राहत और बचाव कार्य में जुटी एनडीआरएफ की टीम से जो बातें निकल सामने आ रही हैं वह बेहद डरावनी हैं। एनडीआरएफ के असिस्टेंट कमांडेंट विकाश सैनी ने कहा, “हमारी टीम रात 11:30 बजे के आसपास घटनास्थल पर पहुंच गई थी। पहले यहां सर्च अभियान में काफी समस्या हो रही थी। आग पर काबू पा लिया गया था। लेकिन दीवारों और छत से जो पानी टपक रहा था वो काफी गर्म था, अब सर्च करने में कोई समस्या नहीं आ रही है।”

Published: 14 May 2022, 9:18 AM IST

उन्होंने कहा, “सतह पर तो हमने तीनों फ्लोर पर सर्च कर लिया है, लेकिन पूरी तरह से दूसरी मंजिल पर एक साइड से सर्च की कार्रवाई जारी है। दूसरी मंजिल पर हमें बॉडी के छोटे-छोटे 7-8 हिस्से मिले हैं। लगभग 4-5 घंटे में सर्च का काम पूरा हो जाएगा।”

Published: 14 May 2022, 9:18 AM IST

मृतकों में महिलाओं की संख्या सबसे ज्यादा बताई जा रही है। दिल्ली सिविल डिफेंस के सुनील कुमार ने बताया कि हमारी जानकारी के मुताबिक, अभी तक 28 लोग गायब हैं, जिसमें 5 पुरुष और 23 महिलाएं हैं। हम गायब लोगों की पूरी जानकारी ले रहे हैं। हमने लोगों को हेल्पलाइन नंबर दिया है। कोई भी जानकारी आने पर उनको तत्काल सूचित किया जाएगा।

Published: 14 May 2022, 9:18 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 14 May 2022, 9:18 AM IST