हालात

जनता के जायज सवाल पर भड़क गए नीतीश के विधायक, और फिर दिया ऐसा 'बेशर्म बयान' जिसे जानकर आप रह जाएंगे हैरान, देखें वीडियो

जेडीयू विधायक का एक विवादित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में विधायक मजदूरों से बात कर रहे हैं और उनके सवालों का जवाब देते हुए नाराज हो रहे हैं।

फोटो: video screenshot
फोटो: video screenshot 

कोरोना वायरस के कारण लाखों लोगों को रोजगार छोड़ अपने गांव जाने को मजबूर होना पड़ा है। अपने प्रदेश और इलाके में रोजगार न होने की वजह से लोगों को दूर देश काम की तलाश में जाना पड़ता है। ऐसे में जनता को अपने नेता से सवाल पूछने का हक तो ही है। लेकिन बिहार में सत्तारूढ़ पार्टी जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) के एक विधायक को जनता का सवाल रास नहीं आया। दरअसल, जेडीयू विधायक का एक विवादित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में विधायक मजदूरों से बात कर रहे हैं और उनके सवालों का जवाब देते हुए नाराज़ हो रहे हैं। शेखपुरा के विधायक रणधीर कुमार सोनी चांदी गांव में क्वांरटीन सेंटर में रह रहे प्रवासी मजदूरों का हाल जानने पहुंचे। इस दौरान वहां खड़े नाराज़ मजदूरों ने विधायक से रोजगार को लेकर कुछ तीखे सवाल पूछे। इसपर विधायक ने पलटकर कहा ‘तोर बाबूजी तुमको पैदा किये रोज़गार दिए?’

Published: 24 May 2020, 4:30 PM IST

वीडियो में देखा जा सकता है कि मजदूरों ने विधायक से कहा “आप दस साल से इस इलाके के विधायक हैं, रोजगार नहीं दिये तो गाँव वाले क्या इस पूरे इलाके के लोग राज्य से बाहर रहेंगे। इसपर विधायक बोले “जो बाबूजी तुमको पैदा किये रोज़गार दिए?” विधायक की इस बात से नाराज होकर मजदूरों ने भी जवाब दे दिया और कहा कि हमारे वोट से जीत कर विधायक बने आप और रोजगार पिता जी से मांगे।

Published: 24 May 2020, 4:30 PM IST

एक मजदूर ने कहा “नेता का काम है रोजगार देना। आप की ऊपर सरकार है नीचे सरकार है अपने एरिया में सुविधा दीजिये। यहां कोई सुविधा नहीं है। प्रवासी श्रमिकों ने विधायक रणधीर कुमार सोनी से कहा कि बिहार में हर जगह रोजगार की सुविधा होनी चाहिए ताकि किसी को बाहर न जाना पड़े। यदि यहीं रोजगार मिले तो कोई दूसरे राज्य में क्यों जाए। इसपर रणधीर कुमार सोनी बोले ‘दूसरे एरिया में है सुविधा?’ मजदूरों ने जवाब दिया कि हर जगह सुविधा है। नज़र घुमा के देख लीजिये हर छेत्र में सुविधा है। मजदूर ने विधायक को कई जिले गिनाए। जहां बेहतर सुविधाएं हैं।

Published: 24 May 2020, 4:30 PM IST

जेडीयू विधायक ने कहा कि शेखपुरा जिला से अन्य जिलों की अपेक्षा ज्यादा लोग पलायन करते हैं। इसपर मजदूरों ने कहा कि पिछले दस वर्षों से आप शेखपुरा के विधायक हैं आपने अगर क्षेत्र के लिए कुछ काम किया होता तो आज मजदूरों का बुरा हाल नहीं होता। जिस लड़के ने यह बात कही विधायक ने उसकी ओर इशारा करते हुए कहा कि यह लड़का तो नेता बन रहा है। वायरल वीडियो में विधायक के साथ जेडीयू के जिलाध्यक्ष भी दिख रहे हैं।

Published: 24 May 2020, 4:30 PM IST

इस वीडियो को बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के नेता के तेजस्वी यादव ने भी ट्वीट कर नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “तुम्हारे बाबू जी ने तुमको पैदा किया, क्या रोज़गार दिया”-JDU MLA यानि MLA का कहने का मतलब था जब तुम्हारे बाबू जी रोज़गार नहीं दे पाए तो नीतीश कुमार क्या ख़ाक रोज़गार देंगे? CM साहब के अतिप्रिय अवैध हथियार रखने वाले ये माननीय नहीं बल्कि इनकी 15 सालों की सरकार का अहंकार बोल रहा है।"

Published: 24 May 2020, 4:30 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 24 May 2020, 4:30 PM IST