हालात

लोकसभा चुनावः झारखंड में BJP को बड़ा झटका, रांची के पांच बार सांसद रहे रामटहल चौधरी कांग्रेस में शामिल

रामटहल चौधरी बीजेपी के टिकट पर रांची से पांच बार लोकसभा सांसद रहे। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने उनका टिकट काटकर संजय सेठ को उम्मीदवार बनाया था, जिसके बाद उन्होंने बीजेपी से बगावत कर दिया था और निर्दलीय चुनाव लड़ा था।

BJP को बड़ा झटका, रांची से पांच बार सांसद रहे रामटहल चौधरी कांग्रेस में शामिल
BJP को बड़ा झटका, रांची से पांच बार सांसद रहे रामटहल चौधरी कांग्रेस में शामिल फोटोः सोशल मीडिया

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले झारखंड में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। रांची लोकसभा सीट का पांच बार प्रतिनिधित्व करने वाले पूर्व सांसद और बीजेपी के वरिष्ठ नेता रहे रामटहल चौधरी गुरुवार को अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए। चौधरी के कांग्रेस में शामिल होने को बीजेपी के लिए राज्य में बड़ा झटका माना जा रहा है।

Published: undefined

दिल्ली में कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा, झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेश ठाकुर, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय ने रामटहल चौधरी का पार्टी में स्वागत किया। इस मौके पर चौधरी ने कहा, ‘‘मैं कांग्रेस की नीतियों से प्रभावित होकर कांग्रेस में शामिल हुआ हूं।’’ माना जा रहा है कि चौधरी रांची सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी होंगे।

Published: undefined

वहीं प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने चौधरी का कांग्रेस में स्वागत करते हुए कहा, ‘‘रामटहल चौधरी जी झारखंड में बड़ा नाम हैं। इन्होंने कई बड़े आंदोलनों में हिस्सा लिया है और जनता की बात उठाई है। यही वजह है कि इन्होंने राजनीति में एक लंबा वक्त बिताया है। मैं रामटहल चौधरी जी को कांग्रेस में शामिल होने की बधाई देता हूं।’’

Published: undefined

रामटहल चौधरी बीजेपी के टिकट पर रांची से पांच बार लोकसभा सदस्य रहे। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने उनका टिकट काटकर संजय सेठ को उम्मीदवार बनाया था, जिसके बाद उन्होंने बीजेपी से अलग होकर निर्दलीय चुनाव लड़ा था। हालांकि उन्हें मात्र 29,597 मत हासिल हुए थे और उनकी जमानत जब्त हो गई थी। उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस की विचारधारा से प्रभावित होकर पार्टी में आए हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined