हालात

आखिरी चरण में बंगाल और बिहार के कई जगहों पर हिंसा, कहीं चली गोलियां तो कही हुई ईवीएम में तोड़फोड़

पिछले चरणों की तरह आज सातवें चरण की वोटिंग से पहले भी पश्चिम बंगाल में हिंसा हुई। पश्चिम बंगाल के बैरकपुर में कल रात जबरदस्त हिंसा हुई। वहीं बिहार के कई हिस्सों में ईवीएम तोड़फोड़ और कई जगहों पर फायरिंग की खबर सामने आई है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण का मतदान जारी है। इस आखिरी चरण में भी कई राज्यों में हिंसा की खबरें सामने आई है। बात करे पश्चिम बंगाल की तो पिछले छह चरण की ही तरह इस आखिरी चरण में भी हिंसा की घटनाएं सामने आ रही हैं। एक बार फिर से बीजेपी और टीएमसी के कार्यकर्ताओं के बीच यहां झड़प देखने को मिली है।

Published: undefined

खबरों के मुताबिक, बंगाल के भातपारा इलाके में गोलीबारी और बमबारी की गई है। कई गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया गया है। बढ़ती हिंसा और तनाव को देखते हुए यहां अधिक सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया है।

Published: undefined

वहीं पश्चिम बंगाल के जाधवपुर में बीजेपी के मंडल अध्यक्ष की गाड़ी पर हमला करने का मामला सामने आया है। डायमंड हार्बर से बीजेपीउम्मीदवार निलंजन रॉय की गाड़ी पर भी हमला किया गया है।

Published: undefined

दूसरी ओर बिहार में कई जगहों पर हिंसा और ईवीएम के साथ तोड़ फोड़ करने का मामला सामने आया है। खबरों के मुताबिक, पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र के पालीगंज में ईवीएम के साथ तोड़फोड़ की गई है। यहां के बूथ संख्या 101 और 102 पर दो गुटों में हिंसक झड़प के बाद मतदान रोका गया। सरकुना बूथ पर ग्रामीणों ने ईवीएम तोड़ दी है। खबरों के मुताबिक, आत्मरक्षा में पुलिस ने कई राउंड फायरिंग की। वहीं आरा में भी हिंसा की खबर है, जहां उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव किया है।

Published: undefined

वहीं पंजाब में मतदान के दौरान बठिंडा के तलवंडी साबो इलाके में हिंसा हुई है। इस दौरान हुई फायरिंग में शिरोमणि अकाली दल के तीन कार्यकर्ताओं के घायल होने की खबर है। यह घटना जिस पोलिंग बूथ के पास हुई वहां कुछ देर के लिए मतदान रुक गया था। अब दोबारा मतदान शुरू हो गया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined