हालात

राजस्थान में इस दिन से 450 रुपये में मिलेगा LPG सिलेंडर, जानें कौन उठा सकता है इस योजना का लाभ?

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने कहा कि रसाई गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना' के तहत 1 जनवरी से प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों और चयनित बीपीएल परिवारों को 450 रुपये में गैस सिलेंडर मिलेगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने राज्य की महिलाओं को 1 जनवरी से 450 रुपये में एलपीजी सिलेंडर उपलब्ध कराने की घोषणा की है। शर्मा ने कहा कि सब्सिडी की राशि बीपीएल श्रेणी की लाभार्थी महिलाओं और उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के खातों में भेजी जाएगी।

टोंक के लांबा हरिसिंहपुरा में विकास भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, "हमारी सरकार राजस्थान को देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए दृढ़ संकल्प के साथ काम कर रही है। हर निर्णय राज्य और यहां के लोगों की प्रगति को ध्यान में रखते हुए लिया जा रहा है। राज्य सरकार विकसित भारत के सपने को साकार करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।"

Published: undefined

उन्होंने कहा कि रसाई गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना' के तहत 1 जनवरी से प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों और चयनित बीपीएल परिवारों को 450 रुपये में गैस सिलेंडर मिलेगा। योजना के तहत लाभार्थी एक साल में कुल 12 सिलेंडर के हकदार होंगे। योजना का लाभ उठाने के लिए लाभार्थी को विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविरों में पंजीकरण कराना होगा।

सीएम ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविरों के माध्यम से 39 प्रकार की जनकल्याणकारी योजनाएं आम लोगों तक पहुंचाई जा रही हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा और उनका आर्थिक उत्थान सरकार की प्राथमिकता है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined