हालात

मध्यप्रदेशः शिवराज सरकार के 100 दिन पर कांग्रेस ने मनाया ‘काला दिवस’, पूरे प्रदेश में हुआ प्रदर्शन

कांग्रेस ने शिवराज सरकार के खिलाफ समूचे प्रदेश में जिला और विकासखंड स्तर पर प्रदर्शन किया। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि लोकतांत्रिक तरीके से चुनी हुई, जनादेश प्राप्त सरकार को, साजिश रचकर गिराया गया। बीजेपी ने प्रदेश में किस तरह का खेल खेला, यह सभी ने देखा है

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

मध्य प्रदेश में सत्ता बदलने और शिवराज सिंह चौहान के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के मंगलवार को सौ दिन पूरे हो गए। इस मौके पर बीजेपी ने तो कोई उत्सव नहीं मनाया, मगर कांग्रेस ने सत्ता में बदलाव को 'लोकतंत्र की हत्या' करार देते हुए काला दिवस मनाया। कांग्रेस ने शिवराज सरकार के खिलाफ समूचे प्रदेश में जिला और विकासखंड स्तर पर प्रदर्शन किया। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि "लोकतांत्रिक तरीके से चुनी हुई सरकार को, जनादेश प्राप्त सरकार को, साजिश रचकर गिरा दिया गया। बीजेपी ने प्रदेश में किस तरह का खेल खेला, यह सभी ने देखा।"

Published: 30 Jun 2020, 11:56 PM IST

इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सीएम कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर हमला बोलते हुए कहा, "खरीद-फरोख्त की सच्चाई को तो खुद जिम्मेदारों ने स्वीकारा कि किस प्रकार केंद्रीय नेतृत्व के इशारे पर कुछ लोगों के साथ मिलकर यह खेल खेला गया। कांग्रेस की सरकार इसलिए गिरा दी गई, क्योंकि किसानों का कर्ज माफ किया जा रहा था, युवाओं को रोजगार दिया जा रहा था, महिलाओं को सम्मान और सुरक्षा मिल रही थी, प्रदेश में माफियाओं के खिलाफ अभियान चल रहा था, मिलावटखोरों पर अंकुश लगाने के लिए 'अशुद्ध के विरुद्ध युद्ध' छेड़ा गया था, गौशालाएं बन रही थीं, प्रदेश में निवेश लाया जा रहा था, हम झूठी घोषणाएं नहीं कर रहे थे, प्रदेश की दशा-दिशा बदलने में लगे थे।"

Published: 30 Jun 2020, 11:56 PM IST

कमलनाथ ने आरोप लगाया कि बीजेपी को भय था कि यदि ऐसे ही जनहितैषी कार्य होते रहे तो उसका वर्षो तक सत्ता में लौटना नामुमकिन है। उन्होंने कहा, "बीजेपी सरकार के 100 दिन भी सभी ने देखे हैं। किस प्रकार आज किसान परेशान है, गरीब परेशान है, प्रवासी मजदूरों की स्थिति सभी ने देखी, भारी भरकम बिजली बिलों से जनता परेशान है। पेट्रोल-डीजल की मूल्यवृद्धि से आमजन परेशान है। महंगाई की मार से सब परेशान हैं। कोरोना नियंत्रण में सरकार की असफलता सब देख रहे हैं। इन 100 दिनों में सिर्फ झूठी घोषणाएं करने वाली, केवल प्रचार-प्रसार वाली सरकार ही देखी है, जिसका जनहित से कोई सरोकार नहीं है।"

Published: 30 Jun 2020, 11:56 PM IST

काला दिवस मनाने के लिए आयोजित कार्यक्रमों में कांग्रेस के तमाम बड़े नेताओं ने हिस्सा लिया और बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला। वहीं बीजेपी की ओर से सरकार के सौ दिन पूरा होने पर किसी तरह का समारोह या कार्यक्रम आयोजित नहीं किया गया। बता दें कि फिलहाल बीजेपी को विधानसभा में अभी पूर्ण बहुमत प्राप्त नहीं है, सत्ताधारियों की आस 24 सीटों पर होने वाले उपचुनाव पर टिकी हुई है।

Published: 30 Jun 2020, 11:56 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 30 Jun 2020, 11:56 PM IST