हालात

मध्य प्रदेशः महिला किसान ने हेलीकॉप्टर के लिए बैंक से मांगा कर्ज, राष्ट्रपति से लगाई दिलाने की गुहार

मामला मंदसौर जिले के शामगढ़ तहसील का है। यहां के आगर गांव की रहने वाली बसंती बाई की बोरखेड़ा में खेती की भूमि है, मगर पड़ोसी ने खेत तक जाने वाले रास्ते को बंद कर दिया है। इसके चलते कृषि यंत्रों और मवेशी आदि को खेत तक ले जाना मुश्किल हो गया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में एक रोचक मामला सामने आया है, यहां की एक महिला किसान सरकारी मशीनरी के रवैए से हार मान गई, क्योंकि पड़ोसी ने उसके खेत जाने का रास्ता बंद कर दिया है और कहीं से मदद नहीं मिल रही है, तो उसने थक हारकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से गुहार लगाई है कि खेत तक आने-जाने के लिए किसी बैंक से हेलीकॉप्टर खरीदने के लिए कर्ज दिला दें।

Published: undefined

यहा मामला मंदसौर जिले के शामगढ़ तहसील का है। यहां के आगर गांव की रहने वाली बसंती बाई की बोरखेड़ा में खेती की भूमि है, मगर पड़ोसी ने खेत तक जाने वाले रास्ते को बंद कर दिया है। इसके चलते कृषि यंत्रों और मवेशी आदि को खेत तक ले जाना मुश्किल हो गया है।

Published: undefined

महिला ने बताया कि इसकी वजह से खेती के कार्य भी प्रभावित हो रहे हैं। रास्ता खुलवाने के लिए तहसीलदार से लेकर भोपाल तक के अधिकारियों को बसंती बाई ने अपनी शिकायत भेजी, मगर कहीं से कोई नतीजा नहीं निकला।

Published: undefined

अंततः सरकारी मशीनरी के रवैए से हारकर बसंती ने राष्ट्रपति को ही पत्र लिख दिया। इसमें उन्होंने कहा है कि खेत तक जाने के लिए और मवेशी और कृषि यंत्र ले जाने के लिए उसे किसी बैंक से हेलीकॉप्टरके लिए कर्ज और हेलीकॉप्टर का लायसेंस भी दिला दें।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined