हालात

मध्य प्रदेशः पटवारी भर्ती परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर सड़क पर उतरे युवा, पुलिस ने हिरासत में लिया

प्रदेश में आयोजित पटवारी भर्ती परीक्षा के नतीजे जून 2023 में आए थे। मगर, गड़बड़ी के आरोप लगने पर जुलाई में परीक्षा की जांच का आदेश देते हुए जांच आयोग का गठन किया गया था। लगभग आठ महीने चली जांच के बाद इस जांच आयोग ने परीक्षा को क्लीन चिट दे दी।

मध्य प्रदेश में पटवारी भर्ती परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर सड़क पर उतरे युवा, पुलिस ने हिरासत में लिया
मध्य प्रदेश में पटवारी भर्ती परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर सड़क पर उतरे युवा, पुलिस ने हिरासत में लिया फोटोः IANS

मध्य प्रदेश में भ्रष्टाचार के आरोपों के कारण विवादों में आई पटवारी भर्ती परीक्षा को निरस्त करने की मांग को लेकर कई युवा बुधवार को भोपाल में सड़क पर उतर आए। प्रदर्शनकारियों के तेवर को देखते हुए पुलिस ने बैरिकेड्स लगाकर उन्हें रोकने की कोशिश की, लेकिन जब वे आगे बढ़ने लगे तो पुलिस ने कई प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों को हिरासत में ले लिया।

Published: undefined

दरअसल, मध्य प्रदेश में आयोजित पटवारी भर्ती परीक्षा के नतीजे जून 2023 में आए थे। मगर, गड़बड़ी के आरोप लगने पर जुलाई में परीक्षा की जांच का आदेश देते हुए जांच आयोग का गठन किया गया था। लगभग आठ महीने चली जांच के बाद इस जांच आयोग ने परीक्षा को क्लीन चिट दे दी।

Published: undefined

इसके बाद डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व में बनी बीजेपी सरकार ने इस साल फरवरी माह में नतीजों के आधार पर नियुक्ति के आदेश जारी करने के निर्देश दे दिए। सरकार के निर्देश के आधार पर सामान्य प्रशासन विभाग ने नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने के आदेश जारी कर दिए। सरकार के इस फैसले से भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे अभ्यर्थी अवाक रह गए।

Published: undefined

इसके बाद सरकार के इस फैसले के खिलाफ नेशनल एजुकेटेड यूथ यूनियन के बैनर तले अभ्यर्थी राजधानी भोपाल में बुधवार को प्रदर्शन करने सड़कों पर उतर आए। प्रदर्शनकारियों ने मांग की है कि जांच के लिए बनाए गए आयोग की रिपोर्ट को सार्वजनिक किया जाए। साथ ही इस पूरे मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया जाए।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined