हालात

फुटबॉल के महान जादूगर डिएगो माराडोना का निधन, पूरी दुनिया में प्रशंसकों में शोक की लहर

माराडोना अभी केवल 60 साल के थे और इसी 30 अक्तूबर को उन्होंने अपना 60वां जन्मदिन मनाया था। इसके बाद अभी दो सप्ताह पहले ही उन्हें ब्रेन में क्लॉट की वजह से सर्जरी करवानी पड़ी थी, जिसके बाद वह घर पर ही रह रहे थे। उन्हें आज अपने घर पर ही हार्ट अटैक आया।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

महान फुटबॉल खिलाड़ी डिएगो माराडोना का बुधवार शाम को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। अभी दो सप्ताह पहले ही उन्हें ब्रेन में क्लॉट की वजह से सर्जरी करवानी पड़ी थी, जिसके बाद वह घर पर ही आराम कर रहे थे। उन्हें आज अपने घर पर ही हार्ट अटैक आया था। माराडोना अभी केवल 60 साल के थे और इसी 30 अक्तूबर को उन्होंने अपना 60वां जन्मदिन मनाया था।

Published: undefined

अर्जेटीना के पूर्व मिडफील्डर और मैनेजर माराडोना को फुटबॉल के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में गिना जाता है। अपने करियर में चार विश्व कप खेल चुके माराडोना ने अपनी कप्तानी में अर्जेंटीना को 1986 में विश्व कप का खिताब दिलाया था। माराडोना ने अकेले अपने खेल के दम पर पूरी दुनिया में अर्जेंटीना को कास पहचान दिलाई।

Published: undefined

महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना के निधन पर भारत में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गहरा दुख जताया है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, “मारडोना अब हमारे बीच नहीं रहे। वह एक जादूगर थे जिन्होंने हमें दिखाया कि क्यों फुटबॉल को एक "सुंदर खेल" कहा जाता है। उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं”

Published: undefined

बताया जा रहा है कि हाल ही में दिमाग के आपरेशन के बाद उनके डॉक्टर लियोपोल्डो लूक ने कहा था कि थोड़ी मात्रा में भी शराब उनके लिए घातक हो सकती है। साथ ही उन्होंने सलाह दी थी कि उन्हें परिवार के साथ समय बिताकर नकारात्मकता से दूर रहने की कोशिश करनी होगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined